logo-image

इस साल नहीं होगा BPL, IPL को लेकर कही बड़ी बात 

बीसीसीआई में ही वह ताकत और हिम्‍मत थी, तमाम अड़चनों और कोविड 19 के बीच भी आईपीएल को देश के बाहर यूएई में कराया जा रहा है. बाकी सभी जगह इस बीमारी के कारण क्रिकेट बुरी तरह से प्रभावित हुआ है.

Updated on: 12 Oct 2020, 03:55 PM

ढाका:

बीसीसीआई में ही वह ताकत और हिम्‍मत थी, तमाम अड़चनों और कोविड 19 के बीच भी आईपीएल को देश के बाहर यूएई में कराया जा रहा है. बाकी सभी जगह इस बीमारी के कारण क्रिकेट बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. लगातार बड़े बड़े टूर्नामेंट रद होते चले जा रहे हैं. अब बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग के बारे में भी साफ हो गया है कि इस साल इसका आयोजन नहीं होगा. बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड की ओर से कहा गया है कि हमारे पास इतने पैसे नहीं हैं कि हम बायो सिक्‍योर माहौल में इसे किसी और देश में करा सकें, जैसे आईपीएल कराया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : MIvsDC  : MI ने दिल्‍ली को पांच विकेट से पछाड़ा, MI ने किया टॉप 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी ने कोविड-19 महामारी के लगातार बढ़ने के कारण इस साल होने वाले बांग्लादेश प्रीमियर लीग यानी बीपीएल को रद कर दिया है. बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने रविवार को इस फैसले की घोषणा की. नजमुल हसन ने शेर ए बांग्ला स्टेडियम में तीन टीमों के बीच खेले जाने वाले 50 ओवरों के टूर्नामेंट का उद्घाटन करते हुए पत्रकारों से कहा कि इस साल बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग नहीं होगा. अगले साल देखते हैं. हम कोई मैच नहीं छोड़ना चाहते हैं लेकिन सब कुछ परिस्थितियों पर निर्भर करता है. 

यह भी पढ़ें : MIvsDC : MI ने कैसे जीत ली बाजी, DC क्‍यों रह गई पीछे, जानिए 5 बड़े कारण 

नजमुल हसन ने कहा कि विदेशी क्रिकेटरों की भागीदारी व संचालन और क्रियान्वयन से जुड़े अन्य मामलों के कारण यह फैसला किया गया है. नजमुल हसन ने कहा कि जब भी बीपीएल की बात होती है तो विदेशी क्रिकेटरों की जरूरत पर चर्चा होती है. इसके अलावा मैचों के आयोजन का मामला भी है. अगर हम यह बांग्लादेश में कर सकते हैं तो फिर हमें कोई आपत्ति नहीं है. बीसीबी प्रमुख ने विदेशी सरजमीं पर टूर्नामेंट के आयोजन की संभावना से भी इन्कार किया जैसे कि इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल अभी यूएई में आयोजित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि विदेशों में टूर्नामेंट का आयोजन आसान होगा. ब्रिटेन और आईपीएल के लिए यूएई में जैव सुरक्षित वातावरण तैयार किया गया है और यह सभी के लिए संभव नहीं है. हमारे लिए इतनी अधिक धनराशि खर्च करना असंभव है.