logo-image

IPL 2020 MI vs RR Playing XI : रोहित शर्मा टीम से बाहर, यहां जानिए प्‍लेइंग इलेवन

आईपीएल 2020 में आज एक बार फिर मुंबई इंडियंस का मुकाबला राजस्‍थान रॉयल्‍स के साथ है. राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम अब प्‍लेआफ से करीब करीब बाहर ही हो चुकी है, वहीं मुंबई इंडियंस की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर वन पर काबिज है.

Updated on: 25 Oct 2020, 07:07 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में आज एक बार फिर मुंबई इंडियंस का मुकाबला राजस्‍थान रॉयल्‍स के साथ है. राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम अब प्‍लेआफ से करीब करीब बाहर ही हो चुकी है, वहीं मुंबई इंडियंस की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर वन पर काबिज है. ऐसे में अगर मगर के लिए राजस्‍थान रॉयल्‍स को ये मैच जीतना जरूरी है, वहीं मुंबई इंडियंस की टीम चाहेगी कि प्‍लेआफ में अपनी पोजीशन को और भी मजबूत किया जाए. आज का मैच इन दोनों ही टीमों के लिए बहुत अहम होने वाला है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 KXIP vs KKR  : पंजाब और कोलकाता में प्‍लेआफ की आखिरी जंग 

स्‍टीव स्‍मिथ की कप्‍तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक खेले गए अपने 11 मैचों में से सिर्फ चार में ही जीत हासिल की है, जबकि सात मैचों में उन्हें हार मिली है. मुंबई इंडियंस ने अपने 10 में से 7 मैच जीते हैं तो तीन में ही उन्हें हार मिली है. पॉइन्ट्स टेबल में दोनों टीमों के बीच जमीन आसमान का अंतर है. मुंबई इंडियंस के पास अभी 14 अंक हैं और वे पॉइन्ट्स टेबल में सबसे ऊपर पहले स्थान पर हैं. जबकि राजस्थान रॉयल्स के सिर्फ 8 अंक ही हैं और वे 7वें स्थान पर है.

यह भी पढ़ें : कपिल देव को लेकर आई राहत वाली खबर, एंजियोप्लास्टी सर्जरी के बाद का अपडेट 

आईपीएल के अब तक के इतिहास की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस कुल 22 मैचों में आमने-सामने हुई हैं. इनमें मुंबई इंडियंस ने 11 मैचों में जीत दर्ज की है तो राजस्थान को 10 मैचों में जीत मिली है. 2009 में खेले गए आईपीएल के दूसरे सीजन में मुंबई और राजस्थान के बीच खेला गया एक मैच बारिश की वजह से रद हो गया था. आईपीएल 2020 में इससे पहले भी राजस्थान रॉयल्‍स और मुंबई इंडियंस आपस में भिड़ चुके हैं, जहां मुंबई ने 57 रनों से जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में CSK के कप्‍तान आईपीएल खेलेंगे या नहीं, एमएस धोनी ने किया इशारा 

आज का मैच अबुधाबी में है, आईपीएल के कुछ मुकाबलों में पिच धीमी देखने को मिली रही है लेकिन अबु धाबी में 160 से 170 का स्कोर अब वीनिंग टारगेट बन पा रहा है. अब पिच सूख रही है तो टॉस अहम होगा. पिछले मैच यहां पर केकेआर और दिल्ली कैपिटल्‍स का हुआ जिसमें कोलकाता नाइटराइडर्स ने अच्छा स्कोर किया था. आज का मैच दूसरी पिच पर होने वाला है तो टारगेट बड़ा बनाने में मुश्किल आ सकती है. दोनों टीमों इस मैदान पर खेल चुकी है. अब आईपीएल अपने दूसरे हाफ में चल रहा है और देखा जा रहा है कि कुछ मुकाबलों में चेज करना आसान है कुछ में मुश्किल हो रही है. मुंबई इंडियंस और राजस्थान के इस मैच में उलटफेर होने की संभावना है. आईपीएल 2020 का ये 45वां मैच होने वाला है और यहां से बारिश में रुकावट का कोई मौका नहीं है, आज का तापमान 35 डिग्री का रहने वाला है और ह्यूमेडिटी के कारण खिलाड़ियों को काफी दिक्कते आने वाली है क्योंकि यहां हवा 13 किमी की चलने वाली हैं. 

यह भी पढ़ें : चेतेश्‍वर पुजारा, हनुमा विहारी और रवि शास्‍त्री जा रहे हैं यूएई, जानिए क्‍यों 

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन: क्विटंन डि कॉक, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, जैम्‍स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन: रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, जोस बटलर, स्टीव स्मिथ (कप्तान), रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयर गोपाल, अंकित राजपूत, कार्तिक त्यागी.