News Nation Logo

CPL 2020 : शाहरुख खान की टीम ने जीता लगातार चौथा मैच, ड्वेन ब्रावो का करिश्‍मा

आईपीएल 2020 से पहले सीपीएल के आठवें सीजन में खिलाड़ी खूब धमाल मच रहे हैं. करीब एक महीने से कम वक्‍त बाद ये खिलाड़ी यूएई पहुंचकर अपनी अपनी टीमों से जुड़ जाएंगे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 27 Aug 2020, 12:40:07 PM
cpl trophy

cpl trophy (Photo Credit: आईएएनएस )

New Delhi:

CPL 2020 : आईपीएल 2020 से पहले सीपीएल (CPL 8) के आठवें सीजन में खिलाड़ी खूब धमाल मच रहे हैं. करीब एक महीने से कम वक्‍त बाद ये खिलाड़ी यूएई (UAE) पहुंचकर अपनी अपनी टीमों से जुड़ जाएंगे. इस बीच फिल्‍म स्‍टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के लिए अच्‍छी खबर है. सीपीएल 2020 में शाहरुख खान की टीम ने लगातार चौथी जीत दर्ज की है. इस जीत के असली हीरो कैरेबियाई आलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) रहे. हालांकि ड्वेन ब्रावो का प्रदर्शन अभी तो शाहरुख खान को अच्‍छा लग रहा होगा, क्‍योंकि वे उनकी टीम ट्रिनिबागो नाइटराइडर्स (Trinibago Knight Riders) के लिए खेल रहे हैं, लेकिन आईपीएल में ड्वेन ब्रावो शाहरुख खान की टीम से नहीं बल्‍कि एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे. 

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली बनने वाले हैं पिता, अनुष्‍का शर्मा प्रेगनेंट

ड्वेन ब्रावो के आलराउंड खेल के दम पर ट्रिनिबागो नाइटराइडर्स ने सेंट लूसिया जॉक्स को बारिश से प्रभावित मैच में डकवर्थ लुईस नियम से छह विकेट से हराकर कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में अपनी लगातार चौथी जीत दर्ज की. ड्वेन ब्रावो ने तीन ओवर में सात रन देकर दो विकेट लिए और इस बीच वह टी20 में 500 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने. सेंट लूसिया जॉक्स ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर जब 17.1 ओवर में छह विकेट पर 111 रन बनाये थे, तब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा. 

यह भी पढ़ें ः ENGvAUS : ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने बताया इंग्‍लैंड में किसे करेंगे मिस

मोहम्मद नबी ने नाबाद 30 रन बनाए. भारतीय स्पिनर प्रवीण तांबे ने एक ओवर में 15 रन देकर एक विकेट लिया. वह सीपीएल में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने. खेल शुरू होने पर ट्रिनबागो को नौ ओवर में 72 रन बनाने का लक्ष्य मिला जो उसने आठ ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. ड्वेन ब्रावो ने 13 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से नाबाद 23 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : क्रिस गेल पहुंचे UAE, किंग्‍स इलेवन पंजाब को मिली राहत

एक दूसरे मैच में बारबाडोस ट्रिडेंट्स ने जमैका तल्लावाह को 36 रन से करारी शिकस्त दी. बारबाडोस ने बायें हाथ के बल्लेबाज काइल मेयर्स के 85 रन की मदद से सात विकेट पर 148 रन बनाए और बाद में जमैका को नौ विकेट पर 112 रन ही बनाने दिए. मेयर्स ने अपनी 59 गेंद की पारी में तीन चौके और आठ छक्के लगाए. जमैका की तरफ से मुजीब उर रहमान ने चार ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट लिए. जमैका की टीम किसी भी समय लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखी. उसकी तरफ से नक्रुमाह बोनर ने सर्वाधिक 31 रन बनाए. बारबाडोस के लिए मिशेल सैंटनर, जैसन होल्डर, राशिद खान और रेमन रीफर ने दो – दो विकेट लिए. बारबाडोस की पांच मैचों में यह दूसरी जीत है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : मैदान पर कब उतरेगी विराट कोहली की RCB, जानिए यहां

आपको बता दें कि टी20 क्रिकेट में 500 विकेट चटकाना किसी अन्य गेंदबाज के लिए फिलहाल काफी मुश्किल है. टी20 क्रिकेट में ब्रावो के 501 विकेट के बाद टी20 में सर्वाधिक विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों में श्रीलंका के लसिथ मलिंगा दूसरे नंबर पर काबिज हैं. मलिंगा के नाम टी20 क्रिकेट में 390 विकेट दर्ज हैं. ब्रावो और मलिंगा के बाद सुनील नारायण 383, इमरान ताहिर 374, सोहेल तनवीर 356 और शाकिब अल हसन 354 का नंबर आता है. ब्रावो वेस्टइंडीज के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के अलावा आईपीएल, सीपीएल जैसे कई टी20 क्रिकेट लीग में हिस्सा लेते हैं.

(एजेंसी इनपुट)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Aug 2020, 12:31:54 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.