News Nation Logo

ENGvAUS : ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने बताया इंग्‍लैंड में किसे करेंगे मिस

आस्‍ट्रेलियाई टीम अब एक बार फिर इंग्‍लैंड का सामना करने के लिए तैयार है. हालांकि इस बार वन डे और टी20 मैच होंगे. आस्‍ट्रेलियाई टीम फिर इंग्‍लैंड के दौरे पर है. इस दौरान तीन वन डे और तीन टी20 मैच होंगे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 27 Aug 2020, 11:07:33 AM
australia vs england

australia vs england (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

England vs Australia : आस्‍ट्रेलियाई टीम अब एक बार फिर इंग्‍लैंड का सामना करने के लिए तैयार है. हालांकि इस बार वन डे और टी20 मैच होंगे. आस्‍ट्रेलियाई टीम (Australia Team) फिर इंग्‍लैंड (England) के दौरे पर है. इस दौरान तीन वन डे और तीन टी20 मैच होंगे. इस सीरीज के तुरंत बाद आस्‍ट्रेललिया और इंग्‍लैंड के खिलाड़ी यूएई (UAE) में आईपीएल 2020 (IPL 2020) में खेलने के लिए पहुंच जाएंगे. लेकिन इस बीच आस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी इंग्‍लैंड में एक बहुत बड़ी चीज को मिस करेंगे. इसका खुलासा आस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच ने खुद ही किया है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : क्रिस गेल पहुंचे UAE, किंग्‍स इलेवन पंजाब को मिली राहत

आस्ट्रेलिया को लिमिटेड ओवर की आगामी सीरीज में इंग्लैंड के प्रशंसकों के तानों का सामना नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि कोरोना वायरस के कारण दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं है, लेकिन मेहमान टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने कहा कि उन्हें इसकी कमी महसूस होगी. आस्ट्रेलिया की टीम के इस हफ्ते इंग्लैंड पहुंचने के बाद एरॉन फिंच ने बुधवार को पहली बार बयान देते हुए कहा कि मनोरंजन करने के लिए दर्शकों की मौजूदा हमेशा अच्छी होती है और वे जो छींटाकशी करते हैं, विशेषकर इंग्लैंड के दर्शक, वह खास है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : मैदान पर कब उतरेगी विराट कोहली की RCB, जानिए यहां

एरॉन फिंच ने वीडियो कॉल के दौरान कहा कि क्या वे हद पार कर देते हैं? कभी-कभी, शायद. लेकिन मुझे लगता है कि इसका हिस्सा होना अच्छा है विशेषकर जब आप इंग्लैंड को वहां करा दो तो. इस बार चीजें अलग होंगी लेकिन मुझे नहीं लगता कि इससे मैच के जुनून में कोई कमी आएगी. बल्लेबाजों स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को 2018 में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में शामिल होने के बाद पिछले साल एशेज सीरीज और क्रिकेट विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के दर्शकों की हूटिंग का सामना करना पड़ा था. ये दोनों इस बार भी आस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं जो वैश्विक महामारी के शुरू होने के बाद देश से बाहर जाने वाली पहली राष्ट्रीय खेल टीम है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : RCB के सबसे बड़े संकट का समाधान, अब जीतेगी IPL 13 की ट्रॉफी!

आस्ट्रेलिया से पहले वेस्टइंडीज, आयरलैंड और पाकिस्तान की टीमें अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए इंग्लैंड का दौरा कर चुकी हैं और एरॉन फिंच ने कहा कि वह स्वदेश में यह मुकाबले देख रहे थे. उन्होंने कहा कि बेशक दर्शकों के नहीं होने से स्थिति थोड़ी अलग है लेकिन एक क्रिकेट के रूप में मुझे लगता है कि हम अपने 95 प्रतिशत मुकाबले बहुत अधिक दर्शकों के सामने नहीं खेलते. इसलिए मुझे लगता है कि हम इसके आदी हैं. आस्ट्रेलिया ने 13 मार्च से कोई मुकाबला नहीं खेला है जब न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज रद कर दी गई थी. इंग्लैंड में टीम को तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में खेलने हैं. आस्ट्रेलिया की 21 सदस्यीय टीम शुक्रवार को अपनी ही दो टीमें बनाकर 50 ओवर का मैच खेलेगी और इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले चार टी20 अभ्यास मैच भी खेलेगी.

यह भी पढ़ें ः CPL 2020: सीपीएल में खेलने वाले पहले भारतीय बने प्रवीण ताम्बे, जानिए उनके रिकार्ड

इससे पहले हाल ही में एरॉन फिंच ने कहा था कि पिछले कुछ समय से मैंने इसे ही लक्ष्य बनाया है. मैं तब तक 36 साल का हो जाऊंगा, बेशक फॉर्म, चोटों और अन्य चीजों की भी इसमें भूमिका रहेगी. एरॉन फिंच ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण पांच महीने के ब्रेक ने उन्हें तरोताजा कर दिया है और अब उनका लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की अगली तीन बड़ी प्रतियोगिताओं में आस्ट्रेलिया की अगुआई करना है जो 2021 और 2022 में होने वाले टी20 विश्व कप और 2023 में होने वाला एकदिवसीय विश्व कप है. एरॉन फिंच ने कहा कि साल में 10 या 11 महीने यात्रा करने वाले खिलाड़ियों के लिए यह ब्रेक मानसिक रूप से तरोताज होने की तरह था, जिसकी संभवत: लोगों को जरूरत थी लेकिन वे ऐसा नहीं कर पा रहे थे.

यह भी पढ़ें ः CPL 2020: सीपीएल में खेलने वाले पहले भारतीय बने प्रवीण ताम्बे, जानिए उनके रिकार्ड


इंग्‍लैंड आस्‍ट्रेलिया सीरीज का पूरा शेड्यूल

1st T20 : 4 सितंबर : साउथैंप्टन
2nd T20 : 6 सितंबर : साउथैंप्टन
3rd T20 : 8 सितंबर : साउथैंप्टन


1st ODI : 11 सितंबर : मैनचेस्टर
2nd ODI : 13 सितंबर : मैनचेस्टर
3rd ODI : 16 सितंबर : मैनचेस्टर

(इनपुट भाषा)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Aug 2020, 11:04:06 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.