News Nation Logo

IPL 13 : CSK खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद स्टार इंडिया ने दिया ये आदेश

आईपीएल के कुछ खिलाड़ियों और दूसरे मैंबरों के टेस्ट के बाद कोविड-19 के बढ़ते पॉजिटिव मामलों के बीच लीग के प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है.

IANS | Updated on: 30 Aug 2020, 08:18:36 AM
ipllogojpeg

IPL 2020 News Update (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

IPL 2020 Update : आईपीएल के कुछ खिलाड़ियों और दूसरे मैंबरों के टेस्ट के बाद कोविड-19 (Covid 19) के बढ़ते पॉजिटिव मामलों के बीच लीग के प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया (Star India) ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है. अपने क्रू मेम्बर्स से कहा है कि वह अपना टेस्ट कराएं और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) (UAE) में 19 सितंबर से काफी पहले पहुंचें. स्टार इंडिया की ओर से जारी किए गए नए आदेश के बाद प्रोडक्शन टीम के संभावित सदस्यों में से कुछ ने शनिवार को कोविड-19 टेस्ट करा लिए हैं, जबकि बाकी कुछ लोग रविवार या सोमवार को कराएंगे. अमीरात जो प्रोडक्शन टीम को यूएई ले जाएगी, ने कहा है कि टीम के सदस्य इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकस रिसर्च से मान्यता प्राप्त लैब से ही टेस्ट कराएं. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : सुरेश रैना ने इस कारण छोड़ा आईपीएल, CSK से मिलते थे 11 करोड़ रुपये

इस बीच सूत्रों ने बताया है कि इन टेस्ट के परिणाम कुछ दिनों में पता चल जाएंगे और जिनके टेस्ट निगेटिव आएंगे वो तुरंत यूएई के लिए एमीरात की फ्लाइट से रवाना होंगे और वहां जा कर दो सप्ताह वहां क्वारंटीन रहेंगे. इन सभी कि वीजा और टिकटों की व्यवस्था स्टार इंडिया करेगा. प्रोडक्शन टीम के एक सीनियर अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि बीसीसीआई द्वारा 10 से ज्यादा लोगों के कोविड-19 पॉजिटिव की पुष्टि करने के बाद स्टार इंडिया के बॉसेस ने हमें बदले हुए प्लान के बारे में बताया और हममें से कुछ ने शनिवार को अपने टेस्ट कराए. हमें आदेश दिए गए हैं कि कोविड-19 टेस्ट निगेटिव आने के बाद हम 30 अगस्त के दिन फ्लाइट पकड़ने के लिए स्टैंडबाई पर रहें.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 पर संकट के बादल, क्‍या हो सकता रद!

प्रोडक्शन टीम के सदस्यों, जिनमें से कुछ अन्य देशों के फ्री लासंर हैं, से निगेटिव टेस्ट की हार्ड कॉपी लाने को कहा गया है और साथ ही अपने सीनियर को वो कॉपी मेल करने को भी कहा है. यूएई जाने के बाद इन सभी का एक और कोविड टेस्ट होगा. तीन प्रोडक्शन टीम बनाई जाएंगी जो दुबई, शारजाह और अबु धाबी में रहेंगी और इन शहरों से आईपीएल का प्रसारण करेंगी. अभी तक बीसीसीआई ने आईपीएल का कार्यक्रम जारी नहीं किया है-जिसका एक कारण कोरोनावायरस भी है-स्टार इंडिया ने भी अपनी क्रू फाइनल नहीं की है. हर क्रू में 70-80 लोग होंगे. जिसमें से अधिकतर लोग भारतीय होंगे. सूत्र ने बताया कि सदस्यों की अंतिम सूची टेस्ट के परिणाम के बाद आएगी क्योंकि तभी पता चलेगा कि कितने लोग उपलब्ध हैं. आमतौर पर आईपीएल को कवर करने के लिए 35 कैमरामैन होते हैं. बीसीसीआई ने शनिवार को इस बात की पुष्टि की है कि 13 लोग कोविड-19 पॉजिटिव आए हैं जिसमें से दो खिलाड़ी हैं. बोर्ड ने हालांकि इस बात की जानकारी नहीं दी है कि यह लोग कौन हैं और किस टीम से हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Aug 2020, 08:16:39 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.