logo-image

7 टीमों के साथ हो सकता है इस बार IPL!

कोरोना महामारी के बीच आईपीएल का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होेने वाला है. अब लग रहा है कि कोरोना की मार इंडियन प्रीमियर लीग पर पड़ रही है. हाल ही में रिपोर्ट् सामने आई थी कि चेन्नई सुपरकिंग्स के 12 स्टाफ मेंबर समेत एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

Updated on: 29 Aug 2020, 12:06 PM

नई दिल्ली:

कोरोना महामारी (Covid) के बीच आईपीएल (IPL) का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होेने वाला है. अब लग रहा है कि कोरोना की मार इंडियन प्रीमियर लीग पर पड़ रही है. हाल ही में रिपोर्ट् सामने आई थी कि चेन्नई सुपरकिंग्स के 12 स्टाफ मेंबर समेत एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद सभी को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन में भेजा गया है. अभी तक पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है कि किस खिलाड़ी की रिपोर्ट पॉजिविट आई है. अब चेन्नई सुपरकिंग्स पर एक और मुसीबत का पहाड़ टूटा है. उनके विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) देश लौट गए हैं और आईपीएल ये सीजन नहीं खेलने वाले हैं. ऐसे में सवाल ये है कि क्या आईपीएल इस बार 8 की बजाए 7 टीमों के साथ हो सकता है.

यह भी पढ़ें ः हमने कभी नहीं कहा, ध्यानचंद के लिए भारत रत्न की मांग करें, बेटे ने कही बड़ी बात

बीसीसीआई द्वारा दिए गए नियमों के अनुसार हर टीम को सिर्फ 24 खिलाड़ी लेकर जाने अनुमित थी. अब चेन्नई के एक खिलाड़ी की रिपोर्ट पॉजिटिव है और सुरेश रैन घर आ गए हैं. किन कारणों से उन्होंने ये फैसला किया है इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. अगर चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम पर कोरोना का काल मंडरता है तो टीम इस बार आईपीएल से नाम वापस ले सकती है. फिलहाल बीसीसीआई और आईपीएल की तरफ से ऐसी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. अगर कोविड के ज्यादा केस चेन्नई सुपरकिंग्स में मिलते हैं तो बाकी टीम और टूर्नामेंट को सुरक्षित रखने के लिए ठोस कदम उठाएं जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Big Update : अबु धाबी पहुंचकर बुरी फंसी मुंबई इंडियंस और केकेआर, जानें क्‍यों

ऐसे में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम का नाम टूर्नामेंट से बाहर किया जा सकता है और पूर्व टूर्नामेंट को रीशेड्यूल किया जा सकता है. बता दें कि आईपीएल का शेड्यूल नहीं आया है और कुछ दिनों में उसका ऐलान होने वाला था. चेन्नई के बढ़ते मामले और प्लेयर्स के वापस घर जाने के बाद खुद टीम कोई बड़ा फैसला ले सकती है. अगर चेन्नई की टीम अपना नाम वापस तो इस बार का आईपीएल सिर्फ 7 टीमों के साथ हो सकता है. अब देखना होगा कि सुरेश रैना की घर वापसी और खिलाड़ी के पॉजिविट रिपोर्ट आने के बाद इस टूर्नामेंट के लिए चेन्नई क्या फैसला लेती है. आईपीएल को इसलिए यूएई में करने का फैसला लिया गया था क्योंकि यहां कोरोना का प्रकोप कम था लेकिन अब पूरी तस्वीर उल्टी नजर आ रही है.