logo-image

IPL 2020 : आईपीएल टीमों को सताने लगा डर, जानिए अब क्‍या कहा

आईपीएल अगर अपने तयशुदा कार्यक्रम से हुआ तो इसका पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. 19 सितंबर में अब 19 दिन ही बचे हैं, लेकिन इसके बाद भी बीसीसीआई की ओर से आईपीएल का पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है.

Updated on: 01 Sep 2020, 11:42 AM

New Delhi:

IPL 2020 Schedule : आईपीएल अगर अपने तयशुदा कार्यक्रम से हुआ तो इसका पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. 19 सितंबर में अब 19 दिन ही बचे हैं, लेकिन इसके बाद भी बीसीसीआई (BCCI) की ओर से आईपीएल का पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. 19 सितंबर को जो मैच होगा, उसमें कौन सी दो टीमें आमने सामने होंगी, यह भी अभी तक साफ नहीं है. वहीं पिछले दिनों चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) के कोरोना के हॉटस्‍पॉट (Corona Hotspot) बन जाने से हालात और भी खराब हो गए हैं. अब टीमों को यह डर भी सता रहा है कि कहीं आईपीएल आगे न बढ़ जाए या फिर कहीं यह रद ही न हो जाए. हालांकि अभी तक इसी तरह की कोई भी बात सामने नहीं आई है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : श्रेयस अय्यर के लिए आईपीएल सबसे बड़ी चुनौती, जानिए क्‍या बोले

आईपीएल टीमों को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचे हुए एक सप्ताह से ज्यादा का समय हो गया है, लेकिन बीसीसीआई ने अभी तक लीग का कार्यक्रम जारी नहीं किया है. सूत्रों की मानें तो कुछ फ्रेंचाइजियों ने भारतीय बोर्ड से जल्दी से जल्दी कार्यक्रम जारी करने की अपील की है. यूएई में मौजूद एक सूत्र ने कहा कि भगवान जाने, बोर्ड कब हमसे कार्यक्रम शेयर करेगा. हमने बीसीसीआई से दोनों तरीकों-मौखिक और मैसेज के माध्यम से अपील की है कि वह जल्दी इसकी घोषणा करे, ताकि हम उसके हिसाब से प्लान कर सकें. उन्होंने कहा कि कोई कहता है सोमवार, कोई कहता है मंगलवार को हमें कार्यक्रम मिल जाएगा, लेकिन इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते. बीसीसीआई ने हाल ही में अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अधिकारियों से बात की और कार्यक्रम व यातायात को लेकर सभी मुद्दे सुलझा लिए गए हैं. कार्यक्रम में देरी का एक कारण अबुधाबी में कोविड-19 के बढ़ते मामले हो सकते हैं क्योंकि अबुधाबी में भी लीग के मैच खेले जाने हैं. इसके अलावा दुबई और शारजाह में भी मैच खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें ः ENGvPAK : दूसरे T20 में पाकिस्‍तान की करारी हार, जानें मैच का हाल

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के 13 खिलाड़ियों के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बाद लीग पर काले बादल भी मंडरा रहे हैं. इसने भी फ्रेंचाइजियों को परेशान कर दिया है. सूत्र ने कहा कि उन्हें हमें कम से कम सदस्यों के बारे में भी बताना चाहिए. कौन कौन संक्रमित हुआ है, यह हमारी सुरक्षा के लिए काफी जरूरी है. आईपीएल-13 का आयोजन 19 सितंबर से शुरू हो रहा है. कोविड-19 के कारण ही इस लीग को इस समय यूएई में आयोजित कराया जा रहा है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 पर BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान, जानिए

इससे पहले सोमवार को ही बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने खुद ताजा घटनाक्रम पर अपनी बात रखी थी. टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बात करते हुए सौरव गांगुली ने साफ किया कि वे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की मौजूदा हालात पर कुछ भी नहीं कह सकते. उन्‍होंने कहा कि देखेंगे कि हम तय कार्यक्रम के अनुसार आईपीएल शुरू कर पाएंगे या नहीं. साथ ही यह भी कहा कि मैं उम्‍मीद करता हूं कि आईपीएल ठीक ढंग से हो जाए. उन्‍होंने कह कि हमारा कार्यक्रम काफी लंबा है और उम्‍मीद है कि सब कुछ अच्‍छे तरीके से हो जाएगा.

(इनपुट आईएएनएस)