logo-image

IPL 2020 के पहले मैच में नहीं दिखेंगे एमएस धोनी, जानिए क्‍या है पूरा मामला

आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाना है. इसका ऐलान तो बीसीसीआई ने पहले ही कर दिया था, साथ ही यह भी बता दिया था कि आईपीएल का फाइनल इस साल 10 नवंबर को होगा.

Updated on: 30 Aug 2020, 09:44 AM

New Delhi:

IPL 2020 Schedule : आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाना है. इसका ऐलान तो बीसीसीआई (BCCI) ने पहले ही कर दिया था, साथ ही यह भी बता दिया था कि आईपीएल का फाइनल इस साल 10 नवंबर को होगा. लेकिन अब पहले मैच में मात्र 20 ही दिन का वक्‍त शेष रह गया है. इसके बाद भी अभी तक आईपीएल का शेड्यूल (IPL 13 Schedule) तय नहीं हो पाया है. वैसे तो जो जानकारी मिली थी, उसके अनुसार शेड्यूल शनिवार या फिर रविवार को जारी हो जाना था, लेकिन अब चुंकि आईपीएल की चैंपियन टीमों में से एक चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) इस वक्‍त मुसीबत से घिरी हुई है, इसलिए इसे अभी एक दो दिन के लिए और भी टाल दिया गया है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : अब आई एक अच्‍छी खबर, ये कंपनी बनी आईपीएल की स्‍पॉन्‍सर

आईपीएल की सबसे मजबूत टीमों में से एक चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के दिन अच्‍छे नहीं चल रहे हैं. सीएसके के दो खिलाड़ी और 12 बाकी सदस्‍य कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. इस समस्‍या से जब तक टीम पार पाती, तब तक सुरेश रैना आईपीएल छोड़कर वापस अपने घर भारत लौट आए हैं. ऐसे में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की समस्‍या और भी बढ़ती जा रही है. अब पता चला है कि एमएस धोनी आईपीएल के पहले यानी उद्घाटक मैच में खेलते हुए आपको नहीं दिखेंगे, इसके लिए आपको कुछ और इंतजार करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : CSK खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद स्टार इंडिया ने दिया ये आदेश

आईपीएल का शेड्यूल अभी जारी नहीं हुआ है. लेकिन संभावना जताई जा रही थी कि आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. पिछले दो साल का शेड्यूल देखें तो ऐसा ही होता है कि जो टीम पिछले साल के फाइनल में खेलती हैं, वहीं टीमें अगले आईपीएल सीजन के पहले मैच में आमने सामने होती हैं. लेकिन इस साल शायद ऐसा नहीं होगा. बताया जा रहा है कि संकट में फंसी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से कहा गया है कि टीम इस बार पहला मैच नहीं खेलना चाहती है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : सुरेश रैना ने इस कारण छोड़ा आईपीएल, CSK से मिलते थे 11 करोड़ रुपये

इनसाइड स्‍पोर्ट्स की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाल से कहा गया है कि टीम के मैंबरों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद टीम को एक बार फिर छह दिन के क्‍वारंटीन में भेज दिया गया है. जो सितंबर के पहले हफ्ते में खत्‍म होगा. यानी इस दौरान चेन्‍नई की टीम प्रेक्‍टिस नहीं कर पाएगी. जबकि बाकी टीमें अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा कर प्रैक्‍टिस शुरू कर चुकी हैं. टीम देरी से प्रैक्‍टिस के लिए उतरेगी, इसलिए टीम चाहती है कि उनका मैच देरी से शुरू हो. वहीं टीम के स्‍टार खिलाड़ियों में से एक हरभजन सिंह अभी तक यूएई नहीं पहुंचे हैं. हालांकि जो खबरें सामने आ रही हैं, उसमें पता चला है कि हरभजन सिंह एक सितंबर को यूएई पहुंचेंगे. पहले वे छह दिन का क्‍वारंटीन पूरा करेंगे, उसके बाद टीम के साथ जुड़ेंगे. ऐसे में हरभजन सिंह सात से आठ सितंबर तक मैदान में उतर पाएंगे. वहीं सुरेश रैना वापस लौट आए हैं, उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जाएगा. अब वह दूसरा खिलाड़ी कौन होगा और वह कब यूएई पहुंचेगा, यह भी अपने आप में बड़ा सवाल है. सुरेश रैना टीम के उपकप्‍तान भी हैं, अब उनकी जगह टीम को नया उपकप्‍तान बनाना होगा. ऐसे में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के साथ कई सारी मुश्‍किले हैं. इनसे टीम को पार पाना होगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 पर संकट के बादल, क्‍या हो सकता रद!

ऐसे में पूरी संभावना है कि पहले मैच में मुंबई इंडियंस की टीम तो पहले मैच में खेलती हुई दिखाई दे, लेकिन चेन्‍नई की टीम अपना पहला मैच कुछ देरी से खेले. इस बार के आईपीएल में सबकी नजरें टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी पर होने वाली हैं. उन्‍होंने 15 अगस्‍त को ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर दिया था, यानी अब वे केवल आईपीएल ही खेलेंगे, लेकिन अगर पहला मैच चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स नहीं खेलती है तो धोनी भी नहीं खेलेंगे और धोनी के फैंस को एमएस धोनी की बल्‍लेबाजी को देखने के लिए कुछ दिन का इंतजार और करना पड़ सकता है. हालांकि शेड्यूल भी दो से तीन दिन में जारी होने की संभावना है, उसके बाद पक्‍का हो जाएगा कि पहला मैच कौन सी टीम खेलेगी और साथ ही धोनी की बल्‍लेबाजी किस दिन उनके फैंस को देखने के लिए मिल सकेगी.