logo-image

IPL 2020 Breaking : सुरेश रैना (Suresh Raina) लौटेंगे भारत, नहीं खेल पाएंगे आईपीएल 13, जानिए क्‍यों

आईपीएल 2020 की बड़ी खबर सामने आ रही है. पता चला है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के स्‍टार खिलाड़ी और हाल में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले सुरेश रैना आईपीएल से बाहर हो गए हैं. वे आईपीएल शुरू होने से पहले ही वे वापस भारत लौट रहे हैं.

Updated on: 29 Aug 2020, 12:34 PM

New Delhi:

IPL 2020 Update Suresh Raina : आईपीएल 2020 की बड़ी खबर सामने आ रही है. पता चला है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के स्‍टार खिलाड़ी और हाल में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान करने वाले सुरेश रैना (Suresh Raina) आईपीएल से बाहर हो गए हैं. वे आईपीएल शुरू होने से पहले ही वे वापस भारत लौट रहे हैं. बताया जा रहा है कि सुरेश रैना पारिवारिक कारणों के चलते आईपीएल (IPL 2020) नहीं खेल पाएंगे. सुरेश रैना की आईपीएल टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) की ओर से अब से कुछ देर पहले एक ट्वीट किया गया है, जिसमें कहा गया है कि सुरेश रैना (Suresh Raina) निजी कारणों के चलते वापस भारत लौट रहे हैं. वे आईपीएल में इस साल नहीं खेल पाएंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : दीपक चाहर निकले कोरोना पॉजिटिव ! CSK में हड़कंप

फ्रेंचाइजी की ओर से कहा गया है कि टीम सुरेश रैना और उनके परिवार का पूरा समर्थन करती है. हालांकि सुरेश रैना वापस क्‍यों लौट रहे हैं, यह अभी तक पूरी तरह साफ नहीं हो पाया है. अब एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नईसुपरकिंग्‍स के लिए मुसीबत और भी बढ़ती हुई दिख रही है. इससे पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर पहले ही कोरोना पॉजिटिव आ गए हैं. इसलिए पूरी टीम को फिर से क्‍वारंटीन के लिए भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 का पूरा शेड्यूल तैयार, जानिए कब आएगा सामने

आपको बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ-साथ मध्यमक्रम के अनुभवी भारतीय बल्लेबाज सुरश रैना ने भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. उत्तर प्रदेश के इस क्रिकेटर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में जमकर नाम कमाया है. सुरेश रैना ने साल 2005 में एकदिवसीय क्रिकेट मैचों में अपना डेब्यू किया था. सुरेश रैना बाएं हाथ से बल्लेबाजी के अलावा दाएं हाथ से ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी किया करते थे. रैना जब मैदान में क्षेत्ररक्षण पर होते थे तो बल्लेबाजों की सांसे थमी रहती थीं विरोधी बल्लेबाजों में ये खौफ रैना की तेज तर्रार फील्डिंग के वजह से था.

यह भी पढ़ें ः रोहित शर्मा के पास फीस भरने के नहीं थे पैसे, बचपन को कोच ने किया खुलासा

सुरेश रैना ने भारत के लिए 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. इस बीच उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 7000 से ज्यादा रन बनाए हैं. सुरेश रैना ने टेस्ट क्रिकेट में एक शतक और 7 अर्धशतक सहित 768 रन बनाए हैं. वहीं अगर बात एकदिवसीय मैचों की करें तो रैना के नाम 5615 रन दर्ज हैं, जिसमें 5 शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं. एकदिवसीय मैचों में रैना का उच्चतम स्कोर नाबाद 116 रन रहा. वहीं टी-20 की बात करें तो रैना ने अब तक कुल 78 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें रैना ने एक शतक और पांच अर्धशतक सहित 1605 रन बनाए हैं.