logo-image

Reliance Jio Special Offer : फ्री में देख पाएंगे IPL 2020 के मैच

रिलायंस जियो आईपीएल फैंस के लिए एक स्‍पेशनल ऑफर लेकर आया है, जिसके जरिये आप आईपीएल 2020 के मैच फ्री में देख सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको कुछ शर्तों को पूरा करना होगा.

Updated on: 19 Aug 2020, 02:14 PM

New Delhi:

Reliance Jio IPL 2020 Offer : आईपीएल 2020 की तारीख अब धीरे धीरे करीब आ रही है. आज से ठीक एक महीने बाद यानी 19 सितंबर को आईपीएल 13 (IPL 13) का पहला मैच खेला जा रहा है. आईपीएल के लिए टीमें अपने अपने कैंप में पहुंचने लगी हैं. 20 सितंबर के बाद टीमें यूएई (IPL in UAE) जाना शुरू हो जाएंगी. लंबे समय से क्रिकेट फैंस आईपीएल का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अब उनकी इंतजार की घड़ियां खत्‍म होने वाली हैं. आईपीएल के लाइव प्रसारण के लिए ब्रॉडकास्‍टर ने भी तैयारी शुरू कर दी है. टीवी पर आपको अब इसके विज्ञापन भी दिखने शुरू हो गए हैं. लेकिन अगर आप टीवी के अलावा अपने मोबाइल पर भी आईपीएल के मैच देखना चाहते हैं तो आपके लिए खुश खबरी है. 

यह भी पढ़ें ः Dream 11 के साथ आगे भी जारी रह सकता है IPL और BCCI का रिश्‍ता, जानिए क्‍या हैं दो विकल्‍प

दरअसल रिलायंस जियो आईपीएल फैंस के लिए एक स्‍पेशनल ऑफर लेकर आया है, जिसके जरिये आप आईपीएल 2020 के मैच फ्री में देख सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको कुछ शर्तों को पूरा करना होगा. रिलायंस जियो अपने कस्‍टमर के लिए दो रिचार्ज प्‍लान लेकर आया है. बस आप रिचार्ज कीजिए और उसके बाद आप हर मैच की ऑनलाइन स्‍ट्रीमिंग देख पाएंगे. आईपीएल मैचों के प्रसारण अधिकार स्‍टार इंडिया के पास हैं, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि रिलायंस जियो और स्‍टार इंडिया के बीच अब एक डील फाइनल हो गई है, जिस पर पिछले लंबे समय से बातचीत चल रही थी. इतना ही नहीं, आप रिलायंस जियो फाइबर और जियो हाई स्‍पीड फाइबर नेट ब्रॉड पर भी मैच देख सकेंगे.

यह भी पढ़ें ः CPL 2020 में चमके IPL के सितारे, सुनील नारायण और राशिद खान का जलवा

चलिए अब आपको बताते हैं कि ये ऑफर है क्‍या. 91 मोबाइल्‍स की रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस जियो की ओर से 401 और 2599 के दो प्‍लान लाए गए हैं. वैसे ये नए प्‍लान नहीं है, दोनों ही प्‍लान पहले से चल रहे हैं, लेकिन इसमें कुछ बदलाव किया गया है. 401 रुपये के प्‍लान में 90 जीबी डाटा कंपनी की ओर से दिया जाता है. इसकी वेलेडिटी 20 दिन ही होगी और उपभोक्‍ता रोज 3 जीबी डाटा इस्‍तेमाल कर सकते हैं. इतना ही नहीं इसके अलावा छह जीबी डाटा और भी दिया जाता है. इसके अलावा भी बहुत सारे ऑफर ग्राहकों को दिए जाते हैं. वहीं बात अगर 2599 रुपये वाले प्‍लान की करें तो इसमें रोज दो जीबी डाटा दिया जाता है. इसकी वेलेडिटी 365 दिन की होती है. साथ ही रोज करीब 10 जीबी डाटा और भी दिया जाता है. यानी साल भर में करीब 740 जीबी डाटा ग्राहक को दिया जाता है. इस प्‍लान की खास बात यह भी है कि उपभोक्‍ताओं को डिज्‍नी हॉटस्‍टार का सबक्रिप्‍शन भी दिया जाता है. इन दोनों ही प्‍लान पर जियो एप्‍स, जियो सिनेमा, जियो टीवी, जियो सावन, जियो न्‍यूज की भी सुविधा उपलब्‍ध है. यहां यह भी ध्‍यान रखना होगा कि अगर ग्राहक के पास डिज्‍नी हॉटस्‍टार का सबस्‍क्रिप्‍शन या फ्री एक्‍सेस नहीं है तो आपको आईपीएल के मैच की पांच मिनट की ही लाइव स्‍ट्रीमिंग देखने के लिए मिलेगी. डिज्‍नी हॉटस्‍टार का प्रीमियर सबस्‍किप्‍शन लेने के लिए आपको हर माह 299 रुपये देने होंगे. लेकिन अगर आप पूरे साल के लिए सबस्‍क्रिशन लेते हैं तो इसके लिए आपको 1499 रुपये देने होंगे. लेकिन अगर आप वीआईपी यानी स्‍पेशल वाला प्‍लान लेते हैं तो इसके लिए आपके हर महीने 399 रुपये देने होंगे.