logo-image

IPL की वापसी पर अजहरुद्दीन ने जाहिर की खुशी, बोले- आईपीएल पर निर्भर है कई लोगों की आजीविका

अजहरुद्दीन ने कहा, "मुझे लगता है कि यह अच्छी बात है कि आईपीएल की शुरूआत होने वाली है क्योंकि हमने इंग्लैंड में पहले से ही सावधानी बरतते हुए कई सीरीज देखी हैं.

Updated on: 20 Aug 2020, 05:50 PM

नई दिल्ली:

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टी20 टूर्नामेंट की खाड़ी देशों में वापसी पर गुरुवार को अपनी खुशी जाहिर की. आईपीएल के 13वें संस्करण में भाग लेने के लिए टीमों ने संयुक्त अरब अमीरात रवाना होना शुरू कर दिया है. किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले ही दुबई पहुंच चुकी है. लीग के 13वें संस्करण का आयोजन 19 सितंबर से शुरू हो रही है. अजहरुद्दीन को लगता है कि यह सही समय है कि बीसीसीआई की फ्रैंचाइजी आाधारित लीग की शुरूआत हो गई है क्योंकि कई लोगों की रोजी रोटी इस पर निर्भर है. पूर्व कप्तान ने साथ ही आईपीएल की मेजबानी करने के लिए यूएई के प्रति भी अपना आभार व्यक्त किया.

ये भी पढ़ें- चेन्नई सुपर किंग्स के साथ शुक्रवार को दुबई नहीं जाएंगे हरभजन सिंह

अजहरुद्दीन ने आईएएनएस से कहा, "मुझे लगता है कि यह अच्छी बात है कि आईपीएल की शुरूआत होने वाली है क्योंकि हमने इंग्लैंड में पहले से ही सावधानी बरतते हुए कई सीरीज देखी हैं. हमें आईपीएल को आमंत्रित करने के लिए यूएई सरकार और उनके क्रिकेट बोर्ड का आभारी होना चाहिए क्योंकि बहुत से लोगों की रोजी रोटी आईपीएल पर निर्भर करती है." पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने 15 साल के अंतर्राष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया है और कई लोगों का मानना है कि 39 साल के धोनी का आईपीएल में यह आखिरी सीजन हो सकता है. हालांकि अजहरुद्दीन का मानना है कि फैन्स को इससे चिंतित होने की जरूरत नहीं है.

ये भी पढ़ें- मांकड विकेट पर अश्विन के समर्थन में आए ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज ब्रैड हॉग

उन्होंने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेना और आईपीएल से संन्यास लेना, दो अलग अलग चीजे हैं. धोनी आईपीएल खेल रहे हैं. जितना हम जान रहे हैं, इसलिए मुझे नहीं लगता कि हमें धोनी के संन्यास के बारे में चिंता करने की जरूरत है, जहां तक आईपीएल का सवाल है." अजहरुद्दीन ने धोनी को उनके शानदार करियर के लिए बधाई देते हुए कहा, "अब जबकि वह अंतर्राष्ट्रीय करियर से संन्यास ले रहे हैं और मैं उन्हें उनके शानदार करियर के लिए बधाई देना चाहता हूं. इसमें कोई दोराय नहीं है कि उन्होंने देश के लिए बहुत कुछ किया है और सभी रिकॉर्ड इस बात की पुष्टि करते हैं. उन्होंने जितने भी सभी बड़े टूर्नामेंट जीते हैं, उसे हमेशा याद रखा जाएगा. मैं उनके भविष्य के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं."