News Nation Logo
Banner

चेतेश्‍वर पुजारा, हनुमा विहारी और रवि शास्‍त्री जा रहे हैं यूएई, जानिए क्‍यों 

इस वक्‍त यूएई में आईपीएल चल रहा है और टीम इंडिया के ज्‍यादातर खिलाड़ी इस वक्‍त वहीं पर हैं और अपनी अपनी टीमों से आईपीएल खेल रहे हैं. कुछ खिलाड़ी जो आईपीएल नहीं खेल रहे हैं, वे भारत में ही हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Oct 2020, 03:51:03 PM
bcci

Team India tour of Australia (Photo Credit: IANS)

:

इस वक्‍त यूएई में आईपीएल चल रहा है और टीम इंडिया के ज्‍यादातर खिलाड़ी इस वक्‍त वहीं पर हैं और अपनी अपनी टीमों से आईपीएल खेल रहे हैं. कुछ खिलाड़ी जो आईपीएल नहीं खेल रहे हैं, वे भारत में ही हैं. लेकिन कई दिग्‍गज बल्‍लेबाज अब यूएई जाने की तैयारी में हैं. टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी के साथ ही भारतीय टीम का सहयोगी स्टाफ आस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम के अन्य सदस्यों से जुड़ने के लिए अगले रविवार को दुबई रवाना होंगे. ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार मुख्य कोच रवि शास्त्री के सोमवार को टीम से जुड़ने की संभावना है. चेतेश्‍वर पुजारा और विहारी के अलावा बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर एक साथ दुबई जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : KXIPvsSRH : जीता हुआ मैच कैसे हार गई  SRH, केएल राहुल ने KXIP को कैसे जिताया, जानिए 5 बड़े कारण 

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचने के बाद वे भी उन्हीं मानक संचालन प्रक्रियाओं से गुजरेंगे जो कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के लिए तय की है. इसमें दुबई में छह दिन तक क्‍वारंटीन पर रहना और नियमित अंतराल में कोविड-19 परीक्षण शामिल है. यह समूह हालांकि आईपीएल के जैव सुरक्षित वातावरण का हिस्सा नहीं होगा और अलग रुका रहेगा. भारत के आस्ट्रेलिया दौरे में लिमिटेड ओवरों के मैच सिडनी और कैनबरा में आयोजित किए जाएंगे क्योंकि न्यू साउथ वेल्स सरकार ने मेहमान टीमों को आगमन पर अनिवार्य क्‍वारंटीन के दौरान अभ्यास की अनुमति दे दी है. भारत को आस्ट्रैलिया दौरे में तीन T20, तीन वनडे और चार टेस्ट मैच खेलने हैं. इस दौरे के लि, भारतीय चयनकर्ताओं ने अभी तक टीमों का चयन नहीं किया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा समझा जाता है कि चयनकर्ता बीसीसीआई और क्रिकेट आस्ट्रेलिया से कार्यक्रम को अंतिम मंजूरी मिलने तक टीमों का चयन नहीं करना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें : KKRvsDC : फिर मैदान पर आए लंबे बालों वाले अंपायर पश्चिमी पाठक ने बटोरी सुर्खियां, जानिए कौन हैं ये  

चयनकर्ताओं के बीच औपचारिक बातचीत हुई है और उनके तीनों फॉर्मेट की टीमों के चयन के लिए अगले सप्ताह बैठक करने की उम्मीद है. चेतेश्‍वर पुजारा और हनुमा विहारी दो टेस्ट विशेषज्ञ ऐसे हैं जो आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं. ये दोनों आस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई टीम से जुड़ेंगे. कोविड-19 महामारी के कारण सीरीज जैव सुरक्षित वातावरण में खेली जाएगी और ऐसे में भारत के बड़े दल के साथ आस्ट्रेलिया पहुंचने की संभावना है. आईपीएल 10 नवंबर को समाप्त होगा. 

First Published : 25 Oct 2020, 03:51:03 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो