News Nation Logo

IPL 2020 पर संकट के बादल, क्‍या हो सकता रद!

चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के ऑलराउंडर सुरेश रैना व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन से हट गए हैं. इस बीच चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की मुश्‍किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं.

Bhasha | Updated on: 29 Aug 2020, 02:33:43 PM
ipllogo jpeg

IPL 2020 Update (Photo Credit: फाइल फोटो )

दुबई :

IPL 2020 : चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) (CSK) के ऑलराउंडर सुरेश रैना (Suresh Raina) व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) (IPL 2020) के 13वें सीजन से हट गए हैं. इस बीच चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) की मुश्‍किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब पता चला है कि एक और बल्लेबाज कोविड-19 (IPL Covid 19) जांच में इस बीमारी से संक्रमित मिला है. इससे पहले भारतीय टीम के टी20 विशेषज्ञ तेज गेंदबाज सहित उसके टीम के 12 सदस्य कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आए हैं. अब जिस बल्लेबाज के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर मिल रही है वह दांए हाथ का शीर्ष क्रम का बल्लेबाज है और पिछले कुछ समय से भारत ए टीम का सदस्य रहा है. इस खिलाड़ी ने रणजी ट्राफी में काफी रन बनाए हैं. सुरेश रैना के आईपीएल से हटने के बारे में फ्रेंचाइजी ने शनिवार को जानकारी दी. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Update : CSK का एक और खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

सीएके ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथन ने बयान ट्वीट कर बताया कि सुरेश रैना निजी कारणों से भारत लौट आए हैं और आईपीएल के शेष सत्र के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. चेन्नई सुपरकिंग्स इस दौरान सुरेश रैना और उनके परिवार को पूरा समर्थन देगा. उम्मीद है कि सुरेश रैना आज बयान जारी कर इसकी जानकारी देंगे. फ्रेंचाइजी से जुड़े सूत्र ने कहा कि आईपीएल के सबसे बड़े खिलाड़ियों में शामिल सुरेश रैना को अपने परिवार के साथ समय देने की जरूरत थी. सुरेश रैना ने इस महीने 15 तारीख को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था. टीम ने कोविड-19 के 13 पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद क्‍वारंटीन का वक्‍त एक सितंबर तक बढ़ा दिया गया है. सीएसके शिविर से जुड़े एक सूत्र ने गोपनीयता के शर्त पर बताया कि सुरेश रैना की अनुपस्थिति सीएसके के लिए एक बड़ा झटका होगा और इसके साथ ही वह आईपीएल के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक हैं. मौजूदा समय में अगर कोई भी खिलाड़ी शत प्रतिशत महसूस नहीं करता है और उसकी कुछ अन्य जरूरी प्राथमिकताएं हैं, तो कोई भी टीम उसका सम्मान करती है और सीएसके उससे अलग नहीं है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : राजस्थान रॉयल्स के फील्‍डिंग कोच कोविड-19 से उबरे

आधिकारिक तौर पर हालांकि सुरेश रैना की स्थिति के बारे में कुछ साफ नहीं है लेकिन अटकलें लगाई जा रहीं है कि टीम में कोविड-19 के बढ़ते मामलों से वह परेशान थे. हालांकि समझा जाता है कि टूर्नामेंट अभी खतरे में नहीं है, लेकिन एक फ्रेंचाइजी ‘कोविड-19 हॉटस्पॉट’ बन रही है, जो धीरे-धीरे अन्य टीमों के साथ-साथ बीसीसीआई के लिए भी एक मुद्दा बन रहा है. अधिकारी ने कहा कि अगर सिर्फ एक टीम में 13 मामले हैं तो यह सभी के लिए एक मुद्दा है. सबसे बड़ा पहलू यह होगा कि क्या विदेशी क्रिकेटर अब घबराने लगेंगे क्योंकि वे इन मुद्दों को लेकर अधिक सतर्क रहते हैं. उन्होंने कहा कि हमें खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य पर नजर रखनी होगी. भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण आईपीएल के आगामी सत्र का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से हो रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Aug 2020, 02:33:43 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.