News Nation Logo

ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा इंग्लैंड, शुक्रवार को शुरू होगा तीसरा टेस्ट

दोनों टीमों के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दौरान खराब रोशनी एक बेहद समस्या बनी हुई थी और पोप का मानना है कि उन्हें नहीं लगता है कि खराब रोशनी में ड्यूक गेंद के खिलाफ बल्लेबाजी करना चुनौतीपूर्ण है.

IANS | Updated on: 20 Aug 2020, 05:57:51 PM
eng pak icc

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान (Photo Credit: https://twitter.com/ICC)

साउथैम्पटन:

इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप ने कहा है कि उनकी टीम यहां एजेस बाउल मैदान पर शुक्रवार से पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करने के लिए तैयार है. इंग्लैंड की टीम ने पहला टेस्ट तीन विकेट से जीतकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी जबकि दूसरा टेस्ट बारिश और खराब रोशनी के कारण ड्रॉ हो गया था.

पोप ने मैच की पूर्वसंध्या पर गुरुवार को स्काई स्पोटर्स के लिए अपने ब्लॉग में लिखा, "तीसरा टेस्ट हमारे लिए इस साल हमारा आखिरी टेस्ट हो सकता है, इसलिए इसे जीतने के लिए हमारे पास अतिरिक्त प्रेरणा है, खासकर खराब रोशनी और बारिश के लिए इतना समय गंवाने के बाद."

ये भी पढ़ें- IPL की वापसी पर अजहरुद्दीन ने जाहिर की खुशी, बोले- आईपीएल पर निर्भर है कई लोगों की आजीविका

उन्होंने कहा, "पिछले सप्ताह निराशाजनक रहने के बाद ओल्ड ट्रेफर्ड की जीत हमारे लिए एक अच्छा अहसास है. शुक्र है कि एजेस बाउल में हमारा होटल यहां के चेंजिंग रूम से जमीन के आर-पार है, इसलिए जब खराब मौसम के कारण खेल में रुकावट होती है तो हम अपने कमरों में वापस चले जाने में सक्षम हैं."

दोनों टीमों के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दौरान खराब रोशनी एक बेहद समस्या बनी हुई थी और पोप का मानना है कि उन्हें नहीं लगता है कि खराब रोशनी में ड्यूक गेंद के खिलाफ बल्लेबाजी करना चुनौतीपूर्ण है.

ये भी पढ़ें- चेन्नई सुपर किंग्स के साथ शुक्रवार को दुबई नहीं जाएंगे हरभजन सिंह

उन्होंने कहा, "मैं खराब रोशनी में ड्यूक गेंद के खिलाफ बल्लेबाजी का संबंध नहीं मानता क्योंकि सफेद साइटस्क्रीन स्थलों की वजह से खेल में सबसे बड़ी चुनौती है. हालांकि इससे गेंदबाजी का सामना करना पड़ता है जो कि लगातार 90 मीटर प्रति घंटे से अधिक है."

जहां एक तरफ इंग्लैंड की टीम अपने घर में एक और सीरीज जीतना चाहेगी तो वहीं पाकिस्तान की टीम 2010 के बाद से इंग्लैंड में एक भी सीरीज नहीं हारी है और मेहमान टीम अपने इस रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेगी. आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में इंग्लैंड इस समय तीसरे नंबर पर है जबकि पाकिस्तान 153 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर हैं.

ये भी पढ़ें- मांकड विकेट पर अश्विन के समर्थन में आए ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज ब्रैड हॉग

टीमें-
इंग्लैंड- जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर, जैक क्रॉवले, सैम कुरैन, ओली पोप, डोम सिबली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, जेम्स ब्रेससी, बेन फॉक्स, जैक लीच.

पाकिस्तान- अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, आबिद अली, अशद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इमाम उल हक, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी, वहाब रियाज, यासिर शाह.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Aug 2020, 05:57:51 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.