logo-image

IPL 2020 : आईपीएल के पूर्व खिलाड़ियों और युवा गेंदबाजों की लगी लॉटरी, जाएंगे यूएई

आईपीएल की उल्‍टी गिनती शुरू हो चुकी है, अब तो एक महीने से भी कम का वक्‍त आईपीएल के पहले मैच में बचा हुआ है. टीमों की रवानगी यूएई के लिए हो रही है. कई टीमों ने तो यूएई में डेरा भी डाल दिया है.

Updated on: 21 Aug 2020, 04:31 PM

New Delhi:

आईपीएल 2020 की उल्‍टी गिनती शुरू हो चुकी है, अब तो एक महीने से भी कम का वक्‍त आईपीएल 13 (IPL 13) के पहले मैच में बचा हुआ है. टीमों की रवानगी यूएई के लिए हो रही है. कई टीमों ने तो यूएई (UAE) में डेरा भी डाल दिया है. लेकिन इस बार आईपीएल टीमों के साथ जो खिलाड़ी खेंलेगे वे तो जाएंगे ही, साथ ही कुछ खिलाड़ी अभ्‍यास के लिए भी जाएंगे. टीमों ने इसके लिए गेंदबाजों को चुनना भी शुरू कर दिया है. दिल्‍ली ने भी अपने खिलाड़ियों को खोज लिया है. इसमें नए गेंदबाज तो शामिल हैं ही, साथ ही आईपीएल के पू्र्व खिलाड़ी भी शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल से पहले CSK का खिलाड़ी बना पिता, देखें फोटो

अंडर 19 विश्व कप और पहले आईपीएल में अपनी स्विंग गेंदबाजी की छाप छोड़ने के 13 साल बाद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान नेट गेंदबाज के तौर पर दिल्ली कैपिटल्स के साथ यूएई जाएंगे. दिल्ली डेयरडेविल्स, मुंबई इंडियंस , गुजरात लायंस और केकेआर के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में खेल चुके प्रदीप सांगवान के साथ पवन सुयाल भी नेट गेंदबाजों की सूची में हैं. दिल्ली के हरफनमौला प्रांशु विजयरन, रेलवे के बाएं हाथ के स्पिनर हर्ष त्यागी और दो नए चेहरे बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर रजत गोयल और तेज गेंदबाज बॉबी यादव भी दिल्ली टीम के अभ्यास गेंदबाज होंगे. डीडीसीए के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदीप सांगवान और सुयाल अभ्यास गेंदबाज के तौर पर जा रहे हैं. प्रंशु ओर हर्ष भी साथ जाएंगे. हर्ष अंडर 19 दिनों से दिल्ली से लिए खेल रहा है.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : UAE जाने से पहले भारतीय खिलाड़ी ने की सगाई, देखें शानदार तस्‍वीरें

रजत स्थानीय क्लब क्रिकेटर है जबकि बॉबी उत्तर प्रदेश से हैं. विराट कोहली की कप्तानी में 2008 अंडर 19 विश्व कप जीतने वाले प्रदीप सांगवान पर 2013 में डोप टेस्ट में नाकाम रहने के बाद बीसीसीआई द्वारा प्रतिबंध लगाया गया था. वह बोर्ड का प्रतिबंध झेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर थे. प्रांशु की प्रतिभा की पहचान सबसे पहले पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने रणजी ट्राफी में की थी.