News Nation Logo

ENGvPAK : दूसरे T20 में पाकिस्‍तान की करारी हार, जानें मैच का हाल

इयॉन मोर्गन की कप्तानी पारी और डेविड मलान के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से इंग्लैंड ने बड़े स्कोर वाले दूसरे T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली.

Bhasha | Updated on: 31 Aug 2020, 07:36:23 AM
engvpak

इंग्‍लैंड बनाम पाकिस्‍तान (Photo Credit: ट्वीटर )

मैनचेस्टर :

England vs Pakistan Series : इयॉन मोर्गन (Eoin Morgan) की कप्तानी पारी और डेविड मलान (David Malan) के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से इंग्लैंड ने बड़े स्कोर वाले दूसरे T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली. इंग्लैंड के सामने 196 रन का लक्ष्य था. जॉनी बेयरस्टो (Johnny Bairstow) ने 24 गेंदों पर 44 रन की पारी खेली. जिसमें चार चौके और दो शानदार छक्‍के शामिल रहे. उन्‍होंने टॉम बैटन के साथ पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े. टॉम बैटन ने 20 का योगदान दिया.इन दोनों के एक ही स्कोर पर आउट होने के बाद कप्‍तान इयॉन मोर्गन ने 33 गेंदों पर छह चौकों और चार छक्कों की मदद से 66 रन बनाए. डेविड मलान ने 36 गेंदों पर नाबाद 54 की पारी खेली. उन्‍होंने तीसरे विकेट के लिए 112 रन जोड़े. इससे इंग्लैंड ने 19.1 ओवर में पांच विकेट पर 199 रन बनाकर जीत दर्ज की. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 पर BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान, जानिए

इससे पहले पाकिस्‍तानी टीम के कप्तान बाबर आजम के 44 गेंदों पर 56 रन और फखर जमां के 22 गेंदों पर 36 की बदौलत पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. बाद में मोहम्‍मद हफीज ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली. उन्‍होंने 36 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 69 रन बनाए, जिससे पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले पाकिस्तान ने चार विकेट पर 195 रन बनाए. इन दोनों टीमों के बीच पहला मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था. तीसरा मैच एक सितंबर को ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : युजवेंद्र चहल की मंगेतर धनश्री वर्मा ने सोशल मीडिया पर मचाया धमाल, देखें

जॉनी बेयरस्टो और टॉम बैटन ने पावरप्ले के छह ओवरों में 65 रन जोड़े लेकिन इसके बाद गेंद संभालने वाले लेग स्पिनर शादाब खान (34 रन देकर तीन) ने अपने पहले ओवर में ही इन दोनों को पवेलियन भेज दिया. शादाब ने इयॉन मोर्गन के खिलाफ भी एलबीडब्‍ल्‍यू के लिए डीआरएस लिया था, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली. इयॉन मोर्गन ने शादाब के अगले ओवर में छक्के से शुरुआत की और फिर किसी भी पाकिस्तानी गेंदबाज को नहीं बख्शा. शाहीन अफरीदी के एक ओवर में तो उन्होंने 20 रन बटोरे. इसी ओवर में छक्के से उन्होंने टी20 में 14वां अर्धशतक पूरा किया और फिर लगातार तीन चौके लगाए. इसके बाद उन्होंने हरीश रऊफ (34 रन पर दो) की गेंद पर डीप स्क्वायर लेग पर कैच दिया, लेकिन तब तक टीम अच्छी स्थिति में पहुंच गई थी. डेविड मलान हालांकि क्रीज पर टिक रहे और उन्होंने अपना छठा अर्धशतक पूरा किया. उन्‍होंने शाहीन अफरीदी की गेंद पर विजयी चौका जड़ा. मलान ने अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : मैदान पर उतरी मुंबई इंडियंस की टीम, इस बार बदली नजर आएगी

इससे पहले बाबर और जमां ने शुरू से हावी होने की रणनीति अपनायी जिसमें वे सफल भी रहे. लेग स्पिनर आदिल राशिद (32 रन देकर दो) ने इन दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. जमां ने छक्का जड़ने के बाद इस स्पिनर की गेंद हवा में लहरायी जबकि बाबर ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपना 14वां अर्धशतक पूरा करने के बाद डीप मिडविकेट पर आसान कैच दिया. जमां ने पांच चौके और एक छक्का जबकि बाबर ने सात चौके लगाए. इसके बाद हफीज ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली. उन्होंने शोएब मलिक (14) के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की. हफीज ने साकिब महमूद पर छक्का जड़कर टी20 अंतरराष्ट्रीय में 2000 रन पूरे किए. मलिक के बाद यह मुकाम हासिल करने वाले वह दूसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज बने, हफीज ने इसके बाद टॉम कुर्रेन के एक ओवर में दो छक्के जड़े और फिर साकिब पर चौका लगाकर अपना 12वां अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने आखिर में कुर्रेन की गेंद पर ही मोर्गन को कैच दिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Aug 2020, 07:33:06 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.