News Nation Logo

INDvsENG : आज ही खत्‍म हो जाएगा मैच, या कल तक चलेगा, जानिए 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेला जा रहा दूसरा मैच अब तीसरे दिन में जा रहा है. साथ ही संभावना जताई जा रही है कि आज नहीं तो कल हर हालत में ये मैच खत्‍म हो जाएगा. दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक टीम इंडिया ने मैच पर मजबूत पकड़ बना ली थी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 15 Feb 2021, 08:10:20 AM
india vs england logo

india vs england logo (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेला जा रहा दूसरा मैच अब तीसरे दिन में जा रहा है. साथ ही संभावना जताई जा रही है कि आज नहीं तो कल हर हालत में ये मैच खत्‍म हो जाएगा. दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक टीम इंडिया ने मैच पर मजबूत पकड़ बना ली थी. अब  देखना होगा कि तीसरे दिन के खेल में टीम इंडिया की क्‍या रणनीति रहती है. भारत के अभी नौ विकेट सुरक्षित हैं. ऐसे में ये देखना दिलचस्‍प होगा कि क्‍या भारतीय कप्‍तान विराट कोहली पारी घोषित करते हैं या फिर पूरी टीम के आउट होने का इंतजार करते हैं. हालांकि मैच से पहले इस तरह की भविष्‍यवाणी हो रही थी कि मैच तीन से साढ़े तीन दिन में खत्‍म हो जाएगा, अब ऐसा ही कुछ होता हुआ नजर आ रहा है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : आईपीएल 2021 ऑक्‍शन के 5 नियम जान लीजिए

दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को इंग्लैंड की पहली पारी 134 पर समेट दिया था. भारत ने इसके जवाब में अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्‍त होने तक एक विकेट पर 54 रन बना लिए हैं और उसके अब तक 249 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है. टीम इंडिया ने पहली पारी में 329 रन बनाए थे और उसके पास पहली पारी में 195 रनों की बढ़त थी. स्टंप्स के समय रोहित शर्मा 62 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की बदौलत 25 रन और चेतेश्वर पुजारा 18 गेंदों पर एक चौके की मदद से सात बनाकर नाबाद हैं. दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए अब तक 12 रन जोड़े हैं.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : अहमदाबाद के तीसरे टेस्ट के लिए टिकटों की बिक्री शुरू, जानिए डिटेल

इंग्लैंड को 134 रनों पर आलआउट करने के बाद अपनी दूसरी पारी की शुरुआत करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी की. शुभमन गिल ने 28 गेंदों पर एक छक्का लगाया. वे अपनी पारी में 14 ही बना सके. उन्हें जैक लीच ने एलबीड‌ब्‍ल्‍यू आउट किया. शुभमन गिल के आउट होने के बाद रोहित शर्मा और चेतेश्‍वर पुजारा ने मेजबान टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया और दिन का खेल निकाल दिया. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई टेस्ट का देखा नजारा, शानदार फोटो ट्वीट किया

आपको बता दें कि इससे पहले हरभजन सिंह ने कहा था कि पिच जिस तरह की दिखाई दे रही है, उससे लगता है कि मैच तीन ही दिन में खत्‍म हो जाएगा, वहीं पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भी कुछ ऐसी ही उम्‍मीद जताई थी. ऐसा ही हो रहा है. दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक टीम इंडिया का इस मैच में अच्‍छा होल्‍ड हो गया है. आज टीम इंडिया बड़े स्‍कोर को बनाने की ओर बढ़ेगी. यहां से बहूत कम ही संभावना है कि टीम इंडिया ये मैच हारे. अगर टीम इंडिया जीत गई तो फिर सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ जाएगी, वहीं विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की भी उसकी उम्‍मीदें जिंदा रहेंगी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Feb 2021, 08:10:20 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो