News Nation Logo

IPL 2020 : UAE के लिए उड़ी पहली फ्लाइट, ये टीम हुई रवाना, देखें फोटो वीडियो

आईपीएल के लिए टीमों का अब यूएई रवाना होना शुरू हो गया है. बीसीसीआई ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि 20 सितंबर से पहले कोई भी टीम यूएई नहीं जाएगी. अब आज 20 तारीख है और अब टीमों ने यूएई जाना शुरू कर दिया है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 Aug 2020, 12:49:23 PM
KXIP

किंग्‍स इलेवन पंजाब KXIP (Photo Credit: इंस्‍टाग्राम )

New Delhi:

first flight of UAE : आईपीएल के लिए टीमों का अब यूएई रवाना होना शुरू हो गया है. बीसीसीआई (BCCI) ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि 20 सितंबर से पहले कोई भी टीम यूएई (IPL in UAE) नहीं जाएगी. अब आज 20 तारीख है और अब टीमों ने यूएई जाना शुरू कर दिया है. इस बार का आईपीएल यूएई में होने जा रहा है. पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. यानी अब आईपीएल (IPL 13) में एक महीने से भी कम का वक्‍त बचा है. अब आईपीएल की एक तरह से कहें तो उल्‍टी गिनती शुरू हो गई है.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : सुरेश रैना बोले, CSK में 11 कप्‍तान, जानिए कौन कौन

View this post on Instagram

Apne munde 🦁flying to Dubai ✈️ @kxipofficial @mandeeps12 @deepakhooda30

A post shared by Mohammad Shami , محمد الشامي (@mdshami.11) on

आईपीएल 2020 के लिए यूएई रवाना होने वाली पहली टीम किंग्‍स इलेवन पंजाब की बन गई है. इस पहली उड़ान की कुछ तस्‍वीरें भी सामने आई हैं. टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने अपने इंस्‍टाग्राम से हवाई उड़ान की तस्‍वीरें शेयर की हैं, वहीं किंग्‍स इलेवन पंजाब के भी ऑफिशियल इंस्‍टाग्राम से भी तस्‍वीरें शेयर की गई हैं. इतना ही नहीं, इस यात्रा के वीडियो भी शेयर किए गए हैं. इस बार पंजाब की टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में होगी. आपको बता दें कि पिछली बार जब आईपीएल के कुछ मैच यूएई में खेल गए थे, जब किंग्‍स इलेवन पंजाब ने एक भी मैच नहीं हारा था. टीम को उम्‍मीद होगी कि एक बार फिर कुछ वैसा ही करिश्‍मा देखने के लिए मिलेगा. तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने जो तस्‍वीरें शेयर की हैं, उसमें शमी ने लिखा है कि अपने मुंडे दुबई के लिए उड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : KBC, BIGG BOSS और Indian Idol से मुकाबला

आपको बता दें कि करीब छह साल बाद एक बार फिर आईपीएल का कारवां यूएई जा रहा है. इससे पहले साल 2014 में भी आईपीएल यूएई में खेला गया था, लेकिन तब शुरुआती कुछ मैच ही यूएई में हुए थे, लेकिन इस बार पूरा का पूरा आईपीएल यूएई में ही होगा. यानी पहले मैच से लेकर फाइनल तक सारे मैच वहीं खेले जाएंगे. इससे पहले जब साल 2014 में आईपीएल यूएई में हुआ था, तब कुल 15 दिन में 20 मैच खेले गए थे. उस साल जितने भी मैच यूएई में खेले गए, उसमें सबसे बड़ी विजेता के तौर पर किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम उभरकर सामने आई थी. जितने मैच किंग्‍स इलेवन पंजाब ने उस साल जीते, उतने मैच तो चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और तीन बार की चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स भी नहीं जीत पाई थी.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : राजस्‍थान रॉयल्‍स को करना होगा कप्‍तानी में बदलाव, ये भारतीय दावेदार!

View this post on Instagram

#SaddeFans, lo tuhadde lai good morning gift 🤩 #SaddaPunjab #IPL2020

A post shared by Kings XI Punjab (@kxipofficial) on

अपने पांच मैचों में से पांचो मैच किंग्‍स इलेवन पंजाब ने जीत लिए थे. एक भी मैच में उसे हार का सामना नहीं करना पड़ा. इस तरह से देखें तो आईपीएल की आठ टीमों में से किंग्‍स इलेवन पंजाब अकेली ऐसी टीम हैं, जिसने अपने शत प्रतिशत मैच जीते हैं और कोई भी टीम ऐसा कमाल नहीं कर सकी है. किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम ने भले अभी तक कोई आईपीएल नहीं जीता हो, लेकिन टीम के जिस तरह के आंकड़े यूएई के हैं, उससे इस बार इस टीम को कम करने नहीं आंका जा सकता. इस बार टीम की कमान युवा विकटकीपर केएल राहुल के हाथ में होगी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : KKR में शुभमन गिल को मिलेगी बड़ी जिम्‍मेदारी, कोच के संकेत

ये रही पंजाब की टीम : केएल राहुल (कप्‍तान) क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, मंदीप सिंह, शेल्‍डर कॉटरेल, ईशान पोरेल, रवि विश्‍नाई, मुजीब उर रहमान, मोहम्‍मद शमी, अर्शदीप सिंह, हार्डस विलोजेन, एम अश्‍विन, जे सुचित, हरप्रीत बरार, दर्शन नालकंडे, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, जेम्‍स नीशम, क्रिस जार्डन, कृष्‍णप्‍पा गौतम, दीपक गौतम, निकोलस पूरन, प्रभसिमरन सिंह.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Aug 2020, 11:28:01 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.