News Nation Logo
Banner

IPL 2020 : एमएस धोनी की CSK के लिए अब करो या मरो का मैच, जानिए क्‍या होगी रणनीति 

तीन बार की आईपीएल चैंपियन टीम एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स इस बार मुश्‍किल में फंसी हुई है. टीम सात में से दो ही मैच जीत पाई है और उसे पांच में हार का सामना करना पड़ा है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Oct 2020, 06:14:31 PM
SRHvsCSK

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

तीन बार की आईपीएल चैंपियन टीम एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स इस बार मुश्‍किल में फंसी हुई है. टीम सात में से दो ही मैच जीत पाई है और उसे पांच में हार का सामना करना पड़ा है. सीएसके के पास इस वक्‍त केवल चार ही प्‍वाइंट्स हैं. ऐसे में ये टीम प्‍लेआफ में कैसे पहुंचेगी, यह अपने आप में बड़ा सवाल है. अब आईपीएल के दूसरे हाफ में ये टीम अब मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी.  अब देखना होगा कि आधे आईपीएल के बाद चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए चीजें बदलेंगी या फिर नहीं. 

यह भी पढ़ें : मुंबई इंडियंस और दिल्‍ली कैपिटल्‍स का मैच क्‍या फिक्‍स था! इसलिए उठने लगे सवाल 

आईपीएल 2020 में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मंगलवार को सनराइजर्स हैदरबाद के खिलाफ उतरने वाली चेन्नई सुपर किंग्स अपनी फॉर्म को वापस हासिल करना चाहेगी. तीन बार की आईपीएल चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्‍स पिछले सात मैचों में सिर्फ दो मैच ही जीत पाई है. आईपीएल में ऐसा कभी नहीं हुआ है कि चेन्नई सुपरकिंग्‍स की टीम खेली और प्लेऑफ में न पहुंची हो. उसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हर बार टीम को टॉप 4 में ले जाते हैं, लेकिन इस बार यह काफी मुश्किल या यू कहूं असंभव सा लग रहा है. देखना होगा कि करिश्माई कप्तान एमएस धोनी यहां से क्या करिश्मा करते हैं. इसके लिए जरूरी है कि उसके बल्लेबाज चलें.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 की प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर होने के बाद भी रोहित शर्मा को चिंता

एमएस धोनी ने भी पिछले मैच में माना था कि उनकी बल्लेबाजी में तमाम खामियां हैं, जिन पर काम करने की जरूरत है. क्या बदलाव, क्या सुधार एमएस धोनी और टीम प्रबंधन करता है यह देखना होगा. शेन वॉटसन और फॉफ डु प्लेसिस के अलावा कोई और बल्लेबाज फॉर्म में नहीं हैं. अंबाती रायडू भी वापसी के पास कुछ खास नहीं कर पाए हैं. केदार जाधव की जगह पिछले मैच में एन. जगदीशन को मौका दिया गया था. उन्होंने संयम के साथ बल्लेबाजी करते हुए प्रभावित भी किया था. एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो भी उस तरह की पारी नहीं खेल पाएं जिसकी टीम को जरूरत है. यह सभी चिंताएं चेन्नई के लिए बड़ी परेशानी है जो उसे सुलझानी है.

यह भी पढ़ें : सुनील नारायण पर KKR ने कही ये बात, क्‍या खेलेंगे आज का मैच

गेंदबाजी में टीम वैसे अच्छा कर रही है. उसके गेंदबाज विपक्षी टीमों को ज्यादा रन नहीं बनाने दे रहे हैं. शार्दुल ठाकुर को शुरुआती मैचों में मौका नहीं मिला था लेकिन जब से उन्हें मौका मिला है वो अच्छा कर रहे हैं. दीपक चहर भी अच्छी लय में हैं. सैम कुरैन की गेंदबाजी से भी धोनी खुश हैं. स्पिन में जडेजा और कर्ण शर्मा हैं. चेन्नई सुपरकिंग्‍स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा ध्यान देना होगा क्योंकि हैदराबाद का गेंदबाजी आक्रमण शानदार है. टी. नटराजन, संदीप शर्मा ने भुवनेश्वर कुमार की कमी को ज्यादा खलने नहीं दिया है. स्पिन में टीम के पास राशिद खान जैसा हथियार है.

यह भी पढ़ें : इस साल नहीं होगा BPL, IPL को लेकर कही बड़ी बात 

बल्लेबाजी में जॉनी बेयरस्टो और डेविड वार्नर फॉर्म में हैं और मनीष पांडे ने भी पिछले मैच में 54 रनों की पारी खेली. केन विलियम्सन जैसा बल्लेबाज भी टीम के पास है. 
सनराइजर्स हैदराबाद के लिए जरूरी है कि यह चारों बल्लेबाजों में कोई न कोई चले और अंत तक खड़ा रहे नहीं तो टीम का सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचना भी मुश्किल हो जाता है. प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा निचले क्रम में हैं लेकिन लगातार अच्छा न कर पाना उनकी कमजोरी रही है. दोनों में काबिलियत तो है लेकिन उसका निरंतर इस्तेमाल इन दोनों के लिए भी जरूरी है और टीम के लिए भी.

यह भी पढ़ें : MIvsDC : MI ने कैसे जीत ली बाजी, DC क्‍यों रह गई पीछे, जानिए 5 बड़े कारण 

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बैसिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, बिली स्टानलेक, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, विराट सिंह, प्रीयम गर्ग, जेसन होल्डर, संदीप बवांका, फाबियान ऐलेन, अब्दुल समद, संजय यादव.
चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, शेन वाटसन, शार्दूल ठाकुर, अंबाती रायडू, मुरली विजय, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, लुंगी एनगिडी, मिशेल सैंटनर, केएम. आसिफ, नारायण जगदीशन, मोनू कुमार, रितुराज गायकवाड़, आर. साई किशोर, जोश हेजलवुड, सैम कुरैन.

(आईएएनएस इनपुट)

First Published : 12 Oct 2020, 06:14:31 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो