News Nation Logo

IPL 2020 : आईपीएल में शून्‍य से शुरुआत करेगा 2.4 करोड़ का ये खिलाड़ी

आईपीएल 2020 को शुरू होने में अब बहुत कम वक्‍त बचा हुआ है. पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. इससे पहले टीमें अपने अपने क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा कर धीरे धीरे मैदान पर उतर रहीं हैं.

IANS | Updated on: 27 Aug 2020, 01:43:59 PM
Yashasvi

Yashasvi (Photo Credit: आईएएनएस )

Mumbai:

IPL 2020 : आईपीएल 2020 को शुरू होने में अब बहुत कम वक्‍त बचा हुआ है. पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. इससे पहले टीमें अपने अपने क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा कर धीरे धीरे मैदान पर उतर रहीं हैं. जल्‍द ही खिलाड़ी प्रैक्‍टिस करते हुए नजर आएंगे. खास बात यह भी है कि इस बार भी आईपीएल फ्रेंचाइजियों (IPL Team) ने भारत के युवा खिलाड़ियों को भी अपनी टीम में मौका दिया है. इन्‍हीं में से एक हैं यशस्‍वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal). जो इस बार राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे. यशस्‍वी जायसवाल पहली बार अंडर 19 विश्‍व कप (U19 World Cup) में चमके औरह उसके बाद उनकी खूब चर्चा हुई. तब भारत विश्‍व कप तो नहीं जीत सका था, लेकिन टीम ने दिल जरूर जीतने का काम किया था. अब वे आईपीएल में अपना जलवा दिखाते हुए नजर आएंगे. 

यह भी पढ़ें ः CPL 2020 : शाहरुख खान की टीम ने जीता लगातार चौथा मैच, ड्वेन ब्रावो का करिश्‍मा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने सेल्फ क्वारंटीन की अवधि पूरा होने के बाद यूएई में अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है. लीग के आगामी 13वें सीजन से पहले टीम के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने अपने बचपन के कोच से मिले गुरु मंत्र को याद किया है, जिसे वह अपने डेब्‍यू आईपीएल में आजमाएंगे. यशस्वी जायसवाल के कोच ज्वाला सिंह ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि उनके ट्रेनी ने बुधवार रात उनसे बातचीत की है और उन्हें शून्य से शुरुआत करने की सलाह दी है. आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होने जा रही है. 

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली बनने वाले हैं पिता, अनुष्‍का शर्मा प्रेगनेंट

ज्वाला सिंह ने कहा कि हमारी लंबी बातचीत हुई थी. वह एक युवा लड़का है और वह पहली बार आईपीएल में खेलेंगे. मैंने हमेशा उनकी क्षमता पर विश्वास किया है. क्वारंटीन के दौरान उन्होंने मुझे बताया कि उन्होंने खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रखने के लिए कुछ योग और नियमित व्यायाम किए. उन्होंने कहा कि मैंने उनसे कहा कि यह एक नई यात्रा है और सबके सामने उन्हें खुद को साबित करने की जरूरत है. उनके लिए क्रिकेट का लंबा इंतजार खत्म नहीं हो रहा है. मैंने कहा कि आपको अभी शून्य से शुरूआत करनी होगी. आपने पिछले छह-सात महीने क्रिकेट नहीं खेले हैं. आप क्रिकेट जानते हैं लेकिन आपको इस बड़े टूनार्मेंट से पहले अपना आत्मविश्वास वापस लाना होगा. आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों से मिलेंगे और आपको उनसे सीखना होगा. सभी प्रोटोकॉल का पालन करें और सुरक्षित रहें. 

यह भी पढ़ें ः ENGvAUS : ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने बताया इंग्‍लैंड में किसे करेंगे मिस

कभी पानीपुरी बेचकर अपना गुजारा करने वाले यशस्वी अंडर-19 विश्व कप 2020 में प्लेयर आफ द टूर्नामेंट रहे थे. 18 साल के यशस्वी को आईपीएल नीलामी के दौरान राजस्थान रॉयल्स ने 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा था. ज्वाला ने कहा कि हर कोई आईपीएल के शुरू होने का इंतजार कर रहा था. दुनियाभर के लोग इसे देखने के लिए काफी उत्साहित थे. अब जबकि इसके शुरू होने में कुछ दिन ही बचे हैं तो मैं उनके सफल होने की कामना करता हूं. कोच ने कहा कि यशस्वी मेरे साथ मुंबई में रहते हैं जबकि उनका परिवार उत्तर प्रदेश में है. लॉकडाउन के दौरान उन्हें मुझसे कहा कि वह आईपीएल खेलने के लिए बेहद उत्साहित हैं. मैं उन्हें बधाई देता हूं कि वह आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करें.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Aug 2020, 01:40:24 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.