News Nation Logo
Banner

आकाश चोपड़ा बोले, शाहिद अफरीदी बन जाएं सुरेश रैना और...

आईपीएल 2020 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. अब आईपीएल शुरू होने में एक महीने से भी कम का वक्‍त आईपीएल 13 में बचा हुआ है. आईपीएल टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं. इस बीच खिलाड़ी अपनी-अपनी प्रैक्टिस पर ध्यान दे रहे हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 Aug 2020, 07:40:59 AM
raina

सुरेश रैना suresh raina (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

Suresh Raina ipl 2020 : आईपीएल 2020 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. अब आईपीएल शुरू होने में एक महीने से भी कम का वक्‍त आईपीएल 13 (IPL 13) में बचा हुआ है. आईपीएल टीमें यूएई (IPL in UAE) पहुंच चुकी हैं. इस बीच खिलाड़ी अपनी-अपनी प्रैक्टिस पर ध्यान दे रहे हैं. टीम इंडिया के पूर्व बल्‍लेबाज और आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) की ओर से खेलने वाले सुरेश रैना (Suresh Raina) को सबसे ज्यादा नेट्स पर पसीना बहाते हुए देखा गया है. आईपीएल का आगाज 19 सितंबर को होने वाला है और पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना पिछले साल की इंडियन प्रीमियर लीग की चैंपियन मुंबई इंडियंस से होगा. विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना धोनी की अगुवाई वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के अहम खिलाड़ियों में एक हैं. भले ही पिछला साल सुरेश रैना का अच्छा नहीं गया लेकिन उन्होंने आईपीएल के इतिहास बल्ले से जमकर हल्ला बोला है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 और ड्रीम 11 को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर लगाया यह आरोप

इस बीच भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और अब कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि सुरेश रैना के संन्यास के फैसले से वह काफी हैरान थे. आकाश चोपड़ा ने कहा कि सुरेश रैना के पास अभी भी अगले साल T20 विश्व कप से पहले अपने लिए फैसला लेने का समय था और उन्होंने सुरेश रैना से शाहिद अफरीदी' बनने और फैसले को वापस लेने की अपील की. आकाश चोपड़ा ने कहा कि मैं उनसे कहना चाहता हूं कि आप शाहिद अफरीदी बन जाएं और संन्यास से बाहर आएं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल के पूर्व खिलाड़ियों और युवा गेंदबाजों की लगी लॉटरी, जाएंगे यूएई

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि मेरा मानना है कि 2020 और 2021 के आईपीएल सीजन में बेहतर प्रदर्शन करके सुरेश रैना T20 विश्व कप में भारतीय टीम में शामिल हो सकते थे. यह संभव है. मुझे निश्चित रूप से विश्वास है कि यह संभव है. सुरेश रैना ने 15 अगस्त को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के तुरंत बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा दिया था. सुरेश रैना और एमएस धोनी अब आईपीएल के 2020 सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने के लिए तैयार हैं.
आकाश चोपड़ा ने कहा कि रैना अभी और खेल सकते थे, उन्हें अभी संन्यास लेने की जरूरत नहीं थी. वो अभी 33 साल के हैं. हां, मैं मानता हूं कि चोट एक समस्या थी लेकिन किस खिलाड़ी को ऐसी समस्या नहीं होती. सर्जरी के बाद वो फिट और मजबूत थे. मेरे ख्याल से रैना मैदान पर वापसी के लिए उत्सुक थे. उन्होंने कहा कि धोनी का मामला समझा जा सकता है. अगर आईपीएल अप्रैल-मई में होता और T20 विश्व कप अक्टूबर-नवंबर में होता तो शायद धोनी टीम में शामिल होते. लेकिन टी-20 विश्व कप का स्थगित होना शायद धोनी के संन्यास लेने का अहम कारण हो सकता है. ईमानदारी से कहूं तो रैना की ऐसी कोई समस्या नहीं थी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल से पहले CSK का खिलाड़ी बना पिता, देखें फोटो

आपको बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ-साथ मध्यमक्रम के अनुभवी भारतीय बल्लेबाज सुरश रैना ने भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. उत्तर प्रदेश के इस क्रिकेटर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में जमकर नाम कमाया है. सुरेश रैना ने साल 2005 में एकदिवसीय क्रिकेट मैचों में अपना डेब्यू किया था. सुरेश रैना बाएं हाथ से बल्लेबाजी के अलावा दाएं हाथ से ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी किया करते थे. रैना जब मैदान में क्षेत्ररक्षण पर होते थे तो बल्लेबाजों की सांसे थमी रहती थीं विरोधी बल्लेबाजों में ये खौफ रैना की तेज तर्रार फील्डिंग के वजह से था.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : UAE जाने से पहले भारतीय खिलाड़ी ने की सगाई, देखें शानदार तस्‍वीरें

सुरेश रैना ने भारत के लिए 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. इस बीच उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 7000 से ज्यादा रन बनाए हैं. सुरेश रैना ने टेस्ट क्रिकेट में एक शतक और 7 अर्धशतक सहित 768 रन बनाए हैं. वहीं अगर बात एकदिवसीय मैचों की करें तो रैना के नाम 5615 रन दर्ज हैं, जिसमें 5 शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं. एकदिवसीय मैचों में रैना का उच्चतम स्कोर नाबाद 116 रन रहा. वहीं टी-20 की बात करें तो रैना ने अब तक कुल 78 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें रैना ने एक शतक और पांच अर्धशतक सहित 1605 रन बनाए हैं.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 23 Aug 2020, 07:36:24 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो