logo-image

IPL 2021 Auction : एमएस धोनी की CSK को लगाना चाहिए इन 4 खिलाड़ियों पर दांव

ऑक्‍शन में एक बार फिर एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स पर सभी की नजर रहने वाली है. सीएसके का पिछले साल का आईपीएल काफी खराब गया था और टीम सातवें नंबर पर रही थी.

Updated on: 15 Feb 2021, 11:25 AM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन का मंच सजने वाला है. चेन्‍नई में 18 फरवरी को आईपीएल का ऑक्‍शन होगा और देश दुनिया के खिलाड़ियों पर आईपीएल की आठ फ्रेंचाइजी बोली लगाएंगी. ऑक्‍शन के लिए शार्टलिस्‍ट किए गए खिलाड़ियों को लेकर टीमें ने अपनी अपनी रणनीति बना ली है. टीमों ने करीब करीब तय कर लिया है कि किस खिलाड़ी का नाम लेते ही उन्‍हें बोली में शामिल हो जाना है, वहीं किस खिलाड़ी का नाम आने पर उसे किसी भी कीमत पर छोड़ना नहीं है. ऑक्‍शन में एक बार फिर एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स पर सभी की नजर रहने वाली है. सीएसके का पिछले साल का आईपीएल काफी खराब गया था और टीम सातवें नंबर पर रही थी, वहीं टीम ने आईपीएल के इतिहास में पहली बार प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई नहीं कर पाई थी. टीम की कोशिश होगी कि जो कमियां पिछली बार रह गई थी, नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर उन्‍हें दूर किया जाए.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : आईपीएल 2021 ऑक्‍शन के 5 नियम जान लीजिए

इस बीच टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि सीएसके को ऑक्‍शन में चार खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है. उन्‍होंने उन चार खिलाड़ियों का नाम भी लिए हैं. दरअसल इस वक्‍त भारत और इंग्‍लैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज चल रही है, इसी मैच के ब्रेक के दौरान आईपीएल के ऑक्‍शन पर भी चर्चा हो रही है. ये मैच स्‍टार स्‍पोर्ट्स पर आ रहे हैं और आईपीएल ऑक्‍शन भी इसी चैनल पर दिखाया जाएगा. रविवार को आईपीएल के ऑक्‍शन पर बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि सीएसके की टीम वैसे अच्‍छी है और रॉबिन उथप्‍पा को टीम पहले ही राजस्‍थान रॉयल्‍स से ट्रेड कर चुकी है. सुरेश रैना की इस बार वापसी हो चुकी है और उन्‍हें रिटेन किया गया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 ऑक्‍शन से पहले अर्जुन तेंदुलकर ने एक ओवर में जड़े पांच छक्‍के 

सीएसके की बल्‍लेबाजी अच्‍छी दिख रही है. गौतम गंभीर ने कहा कि टीम के पास ऊपरी क्रम अच्‍छा है, सुरेश रैना, रॉबिन उथप्‍पा, अंबाती रायुडु और खुद एमएस धोनी हैं ही.
गौतम गंभीर ने कहा कि सीएसके को एक स्‍पिनर की जरूर है, वो शायद कृष्‍णप्‍पा गौतम हो सकते हैं. क्‍योंकि हरभजन सिंह को टीम ने रिलीज कर दिया है, वहीं पीयूष चावला को भी टीम ने अपने साथ नहीं रखा है. इसके साथ ही सीएसके को तेज गेंदबाज दीपक चाहर के बैकअप के तौर पर एक और तेज गेंदबाज चाहिए, वो उमेश यादव हो सकते हैं. इसके अलावा वेस्‍टइंडीज के आलराउंडर ड्वेन ब्रावो के बैकअप के तौर पर भी एक आलराउंडर चाहिए, वो क्रिस मॉरिस हो सकते हैं. इसके अलावा काइले जैमीसन भी एक अच्‍छे विकल्‍प हो सकते हैं. गौतम गंभीर ने कहा कि वैसे सीएसके की टीम अभी भी अच्‍छी है, लेकिन अगर कुछ और खिलाड़ी टीम में शामिल कर लिए जाएं तो टीम और भी मजबूत नजर आएगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction से पहले धोनी की CSK और दिल्‍ली कैपिटल्‍स संकट में!

आपको बता दें कि सीएसके ने इस बार केदार जाधव, मुरली विजय, हरभजन सिंह, पीयूष चावला, मोनू सिंह और शेन वाटसन को रिलीज कर दिया है. इन सभी खिलाड़ियों को टीम ने भारी रकम में अपने साथ जोड़ा था, लेकिन पिछले साल के आईपीएल में ये खिलाड़ी अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए. इसीलिए उन्‍हें रिलीज कर दिया गया है. अब बड़े बड़े नामों को रिलीज करने के बाद टीम के पास ऑक्‍शन में खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 22.90 करोड़ रुपये बचे हैं. टीम में सात अधिकतम सात खिलाड़ी अभी और शामिल हो सकते हैं, वहीं टीम को एक ही विदेशी खिलाड़ी खरीदने की परमीशन होगी.