News Nation Logo

IPL 2020 : क्रिस गेल पहुंचे UAE, किंग्‍स इलेवन पंजाब को मिली राहत

आईपीएल 2020 के लिए भारत के खिलाड़ी तो यूएई पहुंच ही चुके हैं, लेकिन अब बाकी दुनियाभर के क्रिकेट धीरे धीरे यूएई पहुंचना शुरू हो गए हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी भी इस वक्‍त अपनी टीम के साथ यूएई में ही हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 27 Aug 2020, 10:23:50 AM
chris gayle

क्रिस गेल (Photo Credit: इंस्‍टाग्राम )

New Delhi:

Chris Gayle in IPL 2020 : आईपीएल 2020 के लिए भारत के खिलाड़ी तो यूएई पहुंच ही चुके हैं, लेकिन अब बाकी दुनियाभर के क्रिकेट धीरे धीरे यूएई (UAE) पहुंचना शुरू हो गए हैं. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाड़ी भी इस वक्‍त अपनी टीम के साथ यूएई में ही हैं. अब वेस्‍टइंडीज के धाकड़ बल्‍लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) भी यूएई पहुंच गए हैं. हालांकि वेस्‍टइंडीज के बाकी खिलाड़ी अभी सीपीएल 2020 में खेल रहे है, इसलिए वे अभी अपने देश में ही हैं. लेकिन क्रिस गेल ने सीपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था, इसलिए वे यूएई पहुंच चुके हैं. क्रिस गेल के पहुंचने से किंग्‍स इलेवन पंजाब ने राहत की सांस ली होगी, क्‍योंकि पिछले दिनों इस तरह की खबरें आई थी कि दुनिया के सबसे तेज धावक उसेन बोल्‍ट कोविड 19 से संक्रमित हो गए थे, उनकी पार्टी में क्रिस गेल भी शामिल थे, लेकिन जब क्रिस गेल ने टेस्‍ट कराया तो पता चला है क्रिस गेल निगेटिव हैं, इसके बाद से उनके यूएई पहुंचने का इंतजार किया जा रहा था. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : मैदान पर कब उतरेगी विराट कोहली की RCB, जानिए यहां

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज क्रिस गेल जिन्होंने कथित तौर पर महान फर्राटा धावक उसेन बोल्ट की जन्म दिन पार्टी में शिरकत की थी, उनकी कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई थी. मीडिया रिपोटर्स की मानें तो क्रिस गेल उन खिलाड़ियों में से थे, जिन्होंने उसेन बोल्ट के 34वें जन्मदिन की पार्टी में हिस्सा लिया था, लेकिन इस बीच क्रिस गेल ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा था कि कुछ दिन पहले, पहला कोविड-19 टेस्ट. सफर करने से पहले मुझे दो निगेटिव टेस्ट की जरूरत. एक और पोस्ट में उन्होंने लिखा, पिछली बार का टेस्ट मेरी नाक में कुछ अंदर तक चला गया था. शुक्र है परिणाम निगेटिव आया. उन्होंने लिखा, मैं 2020 में घर में ही रहने वाला हूं. दोबारा सफर नहीं करूंगा. ना.. मुझे इजाजत दीजिए.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : RCB के सबसे बड़े संकट का समाधान, अब जीतेगी IPL 13 की ट्रॉफी!

जहां तक क्रिस गेल के अभी तक खेले गए आईपीएल की बात करें तो आईपीएल इतिहास की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के ही नाम दर्ज है. तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने साल 2013 में खेले गए आईपीएल के 6ठे सीजन में अपने आईपीएल करियर का चौथा शतक जड़ा. इससे पहले गेल ने साल 2011 में दो और साल 2012 में भी एक शतक जड़ा था. लेकिन, 2013 में जड़ा गया शतक सबसे खास था क्योंकि गेल ने इस सेंचुरी के साथ ही आईपीएल के इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेली थी. 23 अप्रैल को खेले गए इस मुकाबले में क्रिस गेल ने आरसीबी के लिए खेलते हुए पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ 66 गेंदों पर 265.15 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 175 रनों की पारी खेली थी. गेल की इस आतिशी पारी में 17 तूफानी छक्के और 13 चौके भी शामिल थे. आरसीबी के लिए ओपनिंग करने आए क्रिस गेल 175 रनों की पारी खेलकर नॉटआउट ही वापस लौटे. इस मैच में बैंगलोर ने पुणे वॉरियर्स इंडिया को 130 रनों से हराया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Aug 2020, 10:19:45 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.