News Nation Logo

IPL 2020 : KKR में शुभमन गिल को मिलेगी बड़ी जिम्‍मेदारी, कोच के संकेत

आईपीएल चैंपियन रही बॉलीवुड स्‍टार शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम इस बार कुछ बड़ा करने के बारे में सोच रही है. केकेआर के कप्‍तान वैसे तो दिनेश कार्तिक हैं, लेकिन इस बार युवा बल्‍लेबाज शुभमन गिल को भी कुछ खास जिम्‍मेदारी दी जाएगी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 Aug 2020, 07:22:54 AM
shubhman gill

शुभमन गिल (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

आईपीएल चैंपियन रही बॉलीवुड स्‍टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम इस बार कुछ बड़ा करने के बारे में सोच रही है. केकेआर (KKR) के कप्‍तान वैसे तो दिनेश कार्तिक हैं, लेकिन इस बार युवा बल्‍लेबाज शुभमन गिल (Shubhman Gill) को भी कुछ खास जिम्‍मेदारी दी जाएगी, ताकि टीम एक बार फिर से खिताब पर कब्‍जा कर सके. इस बात का इशारा टीम के कोच ब्रैंडन मैकुलम (Brandon McCullum) ने दे दिया है. अब आईपीएल 13 को एक महीने से भी कम का वक्‍त बचा है, इसलिए अब टीमों की तैयारी भी अंतिम चरण में है. 21 अगस्‍त से टीमों का यूएई रवाना होना भी शुरू हो जाएगा. इस बार आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : BCCI ने अब किया ऐलान टाइटल स्‍पॉन्‍सर का ऐलान, लेकिन डील का जिक्र नहीं

कोलकाता नाइटराइडर्स के मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम संयुक्त अरब अमीरात में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2020 के दौरान युवा शुभमान गिल को कुछ नेतृत्व से जुड़ी कुछ जिम्मेदारी सौंपना चाहते हैं. पिछले सीजन में शुभमान गिल ने निचले क्रम में बल्लेबाजी की थी, जिससे फ्रेंचाइजी की काफी आलोचना हुई थी. कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के स्टार हरफनमौला आंद्रे रसेल ने खुले तौर पर पिछले सीजन में उनकी लगातार हार के लिए कुछ खराब फैसलों को जिम्मेदार ठहराया था, क्योंकि दो बार की चैम्पियन पहले पांच मैचों से चार में जीत के बावजूद प्ले ऑफ में जगह बनाने से चूक गई थी.

यह भी पढ़ें ः Reliance Jio Special Offer : फ्री में देख पाएंगे IPL 2020 के मैच

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने केकेआर की वेबसाइट पर एक साक्षात्कार में कहा कि क्या प्रतिभाशाली खिलाड़ी और बहुत ही अच्छा लड़का भी. वह इस साल भी हमारे नेतृत्व समूह का हिस्सा रहेगा, कम से कम थोड़ी क्षमता में ही. ब्रैंडन मैकुलम ने कहा कि हालांकि वह युवा है, लेकिन मैं इस बात में भरोसा रखता हूं कि यह जरूरी नहीं कि अगर आप लंबे समय तक खेलें हो तभी आप एक अच्छे नेतृत्वकर्ता हो सकते हो.
वेस्टइंडीज के स्टार आलराउंडर आंद्रे रसेल के अलावा 20 साल के शुभमन गिल ने कुछ जिम्मेदाराना पारियां खेलीं लेकिन निचले क्रम में उसका बल्लेबाजी करना टीम के लिए फायदेमंद नहीं हो सका. ब्रैंडन मैकुलम ने कहा कि यह आपके नेतृत्व करने का व्यवहार दिखाने की बात होती है. ग्रुप में कप्तानी की जिम्मेदारी बांटना भी हमेशा अच्छा होता है. हमारे लिए शुभमन गिल उन खिलाड़ियों में से एक है जिस पर हम पूरे सत्र के दौरान कुछ जिम्मेदारी सौंपना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें ः Dream 11 के साथ आगे भी जारी रह सकता है IPL और BCCI का रिश्‍ता, जानिए क्‍या हैं दो विकल्‍प

दिनेश कार्तिक ने अपनी टीम के सबसे सफल कप्तान गौतम गंभीर से कप्तानी की जिम्मेदारी 2018 से ली थी जब टीम ने पिछली बार प्ले आफ में जगह बनाई थी. दिनेश कार्तिक का भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक के रूप में समर्थन करते हुए ब्रैंडन मैकुलम ने कहा कि आपको यह समझने के लिए डीके को विभिन्न हिस्सों में थोड़ा ब्रेक देना होगा. मुझे लगता है कि सबसे पहले विकेटकीपिंग में. वह भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक हैं. दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी के बारे में न्यूजीलैंड के इस महान खिलाड़ी ने कहा कि वह अच्छा है और किसी भी भूमिका में सांमजस्य बिठा लेता है. वह शायद स्टारडम रखने वाले खिलाड़ियों में शामिल नहीं है और यही डीके का व्यक्तित्व है. उन्होंने कहा कि लेकिन वह केकेआर फ्रेंचाइजी के अंदर बड़ा स्टार है, वह दो वर्षों में काफी अहम रहा है और उसे कुछ सफलता भी मिली है.

(इनपुट भाषा)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Aug 2020, 07:22:54 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो