News Nation Logo
Banner

INDvsENG : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई टेस्ट का देखा नजारा, शानदार फोटो ट्वीट किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को चेन्नई दौरे पर हैं. चेन्नई पहुंचते ही प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर जब एमए चिदंबरम स्टेडियम के करीब से गुजरा तो उन्होंने भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच का नजारा दूर से देखा.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Feb 2021, 03:03:09 PM
Virat kohli ashwin

Virat kohli ashwin (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को चेन्नई दौरे पर हैं. चेन्नई पहुंचते ही प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर जब एमए चिदंबरम स्टेडियम के करीब से गुजरा तो उन्होंने भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच का नजारा दूर से देखा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना देरी किए अपने ट्विटर हैंडल पर स्टेडियम की तस्वीर साझा की, जिसमें सफेद पोशाक में खिलाड़ी दिख रहे हैं. ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा कि उन्होंने आसमान से इस मजेदार मुकाबले का दृश्य देखा. उन्‍होंने शानदार फोटो ट्वीट किया है. पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को तमिलनाडु दौरे पर हैं जहां उन्होंने राज्य को कई विकास परियोजनाओं की सौगात दी. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG: दूसरे टेस्‍ट में चेतेश्‍वर पुजारा चोटिल, जानिए मयंक अग्रवाल क्‍यों उतरे

नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर स्टेडियम की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, आसमान से चेन्नई में चल रहे दिलचस्प मुकाबले का दृश्य देखा.  इसका मतलब यह है कि प्रधानमंत्री को इस बात की जानकारी है कि दूसरा टेस्ट मैच दिलचस्प मोड़ पर है. भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है जहां टीम इंडिया ने दूसरे दिन पहली पारी में 329 रन बनाने के बाद टी ब्रेक तक इंग्लैंड की पहली पारी में 106 रन पर आठ विकेट गिराकर मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction से पहले धोनी की CSK और दिल्‍ली कैपिटल्‍स संकट में!

वहीं चेन्‍नई पहुंचे प्रधानमंत्री ने सेना प्रमुख एमएम नरवणे को अर्जुन मेन बैटल टैंक (एमके-1ए) सौंपा. इस स्वदेशी युद्ध टैंक का डिजाइन, विकास और निर्माण सीवीआरडीई, डीआरडीओ ने 15 अकादमिक संस्थानों, 8 प्रयोगशालाओं और कई एमएसएमई के साथ मिलकर किया है. चेन्नई में प्रधानमंत्री मोदी को पहले मुख्य युद्धक टैंक अर्जुन (Arjun Tank) से सलामी दी गई. इसके बाद मोदी ने भारतीय सेना को अर्जुन टैंक सौंप दिए हैं. उन्होंने अर्जुन मेन बैटल टैंक(एमके-1ए) के मॉडल को सेना प्रमुख जनरल एम.एम. नरवणे (MM Naravane) को सौंपा. अर्जुन टैंक को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे स्वदेशी रूप से डिजाइन किए गए और बनाए गए अर्जुन मेन बैटल टैंक (एमके-1ए) को सौंपते हुए गर्व है. ये स्वदेशी गोला-बारूद का भी इस्तेमाल करता है. तमिलनाडु पहले ही भारत का ऑटोमोबाइल निर्माण का हब है, अब मैं तमिलनाडु को भारत के टैंक निर्माण के हब के रूप में विकसित होते देखता हूं.

First Published : 14 Feb 2021, 03:03:09 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.