logo-image

IPL 2020 : UAE जानें के लिए RCB ने कसी कमर, देखें फोटो और वीडियो

आईपीएल का बिगुल अब बज गया है. अब आईपीएल में एक महीने से भी कम का वक्‍त बचा हुआ है. ऐसे में टीमों ने आईपीएल के लिए रवानगी डालने का काम शुरू कर दिया है. वैसे तो किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम यूएई के लिए रवाना होने वाली पहली टीम बन गई है.

Updated on: 20 Aug 2020, 12:37 PM

New Delhi:

IPL 2020 Update News : आईपीएल का बिगुल अब बज गया है. अब आईपीएल 13 (IPL 13) में एक महीने से भी कम का वक्‍त बचा हुआ है. ऐसे में टीमों ने आईपीएल के लिए रवानगी डालने का काम शुरू कर दिया है. वैसे तो किंग्‍स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम यूएई के लिए रवाना होने वाली पहली टीम बन गई है. लेकिन अब विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की टीम भी उड़ान भरने के लिए बिल्‍कुल तैयार बैठी है. यूएई रवाना होने से ठीक पहले कुछ फोटो और वीडियो सामने आए हैं. विराट कोहली की आरसीबी को इस बार आईपीएल जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. कई क्रिकेट दिग्‍गज कह चुके हैं कि इस बार यूएई में आईपीएल हो रहा है, ऐसे में आरसीबी के लिए वहां की स्‍थितयां अनुकूल हैं. हालांकि विराट सेना अभी तक एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्‍जा नहीं कर पाई है. आईपीएल की एक मजबूत टीम आरसीबी के इंस्‍टाग्राम एकाउंट से कुछ फोटो शेयर किए गए हैं, जिसमें खिलाड़ियों की किट दिखाई दे रही है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : UAE के लिए उड़ी पहली फ्लाइट, ये टीम हुई रवाना, देखें फोटो वीडियो

आपको बता दें कि टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली इस टीम के कप्‍तान हैं, पूरी दुनिया में मिस्‍टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स उस टीम के साथ हैं, कुछ समय पहले तक तो दुनिया के विस्‍फोटक बल्‍लेबाजों में से एक क्रिस गेल भी उस टीम के साथ थे, लेकिन उस टीम ने अभी तक आईपीएल का खिताब एक बार भी अपने नाम नहीं कर पाया है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम पहले आईपीएल से खेल रही है. यानी यह टीम अभी तक 12 आईपीएल खेल चुकी है, लेकिन एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी यह टीम अपने हाथ में नहीं उठा पाई है. जबकि इस टीम को एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस से कम नहीं आता जाता. लेकिन इन जब यह टीम मैदान में उतरती है तो कभी भी उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाती, जैसा प्रदर्शन मुंबई और चेन्‍नई की टीम करती आ रही है.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : सुरेश रैना बोले, CSK में 11 कप्‍तान, जानिए कौन कौन

आईपीएल का पहला सीजन साल 2008 में खेला गया था. तब इस टीम में कई दिग्‍गज खिलाड़ी हुआ करते थे. अब के कप्‍तान विराट कोहली तब इस टीम के साथ बतौर खिलाड़ी खेला करते थे, लेकिन बड़े बड़े नाम होने के बाद भी इस टीम को उस साल सातवें नंबर से संतोष करना पड़ा था. उस साल आईपीएल खत्‍म होने के बाद टीम के मालिक रहे विजय माल्‍या ने कमेंट करते हुए कहा भी था कि हमने तो ऐसी टीम ले ली है जो टेस्‍ट की है, हम आईपीएल कैसे जीतेंगे. हालांकि उस वक्‍त यह नहीं पता था कि विजय माल्‍या की यह बात आने वाले 12 साल तक सही साबित होगी और टीम आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीत पाएगी.

View this post on Instagram

Locked and loaded to take the UAE by storm! 😎 The Royal Challengers are getting ready to fly! 🇦🇪 ✈️ #PlayBold #IPL2020

A post shared by Royal Challengers Bangalore (@royalchallengersbangalore) on

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : KBC, BIGG BOSS और Indian Idol से मुकाबला

विराट कोहली, साल 2013 में खेले गए आईपीएल के 6ठे सीजन से लगातार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी करते आ रहे हैं. आईपीएल में बतौर कप्तान विराट 7 साल के करियर में अभी भी आईपीएल के खिताब के लिए तरस रहे हैं. अपने 7 साल के इस करियर में विराट कोहली केवल एक ही बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचे हैं, जिसमें उन्हें डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. आईपीएल 2015 में विराट अपनी टीम को प्लेऑफ्स तक ले जाने में सफल रहे थे. इसके अलावा विराट की आरसीबी 2013, 2014, 2017, 2018 और 2019 में लीग राउंड से ही बाहर हो गई थी.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : राजस्‍थान रॉयल्‍स को करना होगा कप्‍तानी में बदलाव, ये भारतीय दावेदार!

विराट इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि आईपीएल का खिताब जीतने के लिए केवल एक खिलाड़ी का प्रदर्शन कोई मायने नहीं रखता. आईपीएल का खिताब जीतने के लिए केवल विराट को ही नहीं बल्कि पूरी टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा, तभी जाकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का खिताब का सूखा खत्म हो सकता है. लेकिन, इस बार ऐसी उम्मीद की जा रही है कि सिर्फ विराट कोहली ही नहीं बल्कि उनकी पूरी टीम आईपीएल के 13वां सीजन जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा देगी.