logo-image

CSK vs DC palying XI : सुरेश रैना बाहर, दोनों टीमों में बदलाव, ये खिलाड़ी कर रहा है डेब्‍यू 

DC vs CSK Playing 11 : आईपीएल 2021 में आज दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच मैच है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने सीएके के खिलाफ टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है.

Updated on: 04 Oct 2021, 07:21 PM

नई दिल्‍ली :

DC vs CSK Playing 11 : आईपीएल 2021 में आज दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच मैच है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने सीएके के खिलाफ टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. ये दोनों टीमें पहले से ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं. दोनो टीमों के बीच खेले गए 34 मैचों में सीएके का पलड़ा भारी रहा है. सीएके ने 21 मैच जीते हैं जबकि दिल्ली कैपिटल्स को 13 में जीत मिली है. दोनो टीमें अंक तालिका में टॉप पर बनी हुई हैं. सीएसके के 12 मैचों में नौ जीत और तीन हार के साथ 18 अंक है जबकि दिल्ली कैपिटल्स के 12 मैचों में इतने ही जीत और हार के साथ 18 अंक है.
दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आज के मैच में स्‍टीव स्‍मिथ को मौका नहीं दिया है. उनकी जगह रिपल पटेल आज डेब्‍यू कर रहे हैं. ये उनका आईपीएल का पहला मैच है. रिपल पटेल नीचे के क्रम में बल्‍लेबाजी करते हैं और जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी भी कर सकते हैं. वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आसफि की जगह दीपक चाहर को मौका दिया है. दीपक चाहर की आज वापसी हो रही है, वे पिछला मैच नहीं खेले थे. वहीं सैम करन की जगह ड्वेन ब्रावो को मौका दिया है. वहीं बड़ी बात ये है कि सुरेश रैना आज की प्‍लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हैं. वे लगातार खराब खेल रहे हैं और मिले मौके को भुना नहीं पाए. इसलिए उनकी जगह रॉबिन उथप्‍पा को मौका मिला है. उथप्‍पा का सीएसके के लिए ये आईपीएल का पहला मैच है. यानी दोनों टीमों में बदलाव किए गए हैं. 


चेन्नई सुपरकिंग्स की प्‍लेइंग इलेवन : ऋतुराज गायकवाड़, फ़ाफ़ डुप्लेसी, मोईन अली, अंबाती रायुडू, रॉबिन उथप्पा, महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जाडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जॉश हेजलवुड

दिल्ली कैपिटल्स की प्‍लेइंग इलेवन : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरॉन हेटमायर, रिपल पटेल, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, अनरिख़ नॉर्खिये, आवेश खान