logo-image

IPL 2021 में CSK के कप्‍तान आईपीएल खेलेंगे या नहीं, एमएस धोनी ने किया इशारा 

आईपीएल 2020 में अब तक एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का सफर अच्‍छा नहीं रहा है. यूं कहें कि सीएसके ने इस साल बहुत खराब प्रदर्शन किया है तो गलत नहीं होगा.

Updated on: 25 Oct 2020, 04:54 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में अब तक एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का सफर अच्‍छा नहीं रहा है. यूं कहें कि सीएसके ने इस साल बहुत खराब प्रदर्शन किया है तो गलत नहीं होगा. टीम के न तो बल्‍लेबाज अच्‍छा प्रदर्शन कर पा रहे हैं और न ही गेंदबाज ही मैच जिताऊ प्रदर्शन कर पा रहे हैं. टीम अब तक 11 में से आठ हार चुकी है, केवल तीन में ही उसे जीत मिली है. अब टीम के प्‍लेआफ में पहुंचने की भी संभावना लगभग खत्‍म ही हो गई है. इस बीच टीम अब अपने पूरे लीग के मैच तो खेलेगी ही, लेकिन इस दौरान टीम अगले साल के आईपीएल के लिए तैयारी में जुट गई है. 

यह भी पढ़ें : चेतेश्‍वर पुजारा, हनुमा विहारी और रवि शास्‍त्री जा रहे हैं यूएई, जानिए क्‍यों 

आईपीएल में खराब प्रदर्शन के बाद सवाल ये भी उठने लगे हैं कि क्‍या एमएस धोनी अब आईपीएल से भी संन्‍यास ले लेंगे और अगला मैच नहीं खेलेंगे. क्‍योंकि एमएस धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से तो संन्‍यास ले ही चुके हैं, अब वे केवल आईपीएल में ही खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं, लेकिन लगातार मैच हारने के बाद भी एमएस धोनी जिस तरह की बातें कर रहे हैं, उससे नहीं लगता कि वे आईपीएल को कम से कम एक साल तक छोड़ने वाले हैं. खास बात ये भी है कि अगर आईपीएल अगले साल यानी साल 2021 में सही समय पर यानी अप्रैल मई में हुआ तो इसमें अब बहुत ज्‍यादा वक्‍त भी नहीं बचा है. ऐसे में धोनी इसी आईपीएल से अगले साल के आईपीएल की तैयारियों में जुट गए हैं. नहीं लगता कि वे अभी आईपीएल छोड़ेंगे, वे अगले आईपीएल में भी अपनी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे. हां, इतना जरूर है कि अगले साल के आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स बदली बदली सी नजर आएगी. 

यह भी पढ़ें : KXIPvsSRH : जीता हुआ मैच कैसे हार गई  SRH, केएल राहुल ने KXIP को कैसे जिताया, जानिए 5 बड़े कारण 

अब तक 11 में से आठ मैच गंवाकर आईपीएल प्लेआफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि अगले साल को ध्यान में रखते हुए बाकी बचे हुए मैचों में युवाओं को परखा जाएगा. मुंबई इंडियंस के हाथों दस विकेट से मिली हार के बाद एमएस धोनी ने कहा कि इस तरह के प्रदर्शन से दुख होता है. हमें देखना होगा कि गलती कहां हुई. यह हमारा साल नहीं था. आप भले ही आठ विकेट से हारें या दस विकेट से, वह मायने नहीं रखता लेकिन देखना यह है कि हम टूर्नामेंट में इस समय कहां है और यही दुखी करता है. 

यह भी पढ़ें : KKRvsDC : फिर मैदान पर आए लंबे बालों वाले अंपायर पश्चिमी पाठक ने बटोरी सुर्खियां, जानिए कौन हैं ये 

सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी ने कहा कि हमें दूसरे मैच से ही देखना था कि हम कहां गलत हैं. अंबाती रायुडू चोटिल हो गया और बाकी बल्लेबाज अपना दो सौ फीसदी नहीं दे पाए. किस्मत ने भी हमारा साथ नहीं दिया. जिन मैचों में हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे, वहां टॉस नहीं जीत सके. जब हमने पहले बल्लेबाजी की तो ओस थी. तीन बार की आईपीएल चैम्पियन टीम के कप्तान एमएस धोनी ने कहा कि खराब प्रदर्शन करने पर सौ बहाने दिए जा सकते हैं लेकिन सबसे अहम यह है कि हमें खुद से पूछना होगा कि क्या हम अपनी क्षमता के अनुरूप खेल सके. क्या हमने अब तक के अपने रिकार्ड के अनुसार खेला. नहीं. हमने कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुए. 
एमएस धोनी ने कहा कि अगले साल के लिए तस्वीर साफ होना बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि अगले साल बहुत सारे अगर मगर होंगे. आने वाले तीन मैचों में युवा खिलाड़ियों को परखा जाएगा. अगले साल को ध्यान में रखकर देखेंगे कि कौन डैथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर सकता है और कौन बल्लेबाजी का दबाव झेल सकता है. अगले तीन मैचों में नए चेहरों को आजमाया जाएगा. 

(इनपुट भाषा)