News Nation Logo

ऑनलाइन प्रेस कॉफ्रेंस में बोले एरॉन फिंच, पीछे से कुत्‍ता भौंक सकता है और....

आस्ट्रेलिया की लिमिटेड ओवरों की टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने कहा है कि टीम के आगामी इंग्‍लैंड दौरे के दौरान खिलाड़ियों को पूरी तरह से कोविड-19 प्रोटोकॉल के नियमों पालन करना होगा.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 18 Aug 2020, 05:39:17 PM
finch

finch (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

England vs australia : आस्ट्रेलिया की लिमिटेड ओवरों की टीम के कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने कहा है कि टीम के आगामी इंग्‍लैंड (England) दौरे के दौरान खिलाड़ियों को पूरी तरह से कोविड-19 प्रोटोकॉल (Covid 19) के नियमों पालन करना होगा. आस्ट्रेलियाई टीम को आगामी इंग्लैंड दौरे पर तीन T20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. चार सितंबर से शुरू होने वाली इस सीरीज में सभी T20 मैच साउथैम्पटन के एजेस बाउल में जबकि वनडे मैच मैनचेस्टर में खेले जाएंगे. क्रिकेट डॉट कॉम ने एरॉन फिंच के हवाले से कहा कि यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि हम वैश्विक खेल को जारी रखने में मदद करने की स्थिति में हैं, और सब कुछ सही करने के लिए इससे अधिक प्रेरणा नहीं होनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें ः ICC Test Ranking : विराट कोहली नंबर दो, जानिए कौन पहुंचा टॉप पर

विक्टोरिया में कोविड-19 मामलों के बढ़ने के कारण यहां कड़ा लॉकडाउन लागू है. यह एरॉन फिंच के लिये दौरे पर अलग थलग रहने की शुरुआत है क्योंकि आस्ट्रेलियाई टीम को भी आगामी सप्ताह में इंग्लैंड में मैच खेलने के लिये वेस्टइंडीज और पाकिस्तानी टीमों की तरह जैव सुरक्षित वातावरण में रहना होगा. एरॉन फिंच ने मंगलवार को जब ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में भाग लिया तो पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि पीछे से उनका कुत्ता भौंक सकता है और अगर ऐसा हुआ तो उन्हें चुप्पी साधनी होगी. ऐसा दो बार हुआ और संवाददाता सम्मेलन के आखिर में उन्होंने मुस्कराते हुए माफी भी मांगी.

यह भी पढ़ें ः IPL Breaking News : ड्रीम 11 बनी IPL 2020 की टाइटल स्‍पॉन्‍सर, जानिए डील

कप्‍तान एरॉन फिंच ने कहा कि मैं पिछले कुछ हफ्तों में लोगों के साथ बहुत मजबूत रहा हूं. हम क्रिकेट को वैश्विक खेल बनाए रखने के लिए प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करेंगे. फिंच ने कहा कि क्योंकि दिन के अंत में, अगर कहीं से भी कोई प्रोटोकॉल टूटता है तो यकीन मानिए हमारा काम बंद हो जाएगा. फिर खेल एक स्वस्थ स्थिति में नहीं होगा, जिसे हम बर्दाश्त नहीं कर सकते. कप्तान ने कहा, हजारों लोगों द्वारा लगाए गए इतना समय और प्रयास किया गया है. लोगों ने हमें फिर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका दिया, और यहां तक कि हमें ऑस्ट्रेलिया छोड़ कर, विक्टोरिया को छोड़कर बाहर निकलना है. यह एक लंबी प्रक्रिया है.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी का यादगार छक्‍का जहां गिरा था, वह होगी धोनी के नाम!

फिंच, डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ उन 12 आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में हैं जो कोविड-19 प्रोटोकॉल्स के चलते आईपीएल-13 के शुरूआती मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. स्‍टीव स्मिथ आईपीएल में राजस्थान के लिए खेलते हैं, वहीं वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद, पैट कमिंस (कोलकाता नाइट राइडर्स), ग्लैन मैक्सवेल (किंग्स इलेवन पंजाब), मिशेल मार्श (हैदराबाद), केन रिचर्डसन (हैदराबाद), एलेक्स कैरी और मार्क्‍स स्टोइनिस (दिल्ली कैपिटल्स), जोश हेजलवुड (चेन्नई सुपर किंग्स) और एंड्रयू टाई (रॉयल्स) आईपीएल में खेलते हैं. आईपीएल इस बार यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 से पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स में बड़ा बदलाव, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

इंग्‍लैंड आस्‍ट्रेलिया सीरीज का पूरा शेड्यूल

1st T20 : 4 सितंबर : साउथैंप्टन
2nd T20 : 6 सितंबर : साउथैंप्टन
3rd T20 : 8 सितंबर : साउथैंप्टन


1st ODI : 11 सितंबर : मैनचेस्टर
2nd ODI : 13 सितंबर : मैनचेस्टर
3rd ODI : 16 सितंबर : मैनचेस्टर

(इनपुट एजेंसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Aug 2020, 05:36:02 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.