News Nation Logo

दुबई में 6 दिन क्वारंटीन में रहेगी RCB

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कुछ खिलाड़ी पहले ही बैंगलोर के होटल में रुके थे जहां उनके टेस्ट हुए, अब बताया जा रहा है कि यूएई में भी उन्हें यहीं प्रक्रिया का पालन करना होगा.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 21 Aug 2020, 12:42:56 PM
RCB

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल 13 (IPL) की उल्टी गिनती शुरु हो गई है और धीरे-धीरे सभी टीम यूएई (UAE) पहुंच रही है. हालांकि यूएई पहुंचते ही टीम को कड़े नियमों का पालन करना होगा. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कुछ खिलाड़ी पहले ही बैंगलोर के होटल में रुके थे जहां उनके टेस्ट हुए, अब बताया जा रहा है कि यूएई में भी उन्हें यहीं प्रक्रिया का पालन करना होगा.

ये भी पढ़ें- IPL की वापसी पर अजहरुद्दीन ने जाहिर की खुशी, बोले- आईपीएल पर निर्भर है कई लोगों की आजीविका

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इंडियन प्रीमियर लीग 13वें सीजन की शुरूआत अत्यधिक सुरक्षित और बायो सिक्योर वातावरण के साथ करेगी, जोकि टीम को मनोवैज्ञानिक, शारीरिक और भावनात्मक रूप से मजबूती देगा. फ्रेंचाइजी ने गुरुवार को एक बयान में बताया कि उसने इस सीजन के अपने सपोर्ट-स्टाफ को मजबूत किया है, जिसमें स्पोर्ट्स साइकोलॉजिस्ट चैतन्य श्रीधर और चार्ल्स मिंज के रूप में विशेषज्ञ टीम-डॉक्टर शामिल हैं

ये भी पढ़ें- ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा इंग्लैंड

सुरक्षा की दृष्टी से, बैंगलोर की टीम ने बेहद कड़े नियमों का पालन करेगी, जोकि बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल में से एक हैं. नियमों के अनुसार, तीन स्तरों पर कोविड-19 टेस्ट किया जाएगा और साथ ही दुबई पहुंचने से पहले उन्हें क्वारंटीन में रहना होगा. बायो बबल में जाने से पहले टीम छह दिन तक क्वारंटीन में रहेगी और तीन बार उनका टेस्ट होगा दुबई पहुंचेने के बाद भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों के साथ तीन सप्ताह के कैम्प का हिस्सा होंगी.

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने लिखी सुरेश रैना को चिट्ठी, रैना ने कहा धन्यवाद

रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली अभी तक अपने घर पर ही हैं और पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ समय बिता रहे हैं. घर पर रहते हुए विराट कोहली अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान दे रहे हैं. घर में रहते हुए इनडोर जिम के साथ विराट कोहली इनडोर प्रेक्टिस भी कर रहे हैं, ताकि उनका शरीर हमेशा की तरह फिट रहे. कोहली की पूरी टीम ने बैंगलोर में जब क्वारंटीन भी तब भी सभी ने नियमों का पालन किया था.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने एमएस धोनी को लिखी चिट्ठी, धोनी ने दिया जवाब

बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. अपनी कप्‍तानी से विराट कोहली सिर्फ एक ही बार फाइनल में पहुंचे हैं, जिसमें उन्हें डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. 2015 में विराट टीम को प्लेऑफ तक ले गए थे. इसके अलावा आरसीबी 2013, 2014, 2017, 2018 और 2019 में लीग राउंड से ही बाहर हो गई थी.

(इनपुट एजेंसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Aug 2020, 11:25:05 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.