News Nation Logo

CPL 2020 में चमके IPL के सितारे, सुनील नारायण और राशिद खान का जलवा

कोरोना वायरस के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत तो इंग्‍लैंड में काफी पहले ही हो चुकी है. इसके साथ ही अब T20 लीग की भी शुरुआत हो गई है. अब वेस्‍टइंडीज में कैरेबियन प्रीमियर लीग का आगाज हो गया है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Aug 2020, 11:06:53 AM
cpl2020 jpeg

CPL 2020 (Photo Credit: Twitter)

तारोबा (त्रिनिदाद एवं टोबैगो) :

Caribbean Premier League 2020 : कोरोना वायरस के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत तो इंग्‍लैंड में काफी पहले ही हो चुकी है. इसके साथ ही अब T20 लीग की भी शुरुआत हो गई है. अब वेस्‍टइंडीज में कैरेबियन प्रीमियर लीग (caribbean premier league 2020) का आगाज हो गया है. पहले दिन दो मैच खेले गए और दोनों ही मैच काफी रोचक रहे. सीपीएल (CPL 2020) पर इस बार आईपीएल (IPL) टीमों की भी नजर है, क्‍योंकि सीपीएल का फाइनल 10 सितंबर को खेला जाएगा और इसके बाद कई विदेशी खिलाड़ी यूएई पहुंचकर सीधे आईपीएल में खेलना शुरू कर देंगे. सीपीएल में जो खिलाड़ी अच्‍छा प्रदर्शन करेंगे, उनसे आईपीएल में भी अच्‍छे प्रदर्शन की उम्‍मीद की जाएगी. वैसे पहले दिन जो मैच हुए उसमें आईपीएल खेलने वाले कई खिलाड़ियों ने शानदार चमक दिखाई. सीपीएल का आयोजन इस साल खाली स्टेडियम में हो रहा है. कोरोना वायरस महामारी के बीच यह पहली बड़ी टी20 लीग है जो खेली जा रही है.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : vivo के जाने और Dream 11 के आने से कितना होगा फायदा, नुकसान

सुनील नारायण और राशिद खान के शानदार प्रदर्शन की बदौलत उनकी टीमों ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) के पहले दिन जीत के साथ शुरुआत की. त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने 17 ओवर के मुकाबले में ग्याना एमेजन वारियर्स को चार विकेट से हराकर उसके लगातार 11 जीत के क्रम को तोड़ दिया, वहीं बारबडोस ट्राइडेंट्स ने मंगलवार को ब्रायन लारा अकादमी में सेंट किट्स एवं नेविस पेट्रियट को छह रन से हरा दिया.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 को UAE में कराने को लेकर रवि शास्‍त्री ने कही ये बात

पहले मैच में नारायण ने 28 गेंद में 50 रन की पारी खेलने के अलावा चार ओवर में 19 रन देकर दो विकेट भी चटकाए. इसके बाद डेरेन ब्रावो ने 30 और ड्वेन ब्रावो ने नाबाद छह रन की पारी खेली. ग्याना के खिलाफ दो गेंद शेष रहते त्रिनबागो को जीत दिलाई. वारियर्स के लिए शिमरोन हेटमायर ने सिर्फ 44 गेंद में नाबाद 63 रन की पारी खेली. बारिश के कारण 17 ओवर के मैच में कीरोन पोलार्ड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया और पिछले साल के सीपीएल के शीर्ष स्कोरर ब्रेंडन किंग खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए. नाइट राइडर्स के स्पिनर इसके बाद हावी रहे. रोस टेलर (33) ने सातवें ओवर में टूर्नामेंट का पहला छक्का जड़ा. रॉस टेलर और शिमरोन हेटमायर ने तीसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की. सुनील नारायण ने रॉस टेलर को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. शिमरन हेटमायर, निकोलस पूरण (18) और कीमो पॉल (नाबाद 15) की अंतिम ओवरों मे ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम पांच विकेट पर 144 रन बनाने में सफल रही. वारियर्स के गेंदबाजों ने सधी हुई शुरुआत की जिससे नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज नारायण और लेंडल सिमंस पहले तीन ओवर में नौ रन ही बना सके. सिमंस जल्द ही पवेलियन लौट गए जबकि कोलिन मुनरो भी 17 रन ही बना पाए. डेरेन ब्रावो और नारायण ने इसके बाद स्कोर 100 रन तक पहुंचाया जिसके बाद टीम को लक्ष्य हासिल करने में अधिक परेशानी नहीं हुई.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी के लिए हासिल करने को बचा ही क्या था, श्रीनिवासन ने कही ये बड़ी बात

दिन के दूसरे मैच में बारबडोस ट्राइडेंट्स ने मिशेल सेंटनर (20 रन और 18 रन पर दो विकेट) और राशिद खान (26 और 27 रन पर दो विकेट) के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत सेंट किट्स एवं नेविस पेट्रियट को हराया. ट्राइडेंट्स की शुरुआत खराब रही और टीम ने पहली 15 गेंद पर ही आठ रन तक तीन विकेट गंवा दिए थे. कप्तान जेसन होल्डर (38) और काइल मेयर्स (37) ने 61 रन जोड़कर पारी को संभाला लेकिन इसके बाद टीम का स्कोर छह विकेट पर 69 रन हो गया. मिशेल सेंटनर और राशिद खान ने हालांकि टीम का स्कोर नौ विकेट पर 153 रन तक पहुंचाया. इसके जवाब में सेंट किंट्स एवं नेविस की टीम पांच विकेट पर 147 रन ही बना सकी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Aug 2020, 11:06:53 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.