News Nation Logo

IPL 2020 : हरभजन सिंह अभी तक नहीं पहुंचे UAE, CSK संकट में

आईपीएल इतिहास की सबसे सफल और एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स इस वक्‍त कई मुसीबतों से जूझ रही है. टीम के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव निकल आए हैं. साथ ही बाकी 12 लोग और भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Aug 2020, 01:16:33 PM
dhoni ipl

हरभजन सिंह, एमएस धोनी विराट कोहली (Photo Credit: gettyimages)

New Delhi:

IPL 2020 : आईपीएल इतिहास की सबसे सफल और एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्‍तानी वाली टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स इस वक्‍त कई मुसीबतों से जूझ रही है. टीम के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) निकल आए हैं. साथ ही बाकी 12 लोग और भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं. इसके बाद पूरी टीम को फिर से क्‍वारंटीन में भेज दिया गया है. छह दिन पूरे होने के बाद टीम का एक बार फिर कोविड 19 टेस्‍ट होगा और उसके बाद अगर सभी का टेस्‍ट निगेटिव आएगा, तभी टीम को प्रैक्‍टिस के लिए परमीशन दी जाएगी. ये तो एक संकट टीम के साथ है, इससे तो टीम उबर भी सकती है. लेकिन दूसरा संकट इससे भी गहरा है. सुरेश रैना (Suresh Raina) अपने पारिवारिक कारणों का हवाला देकर वापस भारत लौट आए हैं. वे अब पूरे आईपीएल में अपनी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) के साथ नहीं रहेंगे. सुरेश रैना के जाने से एक ऐसी जगह खाली हो गई है, जिसकी भरपाई करना टीम के लिए आसान नहीं होगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : कोरोना से लड़ रहे दीपक चाहर के लिए बहन मालती ने लिखा ये संदेश

इन सबके बीच एक और मुश्‍किल चेन्‍नई की टीम के साथ है. वह यह है कि टीम के स्‍टार स्‍पिनर हरभजन सिंह अभी तक यूएई नहीं पहुंचे हैं. हालांकि इसमें ज्‍यादा चिंता की बात इसलिए नहीं है, क्‍योंकि बताया जा रहा है कि हरभजन सिंह एक सितंबर को यूएई पहुंच जाएंगे. हालांकि इससे पहले हरभजन सिंह का कोरोना टेस्‍ट होगा, जब वे उसमें निगेटिव निकलेंगे तभी वे यूएई जा पाएंगे. यूएई पहुंचने के बाद उन्‍हें छह दिन का क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा करना होगा, इस दौरान उनके तीन कोरोना टेस्‍ट होंगे, उसके बाद ही वे प्रैक्‍टिस के लिए अपनी टीम के साथ उतर पाएंगे. यानी अगर सब कुछ ठीक रहा तो कम से कम सात या फिर आठ तारीख को ही हरभजन सिंह प्रैक्‍टिस कर पाएंगे. आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को होना है, लेकिन अब देखना है कि चेन्‍नई की टीम पहला मैच खेलती है या नहीं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 के पहले मैच में नहीं दिखेंगे एमएस धोनी, जानिए क्‍या है पूरा मामला

आपको बता दें कि आईपीएल का शेड्यूल अभी जारी नहीं हुआ है. लेकिन संभावना जताई जा रही थी कि आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. पिछले दो साल का शेड्यूल देखें तो ऐसा ही होता है कि जो टीम पिछले साल के फाइनल में खेलती हैं, वहीं टीमें अगले आईपीएल सीजन के पहले मैच में आमने सामने होती हैं. लेकिन इस साल शायद ऐसा नहीं होगा. बताया जा रहा है कि संकट में फंसी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से कहा गया है कि टीम इस बार पहला मैच नहीं खेलना चाहती है. टीम के मैंबरों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद टीम को एक बार फिर छह दिन के क्‍वारंटीन में भेज दिया गया है. जो सितंबर के पहले हफ्ते में खत्‍म होगा. यानी इस दौरान चेन्‍नई की टीम प्रेक्‍टिस नहीं कर पाएगी. जबकि बाकी टीमें अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा कर प्रैक्‍टिस शुरू कर चुकी हैं. टीम देरी से प्रैक्‍टिस के लिए उतरेगी, इसलिए टीम चाहती है कि उनका मैच देरी से शुरू हो.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : अब आई एक अच्‍छी खबर, ये कंपनी बनी आईपीएल की स्‍पॉन्‍सर

वहीं सुरेश रैना वापस लौट आए हैं, उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जाएगा. अब वह दूसरा खिलाड़ी कौन होगा और वह कब यूएई पहुंचेगा, यह भी अपने आप में बड़ा सवाल है. सुरेश रैना टीम के उपकप्‍तान भी हैं, अब उनकी जगह टीम को नया उपकप्‍तान बनाना होगा. ऐसे में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के साथ कई सारी मुश्‍किले हैं. इनसे टीम को पार पाना होगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Aug 2020, 01:13:10 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.