News Nation Logo

''शिखर धवन पूरी तरह से पेशेवर खिलाड़ी हैं''

दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर ने भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की तारीफ करते हुए कहा है कि खेल के क्षेत्र में धवन बहुत ही पेशेवर हैं और साथ ही उनके खेल पैनापन है.

IANS | Updated on: 29 Aug 2020, 04:20:19 PM
Shikhar Dhawan

शिखर धवन (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) ने भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की तारीफ करते हुए कहा है कि खेल के क्षेत्र में धवन बहुत ही पेशेवर हैं और साथ ही उनके खेल पैनापन है. 31 साल के मिलर ने आईएएनएस के साथ एक विशेष बातचीत में अपनी नई आईपीएल टीम- राजस्थान रॉयल्स और 2015 के उस प्रसिद्ध छक्के के बारे में भी बात की जिसने एक पुलिसकर्मी को एक आंख से अंधा बना दिया था.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : राजस्थान रॉयल्स के फील्‍डिंग कोच कोविड-19 से उबरे

मिलर ने धवन के आक्रामक खेल की तारीफ करते हुए कहा, " ऐसे कई क्रिकेटर हैं जिनकी मैं प्रशंसा करता हूं. जब मैं बड़ा हो रहा था तो मैथ्यू हेडन और एडम गिलक्रिस्ट मेरे आदर्श रहे हैं. वे दोनों बाएं हाथ के थे और हमेशा आक्रामक और सकारात्मक शॉट खेलते थे. लेकिन आईपीएल में बल्लेबाजी करते हुए जिसे देखकर मुझे बहुत अच्छा लगा, वह शिखर धवन है. उन्होंने कहा, जिस तरह से वह खेलते हैं, वो मुझे काफी पसंद हैं. मैंने उन्हें एक व्यक्ति के रूप में भी जाना है. वह अपने खेल को लेकर बहुत ही शांत है और बहुत ही पेशेवर हैं. लेकिन साथ ही वह समझते हैं कि क्रिकेट तो क्रिकेट हैं. कभी-कभी चीजें अलग-अलग हो जाती हैं. लेकिन हां, जिस तरह से वह अपने खेल को खेलते हैं, वह काफी अच्छा है. वास्तव में वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हैं. इसलिए मुझे उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना अच्छा लगता है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Breaking : सुरेश रैना (Suresh Raina) लौटेंगे भारत, नहीं खेल पाएंगे आईपीएल 13, जानिए क्‍यों

मिलर इस बार 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने जा रही आईपीएल के 13वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे. इससे पहले वह किंग्स इलेवन पंजाब टीम का हिस्सा थे. मिलर ने कहा कि उन्हें नई टीम के वातावरण में घुलने मिलने में ज्यादा समय नहीं लगेगा क्योंकि वह पहले ही कई खिलाड़ियों को जानते हैं. उन्होंने कहा " मैं रॉयल्स के कई खिलाड़ियों को जानता हूं और मैं उनमें से कुछ के साथ और कुछ के खिलाफ खेल भी चुका हूं. मैं यह नहीं कहता हूं कि मैं उन्हें बहुत अच्छे तरीके से जानता हूं.

ये भी पढ़ें: 7 टीमों के साथ हो सकता है इस बार IPL!

विस्फोटक बल्लेबाज ने आगे कहा,  एंड्रयू टाय और मैं उनके साथ किंग्स इलेवन पंजाब में खेल चुके हैं. साथ ही ओशाने थॉमस, जिनके साथ मैं जमैका में खेला हूं. मैंने अंकित राजपूत और मनन वोहरा के साथ भी किंग्स इलेवन में खेला हूं. इसलिए मैं वास्तव में बहुत से लोगों के साथ खेला हूं. लेकिन मैं वास्तव में उन लोगों के साथ मिलने के लिए उत्सुक हूं.

ये भी पढ़ें: तो ऐसे हुई कोरोना की CSK में एंट्री?

मिलर ने 2015 आईपीएल के दौरान कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में एक ऐसा छक्का लगाया था कि गेंद सीधे एक पुलिसकर्मी के बाएं आंख पर जाकर लगी थी और वह पुलिसकर्मी अपनी आंखों की रोशनी खो बैठे थे. मिलर के दिमाग में अब भी वह घटना तरोताजा है. उन्होंने कहा, " ईमानदारी से कहूं तो यह काफी बड़ा हादसा था. यह बेहद गंभीर था और मुझे लगता है कि मैंने पुलिसकर्मी को अंधा कर दिया था. यह एक ऐसी स्थिति थी जोकि हमारे पास थी. मुझे अब भी वह शॉट याद है और यह हवा के जरिए कैसे चला गया. लेकिन वास्तव में कुछ दिनों में सब कुछ हल हो गया"

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Aug 2020, 04:20:19 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.