logo-image

एमएस धोनी के लिए हासिल करने को बचा ही क्या था, श्रीनिवासन ने कही ये बड़ी बात

आईपीएल 2020 शुरू होने वाला है. आज से ठीक एक महीने बाद यानी 19 सितंबर को आईपीएल का पहला मैच यूएई में खेला जाएगा. इस बार का आईपीएल बहुत खास होने वाला है.

Updated on: 19 Aug 2020, 07:08 AM

New Delhi:

आईपीएल 2020 शुरू होने वाला है. आज से ठीक एक महीने बाद यानी 19 सितंबर को आईपीएल का पहला मैच यूएई (IPL in UAE) में खेला जाएगा. इस बार का आईपीएल (IPL 2020) इसलिए भी खास है, क्‍योंकि यह यूएई में हो रहा है, वहीं टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के लिए भी यह आईपीएल बहुत खास होने वाला है. एमएस धोनी अब टीम इंडिया के लिए तो नहीं खेलेंगे, लेकिन वे आईपीएल में एक बार फिर पीली जर्सी में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे. आईपीएल 13 यह भी बताएगा कि एमएस धोनी की फिटनेस कैसी और वे अभी कितने साल और आईपीएल खेल सकते हैं. धोनी भले टीम इंडिया के लिए न खेलें, लेकिन सीएसके लिए वे अभी कई साल खेलने वाले हैं. सीएसके के मालिक और बीसीसीआई के पूर्व अध्‍यक्ष एन श्रीनिवासन का कहना है कि एमएस धोनी जब तक चाहें आईपीएल में सीएसके लिए खेल सकते हैं. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 को UAE में कराने को लेकर रवि शास्‍त्री ने कही ये बात

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीबाई) के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने कहा है कि दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हासिल करने लिए कुछ नहीं बचा था. उनका मानना है कि एमएस धोनी के संन्यास से एक युग का अंत हो गया. एमएस धोनी क्रिकेट जगत में इकलौते कप्तान हैं, जिन्होंने आईसीसी की सभी ट्राफियां जीती हैं. उन्होंने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. हालांकि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्‍तानी करना जारी रखेंगे, जिसने उनकी कप्तानी में तीन बार इस खिताब को हासिल किया है.

यह भी पढ़ें ः ऑनलाइन प्रेस कॉफ्रेंस में बोले एरॉन फिंच, पीछे से कुत्‍ता भौंक सकता है और....

पूर्व बीसीसीआई अध्‍यक्ष और आईपीएल टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के मालिक श्रीनिवासन ने पीटीआई-भाषा से कहा कि जब धोनी कहते हैं कि वह संन्यास ले रहे हैं तो यह एक युग के खत्म होने जैसा है. उनकी कप्तानी में भारत ने 2007 में T20 विश्व कप जीता, 2011 में विश्व कप हासिल किया. इसके अलाव चैम्पियंस ट्राफी की सफलता भी है. वह एक उत्कृष्ट कप्तान, एक शानदार विकेटकीपर, एक आक्रामक बल्लेबाज रहे हैं. एक ऐसा खिलाड़ी जिसने पूरी टीम को प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि उसके लिए हासिल करने के लिए और क्या बचा था? हर खेलप्रेमी जानता है कि किसी समय वह संन्यास की घोषणा करेंगे. मुझे दुख है कि वह फिर से भारत के लिए मैदान में नहीं उतरेंगे, लेकिन इस बात की खुशी है कि वह चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के लिए खेलना जारी रखेंगे.

यह भी पढ़ें ः ICC Test Ranking : विराट कोहली नंबर दो, जानिए कौन पहुंचा टॉप पर

श्रीनिवासन ने कहा कि वह क्रिकेट के मैदान में दिखेंगे. सीएसके अब वैश्विक ब्रांड है. लोग इस बात को लेकर खुश होंगे कि वह उनके कौशल को मैदान पर देख सकेंगे. श्रीनिवासन इंडिया सीमेंट्स के प्रमुख हैं, जिनके पास 2008 से 2014 तक सीएसके का स्वामित्व था. जब उनसे पूछा गया कि धोनी कब तब खेलेंगे तो उन्होंने कहा कि मैं चाहूंगा कि वह हमेशा खेलें.

यह भी पढ़ें ः IPL Breaking News : ड्रीम 11 बनी IPL 2020 की टाइटल स्‍पॉन्‍सर, जानिए डील

आपको बता दें कि आईपीएल के पहले सीजन से ही एमएस धोनी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए ही खेलते आए हैं. इस दौरान बीच में जब दो सीजन के लिए सीएसके को आईपीएल से बाहर कर दिया गया था, तब वे दूसरी टीम से खेले, लेकिन जब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की वापसी हुई तो धोनी ने कप्‍तान बनकर फिर से सीएसके साथ वापसी की. धोनी की कप्‍तान में अब तक तीन बार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स आईपीएल की ट्रॉफी जीत चुकी है. सीएसके से ज्‍यादा बार आईपीएल केवल मुंबई इंडियंस ने ही जीता है, जिसने चार बार इस ट्रॉफी पर कब्‍जा किया है. इस बार फिर आईपीएल 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने जा रहा है. इस बार भी पहला मुकाबला चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. आईपीएल 2020 का फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा.

(इनपुट भाषा)