News Nation Logo

IPL 2020 : सुरेश रैना ने इसलिए छोड़ा CSK का साथ, टीम मालिक ने बताई पूरी कहानी

आईपीएल की चैंपियन टीमों में से एक चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के स्‍टार बल्‍लेबाजों में से एक सुरेश रैना आईपीएल शुरू होने से पहले ही टूर्नामेंट को छोड़कर भारत लौट आए हैं. इसको लेकर अभी तक तरह तरह की बातें सामने आ रही थीं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 31 Aug 2020, 09:19:49 AM
suresh raina

सुरेश रैना एन श्रीनिवासन (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

Suresh Raina and CSK dispute over room  : आईपीएल की चैंपियन टीमों में से एक चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) के स्‍टार बल्‍लेबाजों में से एक सुरेश रैना (Suresh Raina) आईपीएल शुरू होने से पहले ही टूर्नामेंट को छोड़कर भारत लौट आए हैं. इसको लेकर अभी तक तरह तरह की बातें सामने आ रही थीं. हालांकि खुद सुरेश रैना ने अभी तक यह साफ तौर पर नहीं बताया है कि असल मामला है क्‍या, लेकिन अब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) के मालिक और बीसीसीआई (BCCI) के पूर्व अध्‍यक्ष एन श्रीनिवासन (N. Srinivasan) ने साफ तौर पर पूरी कहानी से पर्दा हटा दिया है. अभी तक माना जा रहा था कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कुछ साथियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सुरेश रैना ने परिवार की सुरक्षा को ज्‍यादा वरीयता दी और वे लौट आए. वहीं यह भी कहा जा रहा था कि पिछले ही दिनों पठानकोट में सुरेश रैना के परिवार के लोगों पर हमला हुआ था, उसमें सुरेश रैना के फूफा का देहांत हो गया था, इसके बाद पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए सुरेश रैना वापस लौट आए. लेकिन अब बीसीसीआई के पूर्व अध्‍यक्ष एन श्रीनिवासन जो खुलासा किया है, वह अपने आप में चौंकाने वाला है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल टीमों को सताने लगा डर, जानिए अब क्‍या कहा

बताया जाता है कि सुरेश रैना और टीम मैनेजमेंट के बीच होटल के कमरे को लेकर विवाद था, यह विवाद सुलझना चाहिए था, लेकिन धीरे धीरे यह इतना बढ़ गया कि नौबत यहां तक आ गई. टीम मैनेजमेंट ने सुरेश रैना की बात नहीं मानी और सुरेश रैना ने वापस लौटन का फैसला ले लिया. सीएके के मालिक एन श्रीनिवासन ने आउटलुक से बातचीत में पूरी बात बताई है. एन श्रीनिवासन ने कहा है कि कुछ क्रिकेटर के सिर पर सफलता चढ़ जाती है. उन्‍होंने यहां तक कहा कि कुछ खिलाड़ी आत्‍मदंभी हो गए हैं. उन्‍होंने कहा कि कुछ खिलाड़ी पुराने वक्‍त के एक्‍टर की तरह नखरे करने लगते हैं. श्रीनिवासन ने कहा कि सीएसके एक परिवार की तरह है. हालांकि श्रीनिवासन ने बताया कि उनकी टीम के कप्‍तान एमएस धोनी से बात हूई है और उन्‍होंने भरोसा दिलाया है कि सब कुछ जल्‍द ही ठीक हो जाएगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : श्रेयस अय्यर के लिए आईपीएल सबसे बड़ी चुनौती, जानिए क्‍या बोले

अब जो मामला सामने आया है, उसमें पता चला है कि जब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम यूएई के अपने होटल में पहुंची तो सुरेश रैना अपने कमरे से खुश नहीं थे. सुरेश रैना ठीक वैसा ही कमरा अपने लिए भी चाहते थे जैसा कमरा कप्‍तान एमएस धोनी को दिया गया था, लेकिन बात नहीं बन सकी. साथ ही सुरेश रैना कोरोना वायरस को लेकर कुछ और कठोर प्रोटोकॉल चाहते थे. सुरेश रैना अपने कमरे में अच्‍छी बालकनी भी चाहते थे. बात कप्‍तान एमएस धोनी तक पहुंची, लेकिन धोनी भी सुरेश रैना को समझाने में कामयाब नहीं हो सके. और बात बढ़ती चली गई. इसके तुरंत बाद सीएसके खिलाड़ियों का कोरोना टेस्‍ट हुआ और उसमें कुल 13 लोग कोरोना पॉजिटिव आ गए. इसके बाद सुरेश रैना ने देरी नहीं की और वापस भारत लौटने का फैसला ले लिया.

यह भी पढ़ें ः ENGvPAK : दूसरे T20 में पाकिस्‍तान की करारी हार, जानें मैच का हाल

एन श्रीनिवासन ने कहा कि अगर आप टीम के साथ खुश नहीं हैं तो बेहतर है कि आप वापस लौट जाएं. इसमें किसी को भी कुछ बोलने की जरूरत नहीं है. श्रीनिवासन ने यह भी साफ किया कि उनकी कप्‍तान धोनी से बात हुई है और धोनी को इन सब बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता. श्रीनिवासन ने कहा कि अगर कोई खिलाड़ी या फिर स्‍टॉफ का सदस्‍य कोरोना पॉजिटिव आता है तो इसमें परेशान होने की जरूरत नहीं है. पता नहीं होता कि कौन सा सदस्‍य कोरोना का वाहक है. उन्‍होंने यह भी कहा कि अभी आईपीएल का यह सीजन शुरू नहीं हुआ है, हो सकता है कि सुरेश रैना को समझ में आ जाए कि वे इस साल क्‍या कुछ खोने वाले हैं. साथ ही श्रीनिवासन ने उस पैसे का भी जिक्र किया जो सुरेश रैना को मिलते हैं. सुरेश रैना को इस बार भी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने रिटेन किया था और उन्‍हें इस बार भी 11 करोड़ रुपये मिलने वाले थे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 पर BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान, जानिए

एमएस धोनी से श्रीनिवासन की जो बात हुई है, उसमें धोनी ने कहा कि तेज गेंदबाज दीपक चाहर और विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ कोरोना पॉजिटिव आए हैं, वे जल्‍द ही ठीक हो जाएंगे, इसमें चिंता करने की बात नहीं है. श्रीनिवासन ने यह भी कहा कि सुरेश रैना के जाने से कुछ और नए खिलाड़ियों को मौका मिलेगा, उन्‍होंने कहा कि ऋतुराज गायकवाड़ अच्‍छे खिलाड़ी हैं और वे इस बार आईपीएल के नए स्‍टार बन सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Aug 2020, 09:16:01 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.