logo-image

IPL 2021 ऑक्‍शन से पहले अर्जुन तेंदुलकर ने एक ओवर में जड़े पांच छक्‍के 

आईपीएल 2021 ऑक्‍शन से पहले अर्जुन तेंदुलकर ने ऐसा प्रदर्शन कर दिया है, जिससे 18 फरवरी को चेन्‍नई में होने वाले ऑक्‍शन से पहले वे अचानक से लाइमलाइट में आ गए हैं, वहीं उनकी कीमत भी बढ़ सकती है.

Updated on: 15 Feb 2021, 08:34 AM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 ऑक्‍शन से पहले अर्जुन तेंदुलकर ने ऐसा प्रदर्शन कर दिया है, जिससे 18 फरवरी को चेन्‍नई में होने वाले ऑक्‍शन से पहले वे अचानक से लाइमलाइट में आ गए हैं, वहीं उनकी कीमत भी बढ़ सकती है. हालांकि अर्जुन तेंदुलकर का ऑक्‍शन के लिए बेस प्राइज 20 लाख रुपये ही है. ऐसे में कई टीमें उन्‍हें अपने साथ जोड़ने की कोशिश कर सकती हैं. इस बीच अर्जुन तेंदुलकर ने 31 गेंद में 77 रन बना दिए और आउट भी नहीं हुए. वहीं गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्जुन तेंदुलकर ने तीन विकेट लिए और इसके लिए उन्‍होंने 41 रन ही दिए. इससे अचानक से अर्जुन तेंदुलकर सुर्खियों में आ गए हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : आज ही खत्‍म हो जाएगा मैच, या कल तक चलेगा, जानिए

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले और मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी इस बार के आईपीएल की ऑक्‍शन लिस्‍ट में शामिल हैं. उन्‍होंने 73वें पुलिस आमंत्रण शील्‍ड क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मैच में 31 गेंद में 77 रन की पारी खेली. दौरान तेंदुलकर ने पांच चौके और आठ छक्‍के लगाए, इतना ही नहीं, उन्‍होंने आठ में से पांच छक्‍के तो एक ही ओवर में लगा दिए थे. वहीं 41 रन देकर तीन विकेट भी लिए. अर्जुन तेंदुलकर ने इतना शानदार प्रदर्शन किया कि एमआईजी क्रिकेट क्‍लब ने इस्‍लाम जिमखाना को 194 रनों के भारी अंतर से हरा दिया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : आईपीएल 2021 ऑक्‍शन के 5 नियम जान लीजिए

इससे पहले विजय हजारे ट्रॉफी से पहले खेले गए प्रैक्टिस मैच में अर्जुन तेंदुलकर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. जिसके बाद उनके सिलेक्शन में सवाल उठने शुरू हो गए थे. कहा जा रहा था कि हो सकता है कि अर्जुन तेंदुलकर आईपीएल के ऑक्‍शन में अनसोल्‍ड ही न रह जाएं. प्रैक्‍टिस मैच में अर्जुन तेंदुलकर ने 4.1 में 53 रन दिए जबकि एक विकेट भी हासिल नहीं कर पाए. बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर सैय्यद मुस्ताक अली ट्रॉफी खेलने का मौका मिला था लेकिन वहां भी वो ऐसा कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे जिसे याद किया जाए. हालांकि अब जिस तरह का प्रदर्शन अर्जुन तेंदुलकर ने करके दिखाया है, उससे उनके ऑक्‍शन में अच्‍छी कीमत पर बिकने की संभावना जताई जा रही है. अर्जुन वैसे तो एक तेज गेंदबाज हैं, लेकिन इस मैच में उन्‍होंने दिखाया कि वे बल्‍लेबाजी भी कर सकते हैं.