News Nation Logo

IPL 2020 : KBC, BIGG BOSS और Indian Idol से मुकाबला

आईपीएल 2020 की उल्‍टी गिनती शुरू हो चुकी है. अब आईपीएल 13 में एक महीने से भी कम का वक्‍त बचा हुआ है. टीवी पर सितंबर या फिर अक्‍टूबर में ही कौन बनेगा करोड़पति, बिग बॉस और इंडियन आइडियल शुरू होने की खबरें सामने आ रही हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 Aug 2020, 09:15:37 AM
ipl tv show

IPL 2020 KBC Indian idol Bogg Boss (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

IPL 2020, KBC, Indian Idol, Bigg Boss : आईपीएल 2020 की उल्‍टी गिनती शुरू हो चुकी है. अब आईपीएल 13 (IPL 13) में एक महीने से भी कम का वक्‍त बचा हुआ है. इस साल का आईपीएल कोरोना वायरस (CoronaVirus) के कारण यूएई में होने जा रहा है. इसका पहला मुकाबला 19 सितंबर को मुंबई इंडिसंस (Mumbai Indians) और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) के बीच खेला जाएगा. जब टीवी पर आईपीएल आता है तब बाकी सभी चैनल पर होने वाले शो को नुकसान का सामना करना पड़ता है. लेकिन इस बार सितंबर के आखिर से अक्‍टूबर और नवंबर तक टीवी पर एक सुपरहिट मुकाबला देखने के लिए मिलेगा. जी हां, इस बार जिस वक्‍त आईपीएल शुरू होगा, उसी के आसपास टीवी के तीन सबसे बड़े शो भी शुरू होने जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : राजस्‍थान रॉयल्‍स को करना होगा कप्‍तानी में बदलाव, ये भारतीय दावेदार!

टीवी पर सितंबर या फिर अक्‍टूबर में ही कौन बनेगा करोड़पति, बिग बॉस और इंडियन आइडल शुरू होने की खबरें सामने आ रही हैं. जहां एक ओर आईपीएल की तारीखों का ऐलान हो गया है, वहीं बाकी शो के प्रोमो आने शुरू हो गए हैं. हालांकि इनकी तारीखों का ऐलान अभी नहीं किया गया है. आईपीएल 19 सितंबर से शुरू होकर 10 नवंबर तक चलेगा, इसी दौरान ये शो भी टीवी पर आने की तैयारी कर रहे हैं. आईपीएल के 13 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जब आईपीएल को कड़ी टक्‍कर टीवी के इन शो से देखने के लिए मिलेगा. अभी तक आईपीएल मार्च, अप्रैल और मई में होता था. वहीं कौन बनेगा करोड़पति, बिग बॉस और इंडियन आइडल सितंबर अक्‍टूबर और नवंबर में होते आए हैं. आईपीएल को तो इस साल भी मार्च से लेकर मई तक होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण पहले इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाला गया, वहीं जब कोरोना का प्रकोप नहीं थमा तो इसे आगे तक के लिए टाल गया. अब आईपीएल 19 सितंबर से यूएई में होने जा रहा है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : KKR में शुभमन गिल को मिलेगी बड़ी जिम्‍मेदारी, कोच के संकेत

वहीं दूसरी ओर कौन बनेगा करोड़पति टीवी पर एक बार फिर दस्‍तक देने की तैयारी में हैं. पिछले ही दिनों इसके अगले सीजन के लिए अमिताभ बच्‍चन टीवी पर आना शुरू हुए थे, लेकिन कुछ ही दिन बाद उन्‍हें कोरोना हो गया, इसलिए उन्‍हें अस्‍पताल में एडमिट होना पड़ा. लेकिन अब अमिताभ बच्‍चन कोरोना का मात देकर घर लौट आए हैं और एक बार फिर टीवी के इस सुपरहिट गेम शो की तैयारी शुरू हो गई है. दूसरी ओर सलमान खान एक बार फिर बिग बॉस का 14वां सीजन लेकर आने वाले हैं. बिग बॉस का भी प्रमोशन शुरू हो गया है. हालांकि अभी इसकी तारीख तो तय नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि सितंबर या फिर अक्‍टूबर में ये शो टीवी पर आने लगेगा. वहीं इंडियन आइडियल की बात करें तो इसके तो रजिस्‍ट्रेशन भी पिछले दिनों से शुरू हो गए हैं. इस बार इंडियन ऑयडल का भी 12 सीजन होगा. कोरोना वायरस के कारण इस बार इंडियनऑयडल के ऑडिशन भी घर से ही हो रहा है. यह टीवी शो भी अक्‍टूबर में शुरू हो सकता है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : BCCI ने अब किया ऐलान टाइटल स्‍पॉन्‍सर का ऐलान, लेकिन डील का जिक्र नहीं

बड़ी बात ये है कि आईपीएल, कौन बनेगा करोड़पति, इंडियन ऑयडल का समय शाम का ही होगा. आईपीएल के मैच शाम साढ़े सात बजे से शुरू होंगे और रात साढ़े 11 से 12 बजे तक चलेंगे, वहीं टीवी प्रोग्राम भी आठ बजे से शुरू होकर दस से 11बजे तक आते हैं. ऐसे में टीवी टीआरपी की जंग अब और भी रोचक और रोमांचक होने वाली है. देखना होगा कि इस बार क्रिकेट की दीवानगी सिर चढ़कर बोलती है या फिर अमिताभ बच्‍चन और सलमान खान का जादू बोलता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Aug 2020, 09:15:37 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.