News Nation Logo

IPL 2020 : मैदान पर कब उतरेगी विराट कोहली की RCB, जानिए यहां

आईपीएल के पहले मैच में अब ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है. आईपीएल के 13वें सीजन का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. इसके लिए सभी टीमें पिछले हफ्ते ही यूएई पहुंचना शुरू हो गई थी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 27 Aug 2020, 08:45:14 AM
rcb

rcb (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

IPL 2020 Update : आईपीएल के पहले मैच में अब ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है. आईपीएल के 13वें सीजन (IPL 13) का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. इसके लिए सभी टीमें पिछले हफ्ते ही यूएई (UAE) पहुंचना शुरू हो गई थी, लेकिन वे छह दिन का अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा कर रही थीं. लेकिन अब धीरे धीरे क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा हो रहा है और टीमों ने प्रैक्‍टिस के लिए मैदान पर उतरना भी शुरू कर दिया है. इस बीच बुधवार को सबसे पहले किंग्‍स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajsthan Royals) की टीमें मैदान पर उतरीं. इन दोनों टीमों ने सबसे पहले यूएई में दस्‍तक दी थी. अब नंबर है विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) का. इस टीम ने अब तक कभी भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं किया है, लेकिन इसके बाद भी यह टीम खिताब जीतने की सबसे प्रबल दावेदार है. गुरुवार से विराट कोहली की टीम मैदान पर उतरकर प्रैक्‍टिस शुरू करने वाली है.

यह भी पढ़ें :  IPL 2020 : RCB के सबसे बड़े संकट का समाधान, अब जीतेगी IPL 13 की ट्रॉफी!

विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम छह दिन के क्‍वारंटीन से गुजरने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 13वें सीजन के लिए गुरुवार से तीन हफ्ते का ट्रेनिंग कैंप शुरू करेगी. खिलाड़ी बायो सिक्‍योर माहौल में ट्रेनिंग करेंगे. आरसीबी के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन ने कहा है कि खिलाड़ियों ने पिछले कुछ महीने कई तरह के माहौल में बिताए हैं और फिटनेस व ट्रेनिंग के अलग अलग स्तर पर हैं. इसलिए सभी के लिए एक तरह की ट्रेनिंग सत्र के लिए तैयारी करने का सही तरीका नहीं होगा. उन्होंने कहा कि हमारे सहयोगी स्टाफ की टीम ऐसे तरीके से काम करती रहेगी जिसमें लचीलापन होगा और प्रत्येक खिलाड़ी की मदद कर पाएगा. माइक हेसन ने कहा कि खिलाड़ियों को मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक रूप से निखारने के लिए हमारे पास बेहद कुशल सहयोगी स्टाफ है, जिससे कि तैयारी में प्रत्येक खिलाड़ी की मदद हो सके और वे अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने के लिए तैयार रहें.

यह भी पढ़ें : CPL 2020: सीपीएल में खेलने वाले पहले भारतीय बने प्रवीण ताम्बे, जानिए उनके रिकार्ड

विराट कोहली की कप्‍तानी में आरसीबी की टीम एक बार फिर अपने पहले आईपीएल खिताब के लिए चुनौती पेश करेगी. मुख्य कोच साइमन कैटिच ने कहा है कि हमारी तैयारी इसके इर्द गिर्द घूमती है कि खिलाड़ियों को ट्रेनिंग के लिए कम से कम तीन हफ्ते का समय देना है जिसके कि उनका शरीर प्रतियोगिता के लिए तैयार हो जाए. कैटिच ने बताया कि उन्होंने शुरू में समूहों में ट्रेनिंग की योजना बनाई जिससे कि लंबे ब्रेक के बाद बल्लेबाजों को पर्याप्त समय मिले. एक साथ पूरी टीम के ट्रेनिंग नहीं करने से कोरोना वायरस संक्रमण का जोखिम कम करने में भी मदद मिलेगी. आरसीबी के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की क्रिकेट अकादमी में ट्रेनिंग करेंगे.

यह भी पढ़ें : WTC Points Table : बदल गई है प्‍वाइंट्स टेबल, जानिए टीम इंडिया का नंबर

आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. इसके बाद फाइनल मैच 10 नवंबर को होगा. इस बीच यह अभी तक साफ नहीं है कि पहला मैच किन दो टीमों के बीच होगा. बीसीसीआई की ओर से अभी तक शेड्यूल का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन माना जा रहा है कि पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच होगा. बीसीसीआई के कुछ अधिकारी इस वक्‍त यूएई में ही हैं और वे सभी मैच स्‍थलों का दौरा कर रहे हैं. बताया जाता है कि इस सप्‍ताह के आखिर तक आईपीएल का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Aug 2020, 08:42:09 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.