logo-image

UAE में विराट कोहली का पहला दिन कैसा था?

19 सितंबर 2020 को आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज होने वाला है. इसके लिए जो टीम यूएई पहुंच चुकी हैं वो अपनी तैयारियों में जुटी गई है. भले ही टीम के सभी खिलाड़ियों को 6 दिन के लिए अपने कमरों में क्वारंटीन रहना है

Updated on: 23 Aug 2020, 12:00 PM

नई दिल्ली:

19 सितंबर 2020 को आईपीएल (IPL) के 13वें सीजन का आगाज होने वाला है. इसके लिए जो टीम यूएई पहुंच चुकी हैं वो अपनी तैयारियों में जुटी गई है. भले ही टीम के सभी खिलाड़ियों को 6 दिन के लिए अपने कमरों में क्वारंटीन रहना है लेकिन खिलाड़ी फिटनेस के जरिए अपना वक्त काट रहे हैं. आरसीबी (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) कितना फिटनेस पर ध्यान देते हैं ये हर कोई जनता है. यूएई में अपने होटल के कमरे में भी उन्हें कुछ ऐसा ही करते हुए देखा गया.

यह भी पढ़ें ः भारत में भी खेली जाएगी The 100 League! BCCI को है पसंद

विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपने कप्तान के बिना भारत से यूएई के लिए रवना हुई थी. रिपोर्ट्स के अनुसार विराट कोहली अपनी सेफ्टी को देखते हुए बैंगलोर से दुबई चार्टर्ड प्लेस से आए थे. जिसके बाद उन्होंने पहुंचने की फोटो पोस्ट की थी और बताया था कि वो दुबई में हैं. विराट यूएई पहुंचते ही अपनी तैयारियों में जुट गए हैं और उनकी फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उनकी वर्कआउट के बाद की एक फोटो शेयर की है.

यह भी पढ़ें ः इरफान पठान ने चुनी बिना फेयरवेल वाले खिलाड़ियों की टीम, जानिए यहां

इस फोटो के नीचे लिखा है कि कोहली कभी छुट्टी नहीं लेते हैं जबकि क्वारंटीन के पहले दिन उन्होंने वर्क आउट किया है. बीसीसीआई द्वारा दिए गए कड़े नियमों के चलते खिलाड़ी सिर्फ अभी क्वारंटीन रहने वाले हैं. छह दिनों के बाद उनका एक बार फिर कोरोना टेस्ट किया होने वाला है जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही उनको मैदान पर प्रैक्टिस करने की इजाजत मिलेगी.

ये भी पढ़ें: 'गब्बर' को याद आया पुराना गाना, अय्यर ने सभी को चौंकाया

इससे पहले विराट कोहली बाकी खिलाड़ियों के साथ बैंगलोर में नहीं थे. कोहली अपने घर पर वक्त बिता रहे थे और सेल्फ आइसोलेशन में थे. इस दौरान विराट कोहली ने अपनी हर तरह की फिटनेस वीडियो को पोस्ट किया था अब रॉयल चैलेंजर्स के अधिकतर खिलाड़ी यूएई पहुंच गए हैं. इससे पहले टीम के विदेशी खिलाड़ी एबी डीविलियर्स, डेल स्टेन और क्रिस मॉरिस भी आरसीबी के साथ जुड़ गए हैं. दक्षिण अफ्रीका के ये तीनों खिलाड़ी शनिवार की सुबह टीम के साथ जुड़े. इन तीनों खिलाड़ियों की जानकारी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें दिग्गज एबी डिविलियर्स, के साथ बाकी साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी पूरी सेफ्टी के साथ होटल पहुंचे.

यह भी पढ़ें ः आकाश चोपड़ा बोले, शाहिद अफरीदी बन जाएं सुरेश रैना और...

आईपीएल 13 में विराट की कोशिश होगी को वो टूर्नामेंट की ट्रॉफी को पहली बार अपने नाम करे, क्योंकि कोहली इससे पहले कभी खिताब को जीत नहीं पाए हैं.आईपीएल इतिहास में विराट कोहली सिर्फ एक ही बार फाइनल में पहुंचे हैं, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.