News Nation Logo

IPL 2020 Play Off : एमएस धोनी ने विराट कोहली का इंतजार किया लंबा, अब अगले मैच में....

तीन बार की विजेता एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2020 के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को आठ विकेट से हरा दिया.

IANS | Updated on: 25 Oct 2020, 08:13:14 PM
CSKvsRCB

CSKvsRCB (Photo Credit: File)

दुबई :

तीन बार की विजेता एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2020 के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को आठ विकेट से हरा दिया. चेन्नई सुपरकिंग्‍स के गेंदबाजों ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली के अर्धशतक के दम पर 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए. आसान से लक्ष्य को चेन्नई सुपरकिंग्‍स ने युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के नाबाद 65 रनों के दम पर 18.4 ओवरों में दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के प्‍लेआफ में जाने के इंतजार को थोड़ा बढ़ा दिया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 MI vs RR Playing XI : रोहित शर्मा टीम से बाहर, यहां जानिए प्‍लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर अगर यह मैच जीत लेती तो उसके 16 अंक हो जाते और वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाती, लेकिन अब उसे अगले मैच तक का इंतजार करना होगा. विकेट को देखते हुए चेन्नई सुपरकिंग्‍स को इस जीत के लिए सधी हुई शुरुआत चाहिए थी और चाहिए था कि उसका कोई एक सलामी बल्लेबाज रुक कर बल्लेबाजी करे. फाफ डु प्लेसिस ने 25 रन  बनाए, उन्‍होंने पहले विकेट के लिए ऋतुराज के साथ मिलकर 46 रन जोड़े. छठे ओवर की पहली ही गेंद पर क्रिस मौरिस ने उन्हे मोहम्मद सिराज के हाथों कैच करा दिया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 KXIP vs KKR  : पंजाब और कोलकाता में प्‍लेआफ की आखिरी जंग 

ऋतुराज गायकवाड़ एक छोर संभाले हुए खड़े रहे. उन्हें साथ मिला अंबाती रायडू (39) का जिन्होंने ऋतुराज के साथ मिलकर 67 रनों की साझेदारी निभाई. विकेट पर जमने के बाद यह दोनों विकेट के व्यवहार से वाकिफ हो गए थे और फिर आसानी से अपने शॉट्स खेलने लगे. विकेट की दरकार थी और कोहली ने अपने तुरुप के इक्के युजवेंद्र चहल को लगाया. चहल कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे. उन्होंने रायडू को बोल्ड कर दिया. इसके बाद ऋतुराज ने चहल के ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया.

यह भी पढ़ें : कपिल देव को लेकर आई राहत वाली खबर, एंजियोप्लास्टी सर्जरी के बाद का अपडेट 

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने युवा खिलाड़ी के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई. एमएस धोनी 19 रनों पर नाबाद रहे. ऋतुराज ने अपनी पारी में 51 गेंदें खेली. उन्होंने चार चौके तीन छक्के मारे. इस मैदान की पिच धीमी थी और इस पर बड़े शॉट लेना आसान नहीं था. बेंगलोर के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल ने दो चौके और एक छक्का लगाया और उनके साथी एरॉन फिंच ने भी तीन चौके लगाए. लेकिन यह दोनों 46 के कुल स्कोर तक पवेलियन लौट लिए थे. पहले फिंच गए जिन्होंने 15 रन बनाए और फिर पडिकल आउट हुए जिन्होंने 22 रन बनाए.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में CSK के कप्‍तान आईपीएल खेलेंगे या नहीं, एमएस धोनी ने किया इशारा 

अब कप्‍तान विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स की जोड़ी मैदान पर थी. विकेट को समझते हुए इन दोनों ने संभल कर बल्लेबाजी की. विराट कोहली ने 43 गेंदों पर 50 रन जरूर बनाए, लेकिन उनकी पारी में सिर्फ एक चौका और एक छक्का शामिल रहा. एबी डिविलियर्स के साथ मिलकर उन्होंने 82 रन जोड़े. एबी डिविलियर्स ने भी हालत के मुताबिक बल्लेबाजी की. आखिरी ओवरों में जब टीम को तेजी से रन बनाने की जरूरत थी तब इन दोनों ने बल्लेबाजों ने प्रयास किए लेकिन सफल नहीं रहे. एबी डिविलियर्स पहले आउट हुए. उन्होंने चार चौकों की मदद से 36 गेंदों पर 39 रन बनाए. विराट कोहली भी अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद सैम कुरैन की गेंद पर डु प्लेसिस को कैच दे बैठे.  मोइन अली (1) और क्रिस मौरिस (2) भी तेजी से रन बनाने की कोशिश मे आउट हुए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Oct 2020, 08:13:14 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.