logo-image

IPL 2020 Big Update : अबु धाबी पहुंचकर बुरी फंसी मुंबई इंडियंस और केकेआर, जानें क्‍यों

आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाना है और इससे पहले सभी टीमें इस वक्‍त यूएई में ही हैं. कई टीमों ने अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा कर लिया है, लेकिन इससे पहले आईपीएल की दो चैंपियन टीमें मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइर्ड बुरी तरह से फंस गई हैं.

Updated on: 27 Aug 2020, 02:49 PM

New Delhi:

IPL 2020 Big Update : आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाना है और इससे पहले सभी टीमें इस वक्‍त यूएई (UAE) में ही हैं. कई टीमों ने अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा कर लिया है, लेकिन इससे पहले आईपीएल की दो चैंपियन टीमें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) बुरी तरह से फंस गई हैं. ये दोनों ही टीमें अभी प्रैक्‍टिस शुरू नहीं कर पाएंगी, चाहे उन्‍होंने यूएई आए हुए छह दिन पूरे क्‍यों न कर लिए हों. यह प्रतिबंध इन्‍हीं दो टीमों के लिए है. अब इन दोनों टीमों को प्रेक्‍टिस करने के लिए कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल में शून्‍य से शुरुआत करेगा 2.4 करोड़ का ये खिलाड़ी

दरअसल बीसीसीआई ने आईपीएल को यूएई में कराने का ऐलान किया था और उसके बाद यह भी बता दिया था कि आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. साथ ही बताया कि 10 नवंबर को फाइनल खेला जाएगा. हालांकि आईपीएल 2020 का पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया. जो अभी तक तय नहीं हो पाया है. इसके बाद बीसीसीआई के कहे अनुसार टीमों ने 20 अगस्‍त के बाद यूएई के लिए रवानगी डालनी शुरू कर दी. लेकिन टीमों ने अपने अपने बेस अलग अलग जगह पर बनाए. कुछ टीमें अबु धाबी में रुकी हैं तो कुछ टीमों ने दुबई में अपना कैंप बनाया है. अब जैसे जैसे टीमों का क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा हो रहा है. उनकी प्रैक्‍टिस भी शुरू हो रही है. लेकिन अब पता चला है कि आईपीएल की चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स अभी प्रेक्‍टिस शुरू नहीं कर पाएंगी. इस कारण है कि यह दोनों टीमें अबु धाबी में रुकी हैं.

यह भी पढ़ें ः CPL 2020 : शाहरुख खान की टीम ने जीता लगातार चौथा मैच, ड्वेन ब्रावो का करिश्‍मा

बताया जा रहा है कि अबु धाबी में कोरोना के कूछ केस सामने आए हैं, इसलिए वहां पर कुछ नए प्रतिबंध लागू किए गए हैं. अबु धाबी में बाहर निकलने से पहले कुल 14 दिन का क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा करना होगा, इस दौरान कोविड 19 के टेस्‍ट होंगे और जब टेस्‍ट रिपोर्ट निगेटिव आएगी, उसके बाद ही टीमें प्रैक्‍टिस करने के लिए मैदान पर उतर पाएंगी. वहीं बाकी सभी छह टीमें ने अपना बेस दुबई में बनाया है, जहां केवल छह दिन का क्‍वारंटीन का समय है. इससे मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स को छोड़कर बाकी टीमें फायदे में हैं.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली बनने वाले हैं पिता, अनुष्‍का शर्मा प्रेगनेंट

कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम 20 अगस्‍त औरह मुंबई इंडियंस की टीम 21 अगस्‍त को यूएई पहुंची हैं, यानी अब नियमों के अनुसार ये दोनों टीमें सितंबर के पहले हफ्ते में प्रैक्‍टिस के लिए मैदान में उतर सकती हैं, लेकिन तब तक देर बहुत हो जाएगी, क्‍योंकि पहला ही मैच 19 सितंबर को होगा, अब देखना होगा, इसका कोई हल निकलता है कि टीमें अभी होटल में ही रहेंगी.