News Nation Logo

IPL 2020 : सुरेश रैना ने इस कारण छोड़ा आईपीएल, CSK से मिलते थे 11 करोड़ रुपये

आईपीएल 2020 का पहला मैच 19 सितंबर को होना है, लेकिन उससे पहले चेन्‍न्‍ई सुपरकिंग्‍स के दो खिलाड़ी और सपोर्ट स्‍टाफ के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब इस साल के आईपीएल पर फिर से सवाल उठने शुरू हो गए हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Aug 2020, 07:55:49 AM
raina

सुरेश रैना (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

IPL 2020 Suresh Raina Update : आईपीएल 2020 का पहला मैच 19 सितंबर को होना है, लेकिन उससे पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) के दो खिलाड़ी और सपोर्ट स्‍टाफ के कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आने के बाद अब इस साल के आईपीएल (IPL) पर फिर से सवाल उठने शुरू हो गए हैं. टीम के स्‍टार खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) तो भारत वापस भी लौट आए हैं, अब वे यूएई (UAE) वापस नहीं जाएंगे, यानी वे इस बार के आईपीएल में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे. इस बीच पता चला है कि सुरेश रैना अपने परिवार के कारण भारत लौटे हैं, हालांकि उनके परिवार में फूफा पर हमला हुआ था, जिसमें उनकी मौत हो गई. इस बीच पता चला है कि सुरेश रैना अपने परिवार के साथ रहने के लिए आईपीएल से वापस आ गए हैं. उनके लिए परिवार जरूरी है न कि और कोई काम. सुरेश रैना को इस साल भी आईपीएल के लिए करीब 11 करोड़ रुपये चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से मिलने वाले थे. लेकिन उन्‍होंने इसे पीछे छोड़कर अपने परिवार के बारे में सोचा और वापस देश लौट आए हैं. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 पर संकट के बादल, क्‍या हो सकता रद!

चेन्नई सुपर किंग्स के आलराउंडर सुरेश रैना ने निजी कारणों से इंडियन प्रीमियर लीग से नाम वापस ले लिया है. उधर फ्रेंचाइजी ने शनिवार को बताया कि टीम का दूसरा खिलाड़ी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाया गया है. यह खिलाड़ी एक बल्लेबाज है और पिछले कुछ समय से भारत ए टीम का सदस्य रहा है. इस खिलाड़ी ने रणजी ट्राफी में काफी रन बनाए हैं. इससे पहले एक टी20 विशेषज्ञ तेज गेंदबाज और दल के 12 सदस्य पॉजिटिव पाए गए थे. सुरेश रैना के आईपीएल से हटने के बारे में फ्रेंचाइजी ने शनिवार को जानकारी दी. सीएके ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथन ने बयान ट्वीट कर बताया कि सुरेश रैना निजी कारणों से भारत लौट आए हैं और आईपीएल के 13वें सीजन में उपलब्ध नहीं रहेंगे. चेन्नई सुपरकिंग्स इस दौरान सुरेश और उनके परिवार को पूरा समर्थन देगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Update : CSK का एक और खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

समझा जाता है कि कोरोना वायरस के इतने मामलों से खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ काफी चिंतित है. उम्मीद है कि सुरेश रैना खुद बयान जारी कर इसकी जानकारी देंगे, फ्रेंचाइजी से जुड़े सूत्र ने कहा कि आईपीएल के सबसे बड़े खिलाड़ियों में शामिल रैना को अपने परिवार के साथ समय देने की जरूरत थी. सुरेश रैना ने इस महीने 15 तारीख को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था. टीम ने कोविड-19 के 13 पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद क्‍वारंटीन अवधि को एक सितंबर तक बढ़ा दिया है. सीएसके शिविर से जुड़े एक सूत्र ने गोपनीयता के शर्त पर बताया कि सुरेश रैना की अनुपस्थिति सीएसके के लिए एक बड़ा झटका होगा और इसके साथ ही वह आईपीएल के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक है. मौजूदा समय में अगर कोई भी खिलाड़ी शत प्रतिशत महसूस नहीं करता है और उसकी कुछ अन्य जरूरी प्राथमिकताएं हैं, तो कोई भी टीम उसका सम्मान करती है और सीएसके उससे अलग नहीं है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : राजस्थान रॉयल्स के फील्‍डिंग कोच कोविड-19 से उबरे

आधिकारिक तौर पर हालांकि सुरेश रैना की स्थिति के बारे में कुछ साफ नहीं है लेकिन अटकलें लगाई जा रहीं है कि टीम में कोविड-19 के बढ़ते मामलों से वह परेशान थे. इस बीच यह भी खबर है कि उनके परिवार में कोई त्रासदी हुई है. चेन्नई टीम के घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले आईपीएल के एक सूत्र ने बताया कि कोरोना के इतने मामले आने के बाद सुरेश रैना खेलने के मूड में नहीं थे. वह अपने बच्चों के पास लौटना चाहते थे. वहीं ऐसी भी खबर है कि वह पठानकोट में कथित तौर पर लूटपाट के प्रयास में अपने 58 वर्षीय अंकल अशोक कुमार की हत्या से काफी दुखी थे. उनके चार रिश्तेदारों को चोटें आई हैं. पुलिस ने बताया कि पंजाब के पठानकोट में थारियाल गांव में यह घटना 19 और 20 अगस्त के बीच की है. कई सूत्रों ने हालांकि इस वजह को खारिज किया. उन्होंने कहा कि यह दुखद घटना है लेकिन यह जिस समय हुई, उस समय सुरेश रैना चेन्नई में ही थे. यह कह सकते हैं कि इस समय उनका फोकस क्रिकेट पर नहीं था. समझा जाता है कि टूर्नामेंट अभी खतरे में नहीं है, लेकिन एक फ्रेंचाइजी ‘कोविड-19 हॉटस्पॉट’ बन रही है, जो धीरे-धीरे अन्य टीमों के साथ-साथ बीसीसीआई के लिए भी एक मुद्दा बन रहा है. अधिकारी ने कहा कि अगर सिर्फ एक टीम में 13 मामले हैं तो यह सभी के लिए एक मुद्दा है. सबसे बड़ा पहलू यह होगा कि क्या विदेशी क्रिकेटर अब घबराने लगेंगे क्योंकि वे इन मुद्दों को लेकर अधिक सतर्क रहते हैं. उन्होंने कहा कि हमें खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य पर नजर रखनी होगी. भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण आईपीएल के आगामी सत्र का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से हो रहा है.

(इनपुट भाषा)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Aug 2020, 07:43:52 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.