News Nation Logo
Banner

INDvsENG: दूसरे टेस्‍ट में चेतेश्‍वर पुजारा चोटिल, जानिए मयंक अग्रवाल क्‍यों उतरे

भारत की पारी 329 रन पर समाप्त होने के बाद रविवार को फिल्डिंग के लिए उतरी भारतीय टीम में चेतेश्वर पुजारा नहीं थे. एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय पारी के दौरान चेतेश्‍वर पुजारा को उंगली में चोट लग गई थी.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Feb 2021, 01:10:56 PM
Pujara Injured not on field

Pujara Injured not on field (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत की पारी 329 रन पर समाप्त होने के बाद रविवार को फिल्डिंग के लिए उतरी भारतीय टीम में चेतेश्वर पुजारा नहीं थे. एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय पारी के दौरान चेतेश्‍वर पुजारा को उंगली में चोट लग गई थी. चेतेश्‍वर पुजारा के स्थान पर, मयंक अग्रवाल फिल्डिंग के लिए मैदान में उतरे हैं. हालांकि इस बीच जब इंग्‍लैंड की बल्‍लेबाजी आई तो पहले ही ओवर से दबाव में दिखाई दी और टीम इस वक्‍त संकट में फंसी हुई दिख रही है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction से पहले धोनी की CSK और दिल्‍ली कैपिटल्‍स संकट में!

चेतेश्‍वर पुजारा ने शनिवार को जैक लीच की गेंद पर आउट होने से पहले 58 गेंदें खेल कर 21 रन बनाए थे. भारत की पूरी टीम रविवार को पहले सत्र में ही शनिवार के कुल स्कोर 6 विकेट पर 300 में महज 29 रन जोड़कर 329 रन पर ऑल आउट हो गई. इससे पहले शनिवार को खेल के पहले दिन रोहित शर्मा 161 रनों की शानदार पारी खेल कर और अजिंक्य रहाणे 67 रनों का बहुमूल्य योगदान देकर आउट हुए थे. विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत 58 रन पर बना कर नाबाद रहे. चेतेश्‍वर पुजारा ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया दौरे की अंतिम पारी में अपने शरीर पर लगभग 11 गेंदें झेली थी, जब भारत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास रखने के लिए ब्रिस्बेन में चौथे और अंतिम टेस्ट में 329 रनों के स्कोर का पीछा कर रहा था. उस मैच में 33 साल के चेतेश्‍वर पुजारा ने 211 गेंदों पर 56 रनों की शानदार पारी खेली थी और भारत को तीन विकेट से यादगार जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG Lunch Report : दूसरे टेस्‍ट में इंग्‍लैंड की हालत खराब, जानिए अब का पूरा हाल 

हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि चेतेश्‍वर पुजारा को जो चोट लगी है, वो कितनी गंभीर है. क्‍या वे इस टेस्‍ट में तब बल्‍लेबाजी करेंगे, जब टीम इंडिया दूसरी बार बल्‍लेबाजी के लिए आएगी. चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का ये दूसरा ही मैच चल रहा है और अभी दो टेस्‍ट और बाकी हैं, ऐसे में आगे की सीरीज के लिए चेतेश्‍वर पुजारा का फिट रहना बहुत जरूरी है. क्‍योंकि सीरीज में टीम इंडिया पहला टेस्‍ट हारकर पहले ही पीछे है, वहीं विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल में पहुंचने का रास्‍ता तभी खुलेगा, जब कम से दो टेस्‍ट टीम इंडिया जीते और यहां से कोई भी टेस्‍ट न हारे, ऐसे में टेस्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट चेतेश्‍वर पुजारा की भूमिका बहुत अहम होने वाली है. 

First Published : 14 Feb 2021, 01:10:56 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.