logo-image

IPL 2020 : मैदान पर उतरी मुंबई इंडियंस की टीम, इस बार बदली नजर आएगी

आईपीएल की सबसे सफल टीम यानी मुंबई इंडियंस इस बार पूरे फार्म में है. टीम का क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा हो गया है और टीम अब मैदान पर दिखाई देने लगी है. टीम के खिलाड़ियों ने प्रैक्‍टिस शुरू कर दी है.

Updated on: 30 Aug 2020, 02:50 PM

New Delhi:

Mumbai Indians In IPL : आईपीएल की सबसे सफल टीम यानी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) इस बार पूरे फार्म में है. टीम का क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा हो गया है और टीम अब मैदान पर दिखाई देने लगी है. टीम के खिलाड़ियों ने प्रैक्‍टिस शुरू कर दी है, लेकिन क्‍या आपको पता है कि इस बार मुंबई इंडियंस की टीम बदली हुई नजर आएगी. मुंबई इंडियंस आईपीएल (IPL) की सबसे मजबूत टीमों में से एक है और यह टीम रिकार्ड चार बार अब तक आईपीएल की ट्रॉफी जीत चुकी है. इस बार टीम की जर्सी में कुछ बदलाव किए गए हैं और जिस तहर से टीम बल्‍लेबाजी करती है, कुछ उसी अंदाज में टीम ने अपनी जर्सी भी लांच की है. टीम कौन सी जर्सी पहनेगी, इसमें आगे और पीछे किन कंपनियों के लोगो होंगे और जर्सी का डिजाइन किस तरह का किया गया है, इसका एक वीडियो मुंबई इंडियंस के ट्विटल हैंडल से शेयर किया गया है. इस वीडियो के साथ लिखा गया है, ब्लू, गोल्ड आला रे. इंतजार खत्म हुआ. ड्रीम 11 के साथ यह है हमारी नई जर्सी. अभी ऑडर करें.

यह भी पढ़ें ः VIDEO CPL 2020 : कीरोन पोलार्ड ने 28 गेंद में जड़े 72 रन, शाहरुख की टीम जीती

आईपीएल 2020 को लेकर लगातार खबरें सामने आ रही हैं. अब इतना तो तय हो गया है कि इस बार आईपीएल यूएई में होगा और इसकी तारीख का भी ऐलान कर दिया गया है. 19 सितंबर से दस नवंबर के बीच आईपीएल खेला जाएगा. हालांकि अभी पूरा शेड्यूल (IPL Schedule) सामने नहीं आया है. आईपीएल के अब तक 12 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब पूरा का पूरा टूर्नामेंट यूएई में खेला जा रहा है. साल 2014 में भी आईपीएल के कुछ मैच यूएई में खेले गए थे, लेकिन उसके बाद टीमें वापस भारत आ गई थीं और बाकी के मैच यहीं पर खेले गए थे. साल 2014 की बात करें तो उस दौरान 15 दिन में कुल 20 मैच यूएई में खेले गए थे. लेकिन इस दौरान आईपीएल की सभी टीमों ने अपने अपने मैच खेले थे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : हरभजन सिंह अभी तक नहीं पहुंचे UAE, CSK संकट में

हालांकि मुंबई इंडियंस का आईपीएल में इतिहस कुछ अच्‍छा नहीं रहा है. मुंबई इंडियंस की टीम ने अब तक यूएई में जो पांच मैच खेले हैं, उसमें से एक में भी उसे जीत नहीं मिली है. यानी हर मैच में उसे हार का ही सामना करना पड़ा है. इस बार टीम को उम्‍मीद होगी कि जल्‍द ही टीम फार्म में आ जाएगी और पहले ही मैच से शानदार प्रदर्शन करेगी.
हालांकि इस बीच यूएई से आईपीएल के लिए अच्‍छी खबरें नहीं आ रही हैं. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. इसलिए पूरी टीम को फिलहाल क्‍वारंटीन के लिए भेज दिया गया है. अब सितंबर के पहले सप्‍ताह में पूरी टीम का एक और कोविड 19 टेस्‍ट होगा, उसके बाद अगर सभी खिलाड़ी निगेटिव आते हैं तभी टीम प्रैक्‍टिस के लिए उतर पाएगी. हालांकि अच्‍छी बात ये है कि मुंबई इंडियंस के साथ ऐसा कुछ नहीं है. सभी खिलाड़ी कोरोना निगेटिव आई है और अब प्रैक्‍टिस शुरू कर आईपीएल में धूम मचाने की तैयारी में जुटी हुई है.