logo-image

IPL 2020 पर BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान, जानिए

आईपीएल टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के दो खिलाड़ियों और कुछ स्‍टाफ मैंबर के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से लगातार आईपीएल पर सवाल बना हुआ है. अब बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने खुद ताजा घटनाक्रम पर अपनी बात रखी है.

Updated on: 30 Aug 2020, 05:21 PM

New Delhi:

BCCI President Sourav Ganguly on IPL 2020 : आईपीएल टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) के दो खिलाड़ियों और कुछ स्‍टाफ मैंबर के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से लगातार आईपीएल पर सवाल बना हुआ है. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के स्‍टार खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) वापस अपने घर भारत लौट आए हैं. यह कुछ वजहें हैं, जिसके कारण अभी तक आईपीएल का शेड्यूल (IPL 2020 Schedule) तक जारी नहीं हो पाया है, जबकि तय कार्यक्रम के अनुसार आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाना है, जिसमें अब मात्र 20 ही दिन बचे हैं. अब बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने खुद ताजा घटनाक्रम पर अपनी बात रखी है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : युजवेंद्र चहल की मंगेतर धनश्री वर्मा ने सोशल मीडिया पर मचाया धमाल, देखें

आईपीएल इतिहास की सबसे सफल और एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स इस वक्‍त कई मुसीबतों से जूझ रही है. टीम के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव निकल आए हैं. साथ ही बाकी 12 लोग और भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं. इसके बाद पूरी टीम को फिर से क्‍वारंटीन में भेज दिया गया है. छह दिन पूरे होने के बाद टीम का एक बार फिर कोविड 19 टेस्‍ट होगा और उसके बाद अगर सभी का टेस्‍ट निगेटिव आएगा, तभी टीम को प्रैक्‍टिस के लिए परमीशन दी जाएगी. ये तो एक संकट टीम के साथ है, इससे तो टीम उबर भी सकती है. लेकिन दूसरा संकट इससे भी गहरा है. सुरेश रैना अपने पारिवारिक कारणों का हवाला देकर वापस भारत लौट आए हैं. वे अब पूरे आईपीएल में अपनी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के साथ नहीं रहेंगे. सुरेश रैना के जाने से एक ऐसी जगह खाली हो गई है, जिसकी भरपाई करना टीम के लिए आसान नहीं होगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : मैदान पर उतरी मुंबई इंडियंस की टीम, इस बार बदली नजर आएगी

इस बीच आईपीएल को लेकर तरह तरह की आशंकाएं और संभावनाएं भी जताई जा रही हैं. अब बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने खुद ताजा घटनाक्रम पर अपनी बात रखी है. टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बात करते हुए सौरव गांगुली ने साफ किया कि वे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की मौजूदा हालात पर कुछ भी नहीं कह सकते. उन्‍होंने कहा कि देखेंगे कि हम तय कार्यक्रम के अनुसार आईपीएल शुरू कर पाएंगे या नहीं. साथ ही यह भी कहा कि मैं उम्‍मीद करता हूं कि आईपीएल ठीक ढंग से हो जाए. उन्‍होंने कह कि हमारा कार्यक्रम काफी लंबा है और उम्‍मीद है कि सब कुछ अच्‍छे तरीके से हो जाएगा.

यह भी पढ़ें ः VIDEO CPL 2020 : कीरोन पोलार्ड ने 28 गेंद में जड़े 72 रन, शाहरुख की टीम जीती

आपको बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑलराउंडर सुरेश रैना व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल के 13वें सीजन से हट गए हैं. हालांकि समझा जाता है कि टूर्नामेंट अभी खतरे में नहीं है, लेकिन एक फ्रेंचाइजी ‘कोविड-19 हॉटस्पॉट’ बन रही है, जो धीरे-धीरे अन्य टीमों के साथ-साथ बीसीसीआई के लिए भी एक मुद्दा बन रहा है. अधिकारी ने कहा कि अगर सिर्फ एक टीम में 13 मामले हैं तो यह सभी के लिए एक मुद्दा है. सबसे बड़ा पहलू यह होगा कि क्या विदेशी क्रिकेटर अब घबराने लगेंगे क्योंकि वे इन मुद्दों को लेकर अधिक सतर्क रहते हैं. उन्होंने कहा कि हमें खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य पर नजर रखनी होगी. भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण आईपीएल के आगामी सत्र का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से हो रहा है.
--