logo-image

तो ऐसे हुई कोरोना की CSK में एंट्री?

आईपीएल में कोरोना की एंट्री हो चुकी है, पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के 13 स्टाफ मेंबर फिर एक तेज गेंदबाज उसके बाद एक और खिलाड़ी पॉजिटिव आने की खबर आ रही है. इससे पहले रिपोर्ट्स सामने आई थी कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर कोरोना पॉजिटिव आए

Updated on: 29 Aug 2020, 02:51 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) में कोरोना की एंट्री हो चुकी है, पहले चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के 13 स्टाफ मेंबर फिर एक तेज गेंदबाज उसके बाद एक और खिलाड़ी पॉजिटिव आने की खबर आ रही है. इससे पहले रिपोर्ट्स सामने आई थी कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) कोरोना पॉजिटिव आए हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स पिछले हफ्ते दुबई पहुंची थी और उसके बाद बीसीसीआई द्वारा बनाए गए नियमों के चलते छह दिनों के लिए क्वांरटीन थी. बताया ये भी जा रहा है कि शुक्रवार से चेन्नई अपना कैंप लगाने वाली थी लेकिन कोविड पॉजिटिव के कारण सारे प्लांस को रोक दिया गया. पॉजिटिव पाए गए सभी चेन्नई के मेंबर को 14 दिनों के क्वारंटीन में रहना होगा.

ये भी पढ़ें: 7 टीमों के साथ हो सकता है इस बार IPL!

हालांकि इस खबर के बाद अब आईपीएल पूरी तरह से सवालों के घेरे में आ गया है क्योंकि बीसीसीआई द्वारा सभी नियम और सुरक्षा के बाद कैसे कोरोना ने दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट में एंट्री की. भारत से निकले से पहले सभी फ्रेंचाइजियों ने अपने खिलाड़ियों के साथ साथ स्टाफ का भी कोरोना टेस्ट करवाया था और नेगेटिव आने के बाद ही उन्हें यूएई जाने की अनुमति मिली थी. चेन्नई सुपरकिंग्स में कोविड पॉजिटिव निकलने के बाद अब एक वीडियो सामने आई जिसमें चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी दुबई पहुंचे के बाद लोगों से गले मिल रहे हैं. वीडियो में होटल में खिलाड़ी पहुंचने के बाद वहां के स्टाफ मेंबर से गले मिले, खिलाड़ियों ने खुलकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई, ये वीडियो जो तेजी से वायरल हो रहा है.

साथ ही सवाल ये भी है कि अगर बीसीसीआई ने कड़े नियम लागू किए थे तो खिलाड़ियों ने इसका पालन क्यों नही किया. पॉजिटिव आने के बाद क्या अब बाकी टीम्स का भी चेक अप फिर से होगा. किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस ने प्रैक्सिट करना शुरु कर दिया है. बता दें कि चेन्नई पर संकट सिर्फ कोरोना का नहीं है बल्कि टीम के तूफानी बल्लेबाज सुरेश रैना भी कुछ निजी कारणों से देश वापस लोट चुके हैं और इस बार आईपीएल नहीं खेलने वाले हैं. कुछ रिपोर्ट्स ये भी बता रही है की माही आर्मी शुरुआती मुकाबले नहीं खेलने वाली है.

यह भी पढ़ें ः हमने कभी नहीं कहा, ध्यानचंद के लिए भारत रत्न की मांग करें, बेटे ने कही बड़ी बात

इस बीच आपको बता दें कि आशंका इस बात की भी जताई जा रही थी कि क्‍या कहीं पूरा आईपीएल ही कैंसिल न करना पड़े, लेकिन फिलहाल इस तरह की आशंका नहीं दिख रही है. बीसीसीआई की पूरी कोशिश है कि जो डेमेज हुआ है, उसे जल्‍द से जल्‍द कंट्रोल कर लिया जाए. साथ ही यह भी कोशिश की जा रही है कि और किसी खिलाड़ी या स्‍टाफ मेंबर तक कोरोना का संक्रमण न फैले. बता दें कि आईपीएल का अभी तक शेड्यूल सामने नहीं आया है. अब ऐसे में देखने होगा कि बीसीसआई और यूएई सराकर आईपीएल में बढ़ते मामले पर क्या फैसला लेती है