News Nation Logo

IPL 2020 : श्रेयस अय्यर के लिए आईपीएल सबसे बड़ी चुनौती, जानिए क्‍या बोले

आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर का मानना है कि आईपीएल का आगामी सीजन कप्तान के तौर पर उनकी सबसे अहम चुनौतियों में से एक होगा. श्रेयस अय्यर ने 2018 सीजन के बीच में गौतम गंभीर से दिल्ली की कप्तानी ली थी.

IANS | Updated on: 31 Aug 2020, 07:55:52 AM
Shreyas Iyer

Shreyas Iyer (Photo Credit: आईएएनएस )

दुबई :

IPL 2020 : आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का मानना है कि आईपीएल (IPL 13) का आगामी सीजन कप्तान के तौर पर उनकी सबसे अहम चुनौतियों में से एक होगा. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने 2018 सीजन के बीच में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) से दिल्ली की कप्तानी ली थी. उसके बाद से लगातार वही कप्‍तानी कर रहे हैं. श्रेयस अय्यर आईपीएल के सबसे युवा कप्‍तानों में से एक हैं.

श्रेयस अय्यर ने आईपीएल टी-20 डॉट कॉम से कहा कि यह निश्चित तौर पर पिछले सीजन से काफी अलग होगा, लेकिन चुनौतियां मुझे उत्साहित करती हैं. एक कप्तान के तौर पर यह निश्चित तौर पर मेरे लिए सबस अहम चुनौतियों में से एक है क्योंकि यह काफी अलग तरह से होने वाला है. उन्होंने कहा कि यह काफी अलग होने वाला है. मुख्य बात यह है कि हम एक बारे में एक ही काम को हाथ में लें. हमें इस बारे में बताया गया है कि क्या करना है क्या नहीं. यह जरूरी है कि जो टीम में है और इस बबल में है वह इन सभी चीजों का पालन करें.

यह भी पढ़ें ः ENGvPAK : दूसरे T20 में पाकिस्‍तान की करारी हार, जानें मैच का हाल

दिल्ली कैपिटल्‍स ने इस बार अपनी टीम में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और अजिंक्य रहाणे को लिया है. श्रेयस अय्यर ने इन दोनों को लेकर कहा कि अश्विन और अजिंक्‍य रहाणे हमारी टीम को गहराई प्रदान करेंगे और रिकी पोंटिंग और मुझे विकल्प उपलब्‍ध कराएंगे कि हम अपनी अंतिम-11 को लेकर फ्लेक्सिवल रह सकें. यह दोनों काफी जानकार हैं और आईपीएल टीमों की कप्तानी कर चुके हैं. मेरे लिए एक कप्तान के तौर पर यह जरूरी है कि हम इन दोनों के अनुभवों का उपयोग करें.
श्रेयस अय्यर ने साथ ही कहा कि वह टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिग के साथ काम कर अपने आप को खुशकिस्मत मानते हैं. अय्यर ने कहा कि मैं रिकी पोंटिंग जैसे खिलाड़ी के साथ काम कर काफी खुशकिस्मत महसूस करता हूं. वह महान खिलाड़ी हैं और हर किसी को, चाहे वो कोई सीनियर हो या टीम में आया हुआ नया खिलाड़ी, हर किसी को घर जैसा महसूस कराते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 पर BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान, जानिए

पिछले चरण में दिल्ली कैपिटल्स की टीम सात साल में पहली बार आईपीएल के प्ले ऑफ में पहुंची थी और अब टीम इस बार बेहतर नतीजे की उम्मीद कर रही है. श्रेयस अय्यर ने कहा कि चैम्पियन टीम बनने के लिए पहेली के सारे हिस्सों को सही जगह लगाने की जरूरत होती है. श्रेयस अय्यर ने कहा कि लेकिन आईपीएल लंबा टूर्नामेंट है और नतीजे ऊपर नीचे होते रहते हैं. उन्होंने कहा कि पिछले सत्र में हमारे लिए एक चीज कारगर रही थी कि प्रत्येक मैच में अलग अलग खिलाड़ी मौकों पर आगे आ और हमारी सफलता में यह अहम था और इस साल भी यही महत्वपूर्ण होगा. सिर्फ एक खिलाड़ी के निरंतर प्रदर्शन से नहीं बल्कि कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन मायने रखेगा. कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग के 13वें चरण का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में किया जा रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Aug 2020, 07:53:08 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.