News Nation Logo

IPL 2020 का पूरा शेड्यूल तैयार, जानिए कब आएगा सामने

आईपीएल में अब ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है. आईपीएल 13 का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से नया शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. लेकिन अब माना जा रहा है कि जल्‍द ही शेड्यूल जारी हो सकता है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 29 Aug 2020, 10:21:07 AM
ipllogo jpeg

IPL 2020 Update (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

IPL 2020 schedule : आईपीएल में अब ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है. आईपीएल 13 (IPL 13) का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. हालांकि अभी तक बीसीसीआई (BCCI) की ओर से नया शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. लेकिन अब माना जा रहा है कि जल्‍द ही शेड्यूल जारी हो सकता है. बीसीसीआई ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है. बताया जाता है कि बीसीसीआई के सीनियर अधिकारियों की बैठक अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) के अधिकारियों के साथ हो चुकी है. हालांकि अभी तक दुबई से अबुधाबी तक जाने के लिए कुछ नए नियम थे, लेकिन बताया जाता है कि उनका समाधान दोनों क्रिकेट बोर्ड ने निकाल लिया है, इसलिए अब शेड्यूल तैयार है और अब उसे जारी किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें ः रोहित शर्मा के पास फीस भरने के नहीं थे पैसे, बचपन को कोच ने किया खुलासा

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने आईपीएल का ऐलान तो कर दिया, साथ ही यह भी बता दिया है कि आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को होगा और फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा. लेकिन इसके बाद से लगातार इस बात का इंतजार किया जा रहा था कि पूरा शेड्यूल कब जारी किया जाएगा. दरअसल बीसीसीआई के सामने मुश्‍किल ये है कि आईपीएल के सभी मैच यूएई में तीन मैदानों अबुधाबी, दुबई और शाहजाह में खेले जाएंगे, लेकिन दुबई और अबुधाबी में कोविड 19 को लेकर अगल अगल नियम हैं. ऐसे में खिलाड़ी एक मैच खेलकर दूसरे मैच के लिए नए नियमों का पालन कर दूसरे शहर में कैसे जाएंगे. यह अपने आप में काफी मुश्‍किल काम है. दुबई से जब खिलाड़ी अबुधाबी जाएंगे तो उनका फिर से कोरोना टेस्‍ट होगा, यह बड़ा मुश्‍किल काम है.

यह भी पढ़ें ः महिला पहलवान विनेश फोगाट कोरोना पॉजिटिव, राष्ट्रीय खेल पुरस्कार में 14 एथलीट रहेंगे अनुपस्थित

आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने पिछले ही दिनों कहा था कि अब आईपीएल का शेड्यूल जल्‍द ही जारी किया जाएगा. उन्‍होंने कहा था कि इस सप्‍ताह के अंत तक शेड्यूल सामने आ जाएगा. अब सप्‍ताह खत्‍म हो रहा है, ऐसे में अब कभी भी शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि दुबई और अबुधाबी में आईपीएल के 21 मैच और शाहजाह में 14 मैच खेले जाएंगे. पता चल रहा है कि दुबई और शारजाह में पहले चरण और उसके बाद अबुधाबी में दूसरे चरण के मैच हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 पर कोरोना का कहर : भारतीय तेज गेंदबाज कोरोना पॉजिटिव

इस बीच पता चल रहा है कि आईपीएल का शेड्यूल करीब करीब वही रहने वाला है, जो बीसीसीआई ने मार्च अप्रैल और मई के महीने के लिए जारी किया गया था. उसमें हल्‍का फेरबदल कर दिया जाएगा. पिछले शेड्यूल के अनुसार पहला मैच चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच होना था. लेकिन अब सवाल यह है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के सामने नई मुसीबत आ गई है. सीएसके का एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव है, बाकी कुछ स्‍टॉफ मैंबर भी कोविड 19 पॉजिटिव निकले हैं. ऐसे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम अभी प्रेक्‍टिस करने भी नहीं उतर पाएगी. ऐसे में क्‍या चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम पहला मैच खेलने के लिए उतरेगी या नहीं. हालांकि अब इंतजार ज्‍यादा दिन का नहीं रह गया है, कभी भी बीसीसीआई शेड्यूल जारी कर सकती है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Aug 2020, 10:21:07 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.