News Nation Logo

कपिल देव को लेकर आई राहत वाली खबर, एंजियोप्लास्टी सर्जरी के बाद का अपडेट 

भारत के पहले विश्व कप विजेता क्रिकेट कप्तान कपिल देव की सफल आपातकालीन कोरोनरी एंजियोप्लास्टी सर्जरी के बाद रविवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है.

IANS | Updated on: 25 Oct 2020, 05:33:09 PM
Kapil Dev

Kapil Dev (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत के पहले विश्व कप विजेता क्रिकेट कप्तान कपिल देव की सफल आपातकालीन कोरोनरी एंजियोप्लास्टी सर्जरी के बाद रविवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. गुरुवार को दिल का दौरा करने पड़ने के बाद कपिल देव को दक्षिणी दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी सफल आपातकालीन कोरोनरी एंजियोप्लास्टी सर्जरी की गई थी.  अस्पताल ने रविवार को एक बयान में कहा कि कपिल देव को आज दोपहर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. वह अच्छा कर रहे हैं और जल्द ही अपने रोजाना के कामकाज शुरू कर सकते हैं. वह नियमित रूप से डॉ. अतुल माथुर से सलाह मशवरा लेते रहेंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में CSK के कप्‍तान आईपीएल खेलेंगे या नहीं, एमएस धोनी ने किया इशारा 

कपिल देव को गुरुवार रात एक बजे भर्ती कराया गया था, जहां बाद में फोर्टिस एस्कॉर्ट्स अस्पताल के कार्डियलॉजी विभाग के निदेशक डॉ. अतुल माथुर की निगरानी में उनकी इमरजेंसी कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की गई थी. सर्जरी के बाद कपिल देव ने शुक्रवार को पहली तस्वीर साझा की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह बिल्कुल ठीक हैं और धीरे-धीरे स्वस्थ्य हो रहे हैं. कपिल देव ने सोशल मीडिया पर एक फोटो भी पोस्ट की थी, जिसमें वह अस्पताल के बिस्तर पर लेटे हुए थे और दोनों हाथों के अंगूठे को ऊपर उठाकर इशारा कर रहे थे कि सबकुछ ठीक है. फोटो में कपिल की बेटी आमिया भी उनके बगल में बैठी हुई थीं.

यह भी पढ़ें : चेतेश्‍वर पुजारा, हनुमा विहारी और रवि शास्‍त्री जा रहे हैं यूएई, जानिए क्‍यों 

कपिल देव ने सोशल मीडिया पर लिखा था, मैं अच्छा हूं और अब अच्छा महसूस कर रहा हूं. तेजी से स्वस्थ्य होने के रास्ते पर हूं. गोल्फ खेलने का इंतजार नहीं कर पा रहा. आप लोग मेरा परिवार हो. धन्यवाद. किसी समय टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले कपिल देव ने 1994 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. वह छह साल तक सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हुए थे. उनके बाद इंग्लैंड के कॉर्टनी वाल्श ने उनका रिकॉर्ड तोड़ा था. कपिल देव की कप्तानी में ही भारत ने 1983 में पहली बार विश्व कप जीता था. कपिल ने भारत के लिए 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश : 5248 और 3783 रन बनाए हैं. उन्होंने इसके अलावा 275 प्रथम श्रेणी मैच और 310 लिस्ट-ए मैच भी खेले हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Oct 2020, 05:32:48 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.