News Nation Logo

IPL 2020 : RCB के सबसे बड़े संकट का समाधान, अब जीतेगी IPL 13 की ट्रॉफी!

कप्तान विराट कोहली की कप्‍तानी वाली टीम हमेशा स्टार खिलाड़ियों से भरी रही है, लेकिन अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं दिखा सकी. यह टीम कभी भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है.

PTI | Updated on: 27 Aug 2020, 08:33:33 AM
virat kohli

virat kohli (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

अपने पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) (IPL 2020) खिताब जीतने की कोशिश में जुटी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के नए कोचिंग स्टाफ माइक हेसन (Mike Hessen) और साइमन कैटिच (Simon Katich) मानते हैं कि सभी विभागों पर ध्यान दिया गया है. इसमें ‘डेथ ओवरों’ में गेंदबाजी भी शामिल है. दुबई में छह दिन के क्‍वारंटीन को खत्म करने के करीब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन और मुख्य कोच कैटिच ने वेबिनार में अपनी टीम की योजनाओं के बारे में बात की, जो आईपीएल फाइनल में तो पहुंची, लेकिन ट्रॉफी नहीं जीत सकी. 

यह भी पढ़ें ः CPL 2020: सीपीएल में खेलने वाले पहले भारतीय बने प्रवीण ताम्बे, जानिए उनके रिकार्ड

वेबिनार के दौरान माइक हेसन और साइकन कैटिच को लगता है कि धीरे धीरे ट्रेनिंग को बढ़ाना ही आगे बढ़ने के लिए सर्वश्रेष्ठ तरीका होगा, क्योंकि ज्यादातर खिलाड़ी छह महीने के ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं, इससे वे आईपीएल जैसे लंबे टूर्नामेंट के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार होंगे, जो संयुक्त अरब अमीरात की गर्मी में खेला जाएगा. कप्तान विराट कोहली की कप्‍तानी वाली टीम हमेशा स्टार खिलाड़ियों से भरी रही है, लेकिन अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं दिखा सकी. पहली बार टीम 2016 में फाइनल में पहुंची थी और तब से उसके लिए तीन फाइनल ऐसे रहे हैं जिसे टीम भुलाना चाहेगी. सीनियर खिलाड़ी युजवेंद्र चहल ने हाल में इंटरव्यू में कहा था कि टीम ने अपने 30 प्रतिशत मैच पिछले तीन सत्र में अपनी डेथ ओवर की गेंदबाजी के कारण गंवाए. हालांकि माइक हेसन का मानना है कि क्रिस मौरिस, इसुरू उडाना, केन रिचर्डसन और डेल स्टेन के साथ करार के बाद इस मुद्दे को निपटा लिया गया है.

यह भी पढ़ें ः WTC Points Table : बदल गई है प्‍वाइंट्स टेबल, जानिए टीम इंडिया का नंबर

माइक हेसन ने वर्चुअल मीडिया बातचीत में कहा कि हम अपनी डेथ बॉलिंग के बारे में काफी स्पष्ट थे और सुनिश्चित करना चाहते थे कि इससे निपटा जाए. हम नीलामी में इसका हल निकालने के लिए गए थे. उन्होंने कहा कि हमारे पास उडाना, मौरिस, रिचर्डसन, स्टेन हैं. नवदीप सैनी ने अच्छा काम किया है और हमारे स्पिनर भी बड़ी भूमिका अदा करेंगे. हमारे पास युजवेंद्र चहल हैं जो बेहतरीन गेंदबाज हैं और हमारे पास शाहबाज नदीम, पवन नेगी, मोइन अली जैसे स्पिनरों का शानदार मिश्रण है.

यह भी पढ़ें ः आईपीएल के बाद सुरेश रैना जम्‍मू कश्‍मीर के लिए करेंगे ये खास काम

उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि हम अपनी बल्लेबाजी पर भी ज्यादा निर्भर नहीं हैं और हमारे पास संतुलित टीम है. बल्लेबाजी में उनके लिए दिसंबर की नीलामी में खरीदे गए आस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच हैं. कैटिच ने कहा कि एरॉन फिंच की मौजूदगी से विराट कोहली को मदद मिलेगी जिनके पास एबी डिविलियर्स और डेल स्टेन जैसे खिलाड़ी भी मदद के लिए मौजूद हैं. उन्होंने कहा, हम ऐसे खिलाड़ियों की तलाश में थे जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने खेल के शिखर पर हों. एरॉन फिंच इस सूची में सबसे ऊपर थे. बतौर खिलाड़ी और कप्तान, उसने आस्ट्रेलिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. वह स्पिन को अच्छी तरह खेलता है और उसकी नेतृत्व क्षमता भी फायदेमंद होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Aug 2020, 08:15:12 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.